ये 7 संकेत बताते हैं 'वो' तोड़ देंगे आपका दिल, लम्बा नहीं चलेगा आपका रिलेशनशिप

By मेघना वर्मा | Published: January 24, 2020 09:08 AM2020-01-24T09:08:17+5:302020-01-24T09:08:17+5:30

Relationship Tips In Hindi: अक्सर नए-नए रिश्ते में हम इतने खुश हो जाते हैं कि हमें अंदाजा ही नहीं होता कि सामने वाला अपने धीरे-धीरे अपने कंट्रोल में कर रहा है।

Early Signs That Partner Will Break Your Heart and your relationship is not good | ये 7 संकेत बताते हैं 'वो' तोड़ देंगे आपका दिल, लम्बा नहीं चलेगा आपका रिलेशनशिप

ये 7 संकेत बताते हैं 'वो' तोड़ देंगे आपका दिल, लम्बा नहीं चलेगा आपका रिलेशनशिप

Highlightsसामने वाला कैसा है उसका नेचर कैसा है इसका अंदाजा तीन-चार बार मिलकर नहीं लगाया जा सकता। एक रिलेशन में आने के बाद ये जरूरी है कि आप हर मुद्दे पर बात करें।

नए रिलेशनशिप में आना किसी के लिए भी बड़ी खुशी की बात होती है। प्यार की शुरुआत में सब कुछ बेहद हसीन लगता है। लोग अपने-अपने तरीके से पार्टनर को खुश करने में लगे होते हैं। पार्टनर के साथ डेट पर जाना हो या ट्रिप पर सभी को आप भरपूर एन्जॉय करते हैं मगर कभी-कभी ऐसा भी होता है कि वही पार्टनर आगे चलकर आपका दिल तोड़ देता है। 

जिसके साथ समय अच्छा बीता हो और जिसे आप समझने लगें हों वो आपका दिल तोड़ तो पूरी दुनिया उजड़ी हुई सी लगती है। वहीं लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में ये अक्सर ही देखा गया है कि कुछ महीने हैपी रिलेशन के बाद ब्रेकअप हो जाता है। मगर क्या आप जानते हैं कि किसी भी रिलेशनशिप के शुरूआती दौर में ही हम इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि आपका पार्टनर आपको धोखा देगा या नहीं। 

आज हम आपको कुछ ऐसे ही संकेत बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप इस बात का पता लगा सकते हैं कि आपका पार्टनर आगे चलकर आपको धोखा देगा या नहीं। आप भी पढ़िए क्या हैं वो साइन्स और कैसे करते हैं वो आपके रिलेशनशिप को इफेक्ट 

1. अपनी पर्सनल लाइफ को कर देते हैं दरकिनार

अक्सर ऐसा देखा गया है कि लोग एक रिश्ते में आने के बाद अपनी पर्सनल लाइफ या अपनी सोशल लाइफ को दरकिनार कर देते हैं। अपना सारा टाइम वो अपने पार्टनर के साथ बिताते हैं। ये अच्छी बात जरूर है मगर लॉन्ग टर्म के लिए ये बेहद गलत है। आगे चलकर इसी चीज को लेकर आपके और आपके पार्टनर में झगड़े होंगे जो बढ़ते-बढ़ते ब्रेकअप तक भी पहुंच सकते हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

2. आपकी गलत आदत को भी करते हैं नजरअंदाज

अक्सर नए-नए रिश्तों में हम सामने वाली की बुरी आदतों को नजर अंदाज कर देते हैं। जो आगे चलकर आपके लिए मुसीबत बन सकती है। जैसे डेट पर लेट आना, समय की वैल्यू ना करना या बे-वजह आपा खोना जैसी हरकतें भी आपके और आपके पार्टनर के बीच अलगाव का कारण हो सकती हैं। 

3. हमेशा अपने एक्स से करते हैं कंम्पेयर

एक रिश्ते से निकलकर किसी दूसरे रिश्ते में आना और फिर नए रिश्ते को पुराने के साथ कम्पेयर करना भी आपके लिए गलत साबित हो सकता है। आपको या आपके पार्टनर को इस बात को समझना चाहिए कि हर इंसान की अपनी अलग पहचान और अपना अलग व्यक्तित्व है। कोई भी किसी के जैसा नहीं हो सकता। 

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

4. एक-दूसरे से बात नहीं करते

एक रिलेशन में आने के बाद ये जरूरी है कि आप हर मुद्दे पर बात करें। फिर चाहे वो छोटी से छोटी बात हो या बड़ी से बड़ी। अगर आप सामने वाले की सलाह नहीं भी लेना चाहते तब भी आपकी जिंदगी में क्या हो रहा है उस पर आप क्या एक्शन ले रहे हैं उन्हें बताएं जरूर। ऐसा करने से ना सिर्फ आपके रिश्ते सुधरेंगे बल्कि आप दोनों एक-दूसरे के करीब आएंगे। अगर आप या आपका पार्टनर ऐसा नहीं करता है तो ये आपके रिश्ते के लिए खतरा हो सकता है।

5. खुद को नहीं लाते सामने

कभी-कभी खुद को अच्छा और आदर्श दिखाने के लिए हम जैसे हैं वैसा अपने पार्टनर के सामने दिखाते ही नहीं। आदर्श बनने के चक्कर में आपका पार्टनर भी अगर ऐसा कर रहा है तो तुरंत सावधान हो जाइए वरना आपको भी पछताना पड़ सकता है। 

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

6. पार्टनर को करते हैं कंट्रोल

अक्सर नए-नए रिश्ते में हम इतने खुश हो जाते हैं कि हमें अंदाजा ही नहीं होता कि सामने वाला अपने धीरे-धीरे अपने कंट्रोल में कर रहा है। जब तक इस बात का पता चलता है आप रिश्ते में बहुत आगे आ चुके होते हैं। इसके बाद सिर्फ झगड़े और लड़ाई ही आपके रिश्ते में बची रह जाती है। 

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

7. जब वो होते हैं टू फास्ट

पहली डेट में प्यार का इजहार, दूसरी में गिफ्ट एक्सचेंज, तीसरी में रिंग एक्सचेंज और चौथी में सीधा शादी का प्रपोजल! इस सोशल मीडिया के जमाने में अपने प्यार को इतनी तेज आगे मत बढ़ने दीजिए। सामने वाला कैसा है उसका नेचर कैसा है इसका अंदाजा तीन-चार बार मिलकर नहीं लगाया जा सकता। इसलिए इतने टू फास्ट रिलेशनशिप से भी बचकर रहिए। 

Web Title: Early Signs That Partner Will Break Your Heart and your relationship is not good

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे