साल 2019 में अपने प्यार के नाम लें एक रेजोल्यूशन, जानें रिश्ते को बेहतर बनाने के 7 बेस्ट रेजोल्यूशन

By गुलनीत कौर | Published: December 13, 2018 03:42 PM2018-12-13T15:42:55+5:302018-12-13T15:42:55+5:30

अगर हम पार्टनर के साथ रिश्ता बेहतर बनाने का वादा कर सकते हैं तो सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने का वादा भी क्यों ना किया जाए! आखिरकार सेक्स भी तो रिश्ते का एक हिस्सा है। नए साल में सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने का रेजोल्यूशन लें और इसपर काम करें।

7 new year resolution for love relationships | साल 2019 में अपने प्यार के नाम लें एक रेजोल्यूशन, जानें रिश्ते को बेहतर बनाने के 7 बेस्ट रेजोल्यूशन

साल 2019 में अपने प्यार के नाम लें एक रेजोल्यूशन, जानें रिश्ते को बेहतर बनाने के 7 बेस्ट रेजोल्यूशन

नयू ईयर पास आते ही हम नए साल से जुड़े प्लान्स बनाने लगते हैं। नयू ईयर पार्टी से लेकर नए साल में वेकेशन के लिए कहाँ जाएंगे, इसकी तैयारियों में लग जाते हैं। नयू एयर के जश्न के अलावा नयू ईयर रेजोल्यूशन क्या होगा, क्या यह सोचा है आपने? हर साल हम अपनी कोई बुरी आदत छोड़ने या फिर कोई अच्छी आदत अपनाने का रेजोल्यूशन लेते हैं। लेकिन क्यों ना इस बार पार्टनर के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने का रेजोल्यूशन लें?

आप लव रिलेशनशिप में हैं या फिर शादीशुदा हैं, पार्टनर के साथ तालमेल बनाए रखना हर कपल की इच्छा होती है। लेकिन कई बार छोटे छोटे झगड़ों के चलते रिश्ते में लंबे समय की उदासी छा जाती है। इसे दूर करने के लिए हमें एक दूसरे को समय देना पड़ता है। दोनों को ही कुछ ऐसी कोशिशें करनी होती हैं जो रिश्ते को बेहतर मोड़ देने में सहयोग दे सकें। तो अगर आप इसके लिए तैयार हैं तो हम आपको नयू ईयर के 7 ऐसे रेजोल्यूशन (वादे) बताने जा रहे हैं जो आप खुद से और अपने पार्टनर से जरूर करें। ताकि नए साल में नए समय के साथ आपका रिश्ता भी नए और खूबसूरत सफर की ओर चल पड़े।

1. साथ में करेंगे दूसरों की मदद

जब कपल साथ में मिलकर कोई काम करता है तो ना केवल वह काम जल्दी होता है साथ ही एक दूसरे के साथ से रिश्ता भी बेहतर बनाता है। दान-पुण्य से लेकर किसी की मदद करने से संबंधित काम किया जाए तो इससे बेहद खुशी मिलती है। लेकिन यही काम अगर पार्टनर के साथ मिलकर करेंगे तो खुशी कई गुना बढ़ जाएगी। तो नए साल में एक दूसरे से वादा करें कि हम मिलकर किसी की खुशी को बढ़ाएंगे।

यह भी पढ़ें: ऐसी क्वालिटी वाले कपल्स के बीच होता है सबसे अधिक प्यार, जानकर आपको होगी हैरानी

2. साथ में सीखेंगे नई चीजें

आपकी या उनकी कोई तो ऐसी इच्छा होगी जिसे शादी से पहले पूरा कर पाना मुमकिन ना हो सका। तो देर किस बात की है? अब भी समय है। मिलकर कोई हॉबी क्लास ज्वाइन करें। एक दूसरे की जरूरत को समझें। खुद सीखें और पार्टनर को भी नई चीजें सिखाएं। ऐसा करने से आप दोनों की व्यक्तिगत रूप से तो तरक्की होगी ही, साथ ही रिश्ता भी बेहतर बनेगा।

3. एक दूसरे के लिए हमेशा खड़े रहेंगे

गलती किसी की भी हो, आपस में कितना ही बड़ा झगड़ा क्यों ना हुआ हो लेकिन जरूरत के समय एक दूसरे की ढाल बनेंगे। रिश्ते की शुरुआत में भी कपल एक दूसरे से ऐसा वादा करते हैं। लेकिन वक्त के साथ ये वादे भी धुंधले हो जाते हैं। नए साल में इन्हें फ्रेश करें और पार्टनर का साथ निभाने का रेजोल्यूशन लें।

4. सिर्फ बात नहीं करेंगे

फोन या मैसेज पर बात करना एक रूटीन है। लेकिन पार्टनर के साथ बैठकर उसकी परेशानी को जानना और उसका सॉल्यूशन निकालना, इससे रिश्ता बेहतर बनाता है। अगर आप उनसे मिल नहीं सकते तो कम से कम उनसे मुद्दे की पूरी बात करें। केवल नाम के लिए बातें ना करें।

5. सेक्स को तवज्जो देंगे

अगर हम पार्टनर के साथ रिश्ता बेहतर बनाने का वादा कर सकते हैं तो सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने का वादा भी क्यों ना किया जाए! आखिरकार सेक्स भी तो रिश्ते का एक हिस्सा है। सेक्स लाइफ खराब होने से भी कई रिश्ते टूट जाते हैं। अगर यह आभास होने लगे कि इस कारण से रिश्ता टूटने की कगार पर आ रहा है तो नए साल में सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने का रेजोल्यूशन लें और इसपर काम करें।

यह भी पढ़ें: सम्भोग के दौरान महिलाएँ पुरुषों की इन 5 चीज़ों पर जरूर करती हैं गौर

6. सबसे पहले झगड़ा सुलझाएंगे

झगड़ा हर कपल में होता है। झगड़ा दर्शाता है कि कपल एक दूसरे से जुड़ा हुआ है। विभिन्न अध्ययनों के अनुसार जिस कपल में बिलकुल भी झगड़ा ना हो, ऐसे कपल का रिश्ता अन्दर से खोखला होता है। रोजाना की नोकझोक जरूरी है। लेकिन नए साल में रेजोल्यूशन लें कि जब भी झगड़ा हो, तो उसमें कौन सही और कौन गलत की परख करने की बजाय उसे सुलझाने का काम करेंगे।

7. साथ में एन्जॉय करने का वादा

रिलेशनशिप के कुछ समय के बाद कपल्स के बीच की एन्जॉयमेंट खत्म हो जाती है। उनका ध्यान लाइफ की एनी इम्पोर्टेन्ट चीजों की ओर तरफ चला जाता है। एक ओर लाइफ की जिम्मेदारियों का स्ट्रेस और दूसरी और पार्टनर के साथ रिजाना के झगड़े, इससे रिश्ता और भी ज्यादा खराब होने लगता है। नए साल में रेजोल्यूशन लें कि आप हर थोड़े समय में एक दूसरे के लिए समय निकालेंगे और एन्जॉय करने के प्लान बनाएंगे। रिश्ते को रिलैक्स करने का मौक़ा मिलेगा तो यह लंबे समय तक चलेगा।

Web Title: 7 new year resolution for love relationships

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे