प्यार करने से पहले बदल लीजिए अपनी ये हरकतें, नहीं तो होगा पछतावा

By मेघना वर्मा | Published: June 16, 2020 12:53 PM2020-06-16T12:53:31+5:302020-06-16T12:53:31+5:30

आपके अंदर कई आदतें ऐसी हैं जिसे आपको जल्द से जल्द बदल लेना चाहिए। इन आदतों को बदलने के बाद आप किसी से प्यार करेंगे तो हो सकता है आपका रिश्ता जिंदगी भर के लिए बना रहे।

Get Rid Of these things Before Falling In Love | प्यार करने से पहले बदल लीजिए अपनी ये हरकतें, नहीं तो होगा पछतावा

प्यार करने से पहले बदल लीजिए अपनी ये हरकतें, नहीं तो होगा पछतावा

Highlightsआने वाले समय में क्या होने वाला है इस चीज को सोचकर आप अपना वर्तमान खराब कर देते हैं।अपने पार्टनर को लेकर हम उम्मीदों का पुलिंदा बांध कर रख देते हैं।

प्यार किसी से भी हो सकता है। प्यार करने के लिए कोई सही समय या कोई जगह नहीं होता। बस सामने वाले से आपका दिल मिल गया तो आपको उससे प्यार हो जाता है। हलांकि किसी को डेट करने के बाद या उससे प्यार करते हुए आप उनको समझते हैं और फिर साथ रहने का फैसला करते हैं। प्यार करने से पहले अपने अंदर की भी कुछ बातों को आपको बदल जरूर लेना चाहिए।

आपके अंदर कई आदतें ऐसी हैं जिसे आपको जल्द से जल्द बदल लेना चाहिए। इन आदतों को बदलने के बाद आप किसी से प्यार करेंगे तो हो सकता है आपका रिश्ता जिंदगी भर के लिए बना रहे। आपकी इन आदतों की वजह से भी हो सकता है आपको अपना प्यार अब तक ना मिला हो। इसिलए अपनी कुछ आदतों में फौरन बदलाव कर लीजिए।

1. अभी मैं तैयार नहीं हूं

कई बार आप सामने वाले के अप्रोच को ये बोलकर मना कर देते हैं कि अभी आप तैयार नहीं है। मगर ऐसा होता नहीं है। आपके अंदर कि इनसिक्योरिटी और संकोच स्वभाव आपको आगे बढ़ने नहीं देता। इसलिए अपने इस नेचर को बदलिए। खुद के अन्दर कॉन्फिडेंस लाइए और आगे बढ़िए।

2. विश्वार करना सीखें

कई बार ऐसा भी होता है कि आपका पास्ट आपको आगे बढ़ने की परमिशन नहीं देता। प्यार में मिले धोखे की वजह से आप लोगों पर विश्वास करना बंद कर चुके हैं। मगर आपको समझना होगा कि हर आदमी एक जैसा नहीं होता। इसलिए आपको लोगों पर विश्वास करना सीखना होगा। तभी आप लाइफ में आगे बढ़ पाएंगे।

3. फ्यूचर को लेकर आपकी टेंशन

आने वाले समय में क्या होने वाला है इस चीज को सोचकर आप अपना वर्तमान खराब कर देते हैं। जब आपकी जिंदगी में प्यार आ रहा है तो उसे आने दीजिए। समय के साथ चीजें बदलती हैं। हो सकता है आपके भविष्य उसी पार्टनर के साथ लिखा हो। इसलिए पहले से फ्यूचर का सोच कर परेशान ना हो। 

4. उम्मीदों का ना बांधे पुलिंदा

अक्सर अपने पार्टनर को लेकर हम उम्मीदों का पुलिंदा बांध कर रख देते हैं। हमें अपना पार्टनर बिल्कुल परफेक्ट चाहिए होता है। मगर ऐसा नहीं है कोई भी इंसान परफेक्ट नहीं होता। इसी परफेक्ट के आस में आप किसी को अपने पास तक भटकने नहीं देते और हो सकता है इसी वजह से आप सिंगल हों। तो अपने उम्मीदों का ठेकरा होने वाले पार्टनर पर फोड़ना छोड़िए।

5. अपनी इंडिपेंडेसी खोने का डर

अगर आप इस बात से परेशान है कि किसी के साथ में रिलेशनशिप में आने के बाद आप अपनी इंडिपेंडेसी खो देंगे तो ये आपका वहम है। प्यार अपने आप में ही खास है जो आपको किसी भी तरह से बांधता नहीं है बल्कि आजाद कर देता है। इसलिए ये डर अपने मन से निकालिए और किसी से प्यार करिए।

Web Title: Get Rid Of these things Before Falling In Love

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे