Relationship Tips: पुरुषों की इन 3 आदतों के कारण खराब हो सकता है रिश्ता, महिलाएं पसंद नहीं करतीं ऐसी चीजें

By मनाली रस्तोगी | Published: September 22, 2022 03:13 PM2022-09-22T15:13:28+5:302022-09-22T15:13:33+5:30

रिलेशनशिप में महिलाओं और पुरुषों दोनों से गलतियां हो सकती हैं, लेकिन पुरुषों की 3 आदतें ऐसी भी हैं, जिन्हें महिलाएं बिल्कुल पसंद नहीं करती हैं। हो सकता है कि अगर पुरुष इन आदतों को समय रहते न बदलें तो इससे उनका रिश्ता खराब हो सकता है।

Blunders men make that turn women away | Relationship Tips: पुरुषों की इन 3 आदतों के कारण खराब हो सकता है रिश्ता, महिलाएं पसंद नहीं करतीं ऐसी चीजें

Relationship Tips: पुरुषों की इन 3 आदतों के कारण खराब हो सकता है रिश्ता, महिलाएं पसंद नहीं करतीं ऐसी चीजें

Next

Relationship Tips: हर रिलेशनशिप में उतार-चढ़ाव आना स्वाभाविक है, लेकिन कई बार हम कुछ ऐसी चीजें कर देते हैं जो हमारे रिश्ते के लिए बिल्कुल ठीक नहीं। यही वजह है कि इन चीजों के कारण रिश्ते में दरार आ जाती है। रिलेशनशिप में महिलाओं और पुरुषों दोनों से गलतियां हो सकती हैं, लेकिन पुरुषों की 3 आदतें ऐसी भी हैं, जिन्हें महिलाएं बिल्कुल पसंद नहीं करती हैं। हो सकता है कि अगर पुरुष इन आदतों को समय रहते न बदलें तो इससे उनका रिश्ता खराब हो सकता है।

बातचीत करने के लिए सिर्फ टेक्स्ट का इस्तेमाल करना

अच्छा बोलने की क्षमता सभी पुरुषों में नहीं होती है। एक महिला से संपर्क करने और उसके साथ जीवंत चर्चा शुरू करने के लिए कौशल की आवश्यकता होती है। सुविधा के लिए लोग कॉल करने के बजाय टेक्स्ट करना पसंद करते हैं। टेक्स्टिंग उन लोगों के लिए संचार का एकदम सही बुनियादी और सीधा रूप है, जो चीजों को उसी तरह रखना पसंद करते हैं। महिलाएं कनेक्ट करने के लिए गतिविधियों की तुलना में बातचीत की अधिक सराहना करती हैं, इसलिए आपको फोन पर बात करने के लिए संचार के प्रचलित तरीके पर विचार करना चाहिए।

अनचाहे कॉन्फेशन

पुरुष नहीं जानते कि अपनी रुचियों को कैसे व्यक्त किया जाए या वास्तव में एक महिला के लिए क्या वांछित है। उनके पास महिलाओं को अपने विचार समझाने के लिए आवश्यक कौशल की कमी है। किसी कारण से अधिकांश पुरुषों को यह समझा जाता है कि जब कोई महिला उनसे पीछे हटती है, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उन्होंने उसकी सराहना नहीं की या उसके साथ पर्याप्त व्यवहार नहीं किया। नतीजतन, उस परिदृश्य से बाहर निकलने के प्रयास में वे महिलाओं से बहुत दृढ़ता से संपर्क करने लगते हैं। हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि जब आप किसी महिला के सामने अपनी भावनाओं को कबूल करने के बजाय रहस्यमय बने रहते हैं, तो वह आपके आसपास रहने या आपको दिलचस्प मानने के लिए अधिक इच्छुक होती है।

अन्य महिलाओं के बारे में खराब बोलना

जब पुरुष दूसरी महिलाओं के बारे में नकारात्मक बातें करते हैं, तो महिलाओं को लगता है कि किसी तरह का घमंड या दिखावा हो रहा है। हालांकि, अन्य महिलाओं के बारे में नकारात्मक बोलना वास्तव में आखिरी चीज है जो आपको तब करनी चाहिए जब आप उस महिला के साथ हों जिसके साथ आप रहने का इरादा रखते हैं। वह इस विचार को स्वीकार करना शुरू कर देती है कि आप उसके साथ वैसे ही व्यवहार करना शुरू कर सकते हैं जैसे आप किसी भी समय अन्य महिलाओं से कैसे संपर्क करते हैं, जो आपके द्वारा संरक्षित महसूस करने की उसकी भावना को बाधित करता है।

Web Title: Blunders men make that turn women away

रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे