25 साल की उम्र में सभी को सुनने पड़ते हैं ये ताने, कुछ पलट कर देते हैं जवाब तो कुछ हो जाते हैं चुप

By मेघना वर्मा | Published: July 7, 2020 11:31 AM2020-07-07T11:31:56+5:302020-07-07T11:31:56+5:30

परिवार वाले अगर कुछ ना भी बोलें मगर रिश्तेदार से ये तानें हर लड़के-लड़कियों को सुनने को मिलता है।

every 25 year old men and women have to hear these things | 25 साल की उम्र में सभी को सुनने पड़ते हैं ये ताने, कुछ पलट कर देते हैं जवाब तो कुछ हो जाते हैं चुप

25 साल की उम्र में सभी को सुनने पड़ते हैं ये ताने, कुछ पलट कर देते हैं जवाब तो कुछ हो जाते हैं चुप

Highlightsआपको घर आने में जरा सी देर हो जाए तो आपको भी अपने घर वालों से बातें सुनाते हैं।आपके वेकेशन लेने के को लेकर भी कई बात आपको बातें सुनाई जाती हैं।

25 साल एक ऐसी उम्र होती है जिसमें पहुंचकर हर लड़के या लड़की की जिंदगी में बहुत से बदलाव आते हैं। पर्सनली और प्रोफेशनली बहुत सारे चेंज उनकी जिंदगी में आते हैं। कितनों की लव लाइफ में भी नई जिम्मेदारियां जुड़ जाती है। इस ऐज में ही लड़के और लड़कियों को बहुत सारे ताने भी सुनने पड़ते हैं। 

परिवार वाले अगर कुछ ना भी बोलें मगर रिश्तेदार से ये तानें हर लड़के-लड़कियों को सुनने को मिलता है। आज हम यहां आपको ऐसी कुछ बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें सुनकर हर 25 साल की उम्र का नौजवाब ऊब जाता है। कुछ लोग इस बात का जवाब भी देते हैं तो कुछ चुप्पी साध लेते हैं। 

अब शादी करने की उम्र हो गई है

शादी को लेकर हर लड़की और लड़के को शादी के लिए ताने सुनने पड़ते हैं। 25 साल की उम्र में आने के बाद आस-पास मौजूद सभी को लगने लगता है कि अब लड़का या लड़की को शादी कर लेना चाहिए। इसलिए वो बात-बात पर शादी के लिए ताने सुनाते रहते हैं। 

तुम्हें लगता है तुम्हें अब किसी की जरूरत नहीं है?

25 साल की उम्र ऐसी होती है कि उसमे आपको आपके घर वाले बच्चा ही समझते हैं। आप कोई डिसिजन अपने से ले लीजिए या कुछ काम कर लीजिए तो आपको लोग यही सुनाते हैं। रिलेशनशिप को लेकर या पैसों को लेकर कभी कोई निर्णय आप कर लें तो आपसे यही कहा जाता है कि हां अब तुम इतने बड़े हो गए हो कि तुम्हें किसी की जरूरत नहीं।

बहुत ज्यादा ही छुट्टी ले रहे हो तुम

आप महीनों तक हार्डवर्क करते हैं। ऑफिस की फाइलों और टारगेट को संभालते हैं मगर इसी बीच कुछ दिनों का वेकेशन ले लें तो आपक सभी की नजरों में चढ़ जाते हैं। ऑफिस से लेकर आस-पड़ोस के लोगों तक से आपको ये सुनने को मिलता है कि तुम कुछ ज्यादा छुट्टी नहीं लेते। 

इतनी देर से घर क्यों लौटे

आपको घर आने में जरा सी देर हो जाए तो आपको भी अपने घर वालों से ये लाइन सुननी पड़ती है कि इतनी देर से घर क्यों लौटे। आप भले ही ऑफिस के बारे में कहें या कोई जरूरी काम निपटाने की बात बताएं मगर घर देर से लौटने पर आपको बातें सुननी ही पड़ती है। 

Web Title: every 25 year old men and women have to hear these things

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे