Valentine’s Day के बाद अब सिंगल्स मनाएंगे Anti-Valentine’s Day, जानिए किस डेट को है कौना सा स्पेशल-डे

By मेघना वर्मा | Published: February 14, 2020 11:55 AM2020-02-14T11:55:06+5:302020-02-14T11:55:06+5:30

Anti-Valentine’s Day: जिस तरह कपल्स वैलेंटाइन वीक को पूरे दिल से और शिद्दत से मनाते हैं उसी तरह एंटी-वैलेंटाइन वीक को भी लोग पूरे दिल से मनाते हैं।

Anti-Valentine’s week calendar, when is Slap day, kick day and breakup day, know the Anti-Valentine’s week calendar | Valentine’s Day के बाद अब सिंगल्स मनाएंगे Anti-Valentine’s Day, जानिए किस डेट को है कौना सा स्पेशल-डे

Valentine’s Day के बाद अब सिंगल्स मनाएंगे Anti-Valentine’s Day, जानिए किस डेट को है कौना सा स्पेशल-डे

Highlights 14 फरवरी के बाद आने वाले एक हफ्ते एंटी वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट किया जाता है। ये दिन शुरू होता है 15 फरवरी को स्लैप डे से और खत्म होता है 21 को ब्रेकअप डे से।

आज दुनिया भर में वैलेंटाइन डे मनाया जा रहा है। कपल्स इस दिन एक-दूसरे से प्यार का इजहार करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं 14 फरवरी के बाद आने वाले एक हफ्ते एंटी वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट किया जाता है। जी हां वैलेंटाइन डे ठीक बाद एक हफ्ते फिर खास दिनों का सिलसिला चलता है जिसे ना सिर्फ सिंगल्स लोग मनाते हैं बल्कि वो लोग भी मनाते हैं जिनका हाल ही में ब्रेकअप हुआ होता है। 

ये दिन शुरू होता है 15 फरवरी को स्लैप डे से और खत्म होता है 21 को ब्रेकअप डे से। कौन से हैं वो दिन और क्या होता है इसमें खास आपको भी जरूर जाना चाहिए। आइए डालते हैं एक नजर पूरी लिस्ट पर। आप जानिए एंटी-वैलेंटाइन वीक 2020 में कौन-कौन का सिन होता है और किस दिन है कौना सा डे। 

February 15 – Happy Slap Day 

February 16 – Happy Kick Day

February 17 – Happy Perfume Day

February 18 – Happy Flirting Day

February 19 – Happy Confession Day

February 20  – Happy Missing Day

February 21 – Happy Breakup Day

बीते कुछ सालों से इस एंटी-वैलेंटाइन डे को मनाने का सिलसिला पश्चिम देशों में चला आ रहा है। जिसके कुछ छींटे अब इंडिया में भी देखने को मिलते हैं। ये लोग जो एंटी वैलेंटाइन डे मनाते हैं वो प्यार के खिलाफ नहीं होते बस वैलेंटाइन डे के खिलाफ होते हैं। वो इस बात का विरोध करते हैं कि प्यार को किसी एक कार्ड या चॉकलेट या गिफ्ट देकर कैसे जताया जा सकता है। 

जिस तरह कपल्स वैलेंटाइन वीक को पूरे दिल से और शिद्दत से मनाते हैं उसी तरह एंटी-वैलेंटाइन वीक को भी लोग पूरे दिल से मनाते हैं। इस दिन एक्स को याद करके अपना गुस्सा उतारना हो या उससे ब्रेकअप करना हो कपल स्पेशल डे के हिसाब से वो काम भी करते हैं। तो अगर आप सिंगल हैं या अपने पार्टनर से अलग होना चाहते हैं तो आपको एंटी-वैलेंटाइन डे की शुभकामनाएं।

Web Title: Anti-Valentine’s week calendar, when is Slap day, kick day and breakup day, know the Anti-Valentine’s week calendar

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे