इन 7 हरकतों से समझ जाएं पत्नी का चल रहा है किसी से अफेयर, जल्द दे सकती है धोखा

By गुलनीत कौर | Published: September 19, 2018 05:10 PM2018-09-19T17:10:05+5:302018-09-19T17:10:05+5:30

संकेत नंबर 5: उसके फोन में लॉक भी लगा है और फोन हर पल उसके पास रहता है।

7 signs that shows your wife is having an extra marital affair and she will dump you soon | इन 7 हरकतों से समझ जाएं पत्नी का चल रहा है किसी से अफेयर, जल्द दे सकती है धोखा

इन 7 हरकतों से समझ जाएं पत्नी का चल रहा है किसी से अफेयर, जल्द दे सकती है धोखा

जब रिश्ता मन मुताबिक ना चले, रोमांस की कमी महसूस होने लगे तो पार्टनर की दिलचस्पी कम हो जाती है। ऐसे में पति हो या पत्नी, वे रिश्ते से बाहर किसी पराये की ओर आकर्षित हो जाते हैं और अफेयर चलाते हैं। जब पति का कहीं बाहर अफेयर चलता है तो माना जाता है कि वो पत्नी से कम बात करता है, उसे वक्त देना कम कर देता है और किसी ना किसी बहाने से घर से बाहर ही रहता है। लेकिन अगर पत्नी का अफेयर चल रहा हो और वो जल्द ही धोखा देने वाली हो तो इसके क्या संकेत हैं, आइए जानते हैं:

1. हद से अधिक चिकचिक

पति की किसी बात पर कामनी निकालना और फिर उस बात पर झगड़ना, यह साधारण बात है। लेकिन उसकी हर बात पर चिकचिक करना और छोटी से कमी को भी पहाड़ जितना बड़ा बताना, यह पत्नी तभी करती है जब उसका कहीं अफेयर चल रहा होता है। ताकि वह समय आने पर इन्हीं सभी कमियों का हवाला देते हुए पति को छोड़ सके।

2. सिर्फ दोस्त है

अगर वो अपने किसी दोस्त को बार बार केवल दोस्त बताते हुए आपके सामने उसकी बात करती है और यह जाहिर करने में लगी रहती है कि वो उसका दोस्त ही है तो समझ जाएं कि दाल में कुछ काला जरूर है। यह बात केवल दोस्ती तक नहीं है।

3. आपकी रूटीन को लेकर 100 सवाल

आप कहाँ जा रहे हैं, किस काम से जा रहे हैं, वहां कितना समय लगेगा, कब तक लौटेंगे, अगर ये सवाल जरूरत से अधिक बढ़ जाएं तो समझ जाएं कि कुछ गड़बड़ है, वह बस इतना जानना चाहती है कि आपकी गैर हाजरी में वो अपने बॉयफ्रेंड के साथ कितना वक्त बिता सकती है।

ये भी पढ़ें: दुनिया का हर पति अपनी पत्नी से छिपाता है ये 7 बातें, वजह जान रह जाएंगे दंग

4. आपके सामने है भी और नहीं भी

वो हमेशा चाहती है कि उसका पार्टनर उसकी बातों को ध्यान से सुने और जब पार्टनर बोले तो वो भी गौर से सुनती है। लेकिन अगर बीते कुछ समय से वो आपके सामने होते हुए भी आप पर ध्यान नहीं दे रही, सुनकर भी अनसुना कर देती है तो इससे साफ जाहिर होता है कि अब उसे आपमें दिलचस्पी नहीं रही। 

5. और जब आप करें सवाल

जब पति को लगने लगे कि पत्नी उसे धोखा दे रही है और वो इससे संबंधित सवाल करे लेकिन इसके जवाब में पत्नी ढंग से बात ना करे या चुप रहे तो पति इसे चुप्पी को इस बात का सबूत माने कि पत्नी उसे धोखा दे रही है। ऐसी परिस्थिति में कई बार पत्नी अपने पति के सिर ही सारी गलती डालकर साइड हो जाती है और पति कुछ नहीं कर पाता है।

ये भी पढ़ें: शादी के बाद पत्नी को नहीं, पैसे को ज्यादा अहमियत देते हैं ऐसे लड़के

6. फोन छिपाए

एक समय था जब उसका फोन हमेशा सामने रखा रहता था, उसमें कोई लॉक पासवर्ड नहीं था लेकिन अब उसके फोन में लॉक भी लगा है और फोन हर पल उसके पास रहता है। मांगने पर भी वो फोन नहीं देती है तो इसका मतलब साफ है कि उसके फोन में ऐसा कोई राज जरूर है जिसके खुलने का उसे डर रहता है।

7. रोमांस से भागे

माना आप दोनों में बीते कुछ समय से परेशानियां चल रही थीं लेकिन उन्हें भुलाते हुए जब आप आगे बढ़ें, कोशिश करें और रोमांस को जगाने के लिए प्रयास करें, लेकिन आगे से वो दिलचस्पी ना ले तो इसका मतलब साफ है कि वो अब किसी और के साथ बिजी है। 

Web Title: 7 signs that shows your wife is having an extra marital affair and she will dump you soon

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे