Highlightsकिस आपसी केमेस्ट्री सहित रिश्तों के भविष्य पर खोलता है कई राजसेक्स लाइफ कैसी होगी, ये भी बताता है किस, पार्टनर का आत्मविश्वास भी दिखाता है किस

चुम्बन या जिसे हम किस भी कहते हैं, किसी भी रिश्ते में बेहद अहम स्थान रखता है। कई बार तो ये हमारे आपसी रिश्तों के बारे में भी बताता है। हालांकि, जरूरी है कि आप इस पर ध्यान दें। ये कई बार इस बात का भी संकेत देता है कि आपके पार्टनर आपसे वाकई कितना प्यार करते हैं।

साथ ही कुछ हद तक आप दोनों इस हद तक भी जान सकते हैं कि आपका रिश्ता कितना आगे जाने वाला है। आज हम आपको यहां कुछ ऐसे ही Kiss के बारे में बातें बताने जा रहे हैं जिनसे आप अपने रिश्तों के लेकर चल रही उलझन को दूर कर सकते हैं...

कैसी है आप दोनों के केमिस्ट्री: एक-दूसरे के लिए प्यार और समर्पण को हमेशा शब्दों में नहीं रखा जा सकता है। ये ऐसा अहसास है जब आप एक-दूसरे के लिए उस समय महसूस करते हैं जब एक-दूसरे के ज्यादा करीब हों। किस के दौरान आपके होंठ अपने पार्टनर के होंठ से लगते हैं तो आम तौर पर एक अहसास खुद ही मन में आता है आप इस Kiss को कितना लंबा वक्त देना चाहते हैं। क्या आप इसे जल्दबाजी में खत्म करना चाहते हैं या फिर इसे जारी रखना चाहते हैं। आप अच्छे किसर भले ही नहीं हो लेकिन जो समय आप Kiss में वाकई देते हैं, उससे आपके रिश्ते की कहानी बहुत हद तक बयां हो जाती है।

सेक्स लाइफ कैसी होगी, ये भी बताता है किस: पार्टनर के साथ सेक्स लाइफ को लेकर भी किस काफी कुछ बताता है। हालांकि, सेक्स इन रिश्तों में बहुत बाद में आता है लेकिन उससे पहले आप किस में इस तरह इन्वॉल्व होते हैं, वह बहुत कुछ बताता है। मसलन किस के समय आप अपने पार्टनर के हाथों को कितना महसूस करते हैं, आपके पार्टनर के हाथों की मूवमेंट कैसी रहती है। ये सब कुछ अगर आपके मन मुताबित है तो जाहिर है सेक्स लाइफ उससे भी और बेहतर होगी और रिश्ते और गहरे होंगे।

आत्मविश्वास भी दिखाता है किस: आपका पार्टनर इस रिश्ते को लेकर कितना कॉन्फिडेंट है। इस खुलासा भी कई बार एक Kiss कर देता है। विश्वास से भरा कई भी शख्स जानता है वह क्या कर रहा है और उसे अपने कदमों पर पछतावा भी नहीं होता। इसलिए अगर आपका पार्टनर किस के समय आत्मविश्वास से भरा दिख रहा है तो मान कर चलिए वह इस रिश्ते को लेकर खुश है और आपके साथ जिंदगी के सफर में आगे बढ़ने वाला है।

आपसी समझ के बारे में भी बताता है किस: चुम्बन ऐसा समय होता है जब आप शब्दों से नहीं बल्कि अपने प्यार को अपने एक्शन के जरिए दूसरे को समझाते हैं। ऐसे में आपका पार्टनर आपकी पसंद, आपकी बॉडी लैंग्वेज आदि की कितनी समझ रखता है, इसका खुलासा भी किस करता है। मसलन किस के दौरान आपको कोई चीज पसंद नहीं आई और उसने आपके बिना बोले, उस क्रिया को रोक दिया तो ये बताता है कि आपका पार्टनर आपकी नजरों को भी समझता है। ये एक अच्छे और गहरे रिश्ते की पहचान है।

पहला किस बहुत कुछ बताता है: प्यार को लेकर कई बार बहुत अहम राज Kiss खोल देता है। मसलन पहले ही किस के दौरान आपके पार्टनर आपसे किस तरह पेश आ रहे हैं, ये चीजें बहुत कुछ सामने रख देती हैं। अगर पहले ही किस में आपका पार्टनर एक सीमा से आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा है या मना करने के बावजूद कुछ ऐसा करता है जिसे लेकर आप सहज महसूस नहीं कर रहे, तो फिर ये बात आंखे खोलने वाली है। निश्चित रूप से ये एक रिश्ते की खराब शुरुआत है और आपको सचेत हो जाना चाहिए। 

Web Title: How deep is your love Just one kiss and you will know these 5 things about your relationship
रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे