आपके और आपके पार्टनर के बीच कॉमन होनी चाहिए ये 5 बातें, तभी बनेगी बात

By मेघना वर्मा | Published: February 19, 2020 06:59 AM2020-02-19T06:59:50+5:302020-02-19T06:59:50+5:30

आप और आपके पार्टनर के बीच अगर कुछ चीजें कॉमन होंगी तो आप लोगों में झगड़े की कुछ वजह कम जरूर हो जाएगी।

5 Things you should have in common with your partner | आपके और आपके पार्टनर के बीच कॉमन होनी चाहिए ये 5 बातें, तभी बनेगी बात

आपके और आपके पार्टनर के बीच कॉमन होनी चाहिए ये 5 बातें, तभी बनेगी बात

Highlightsये जरूरी है कि आपका पार्टनर आपकी ही लाइफ स्टाइल का हो। ये बहुत जरूर है कि आप दोनों का नेचर एक दूसरे से बिल्कुल मैच खाता हो।

हर कोई चाहता है कि उसका पार्टनर बिल्कुल परफेक्ट हो। प्यार किसी के लिए भी बेहद खास होता है। अपने इमोशन और अपने सीक्रेट्स को किसी के साथ साझा करना सभी के लिए आसान नहीं होता। रिश्ते में आने के शुरूआती कुछ समय तक तो सबकुछ सही होता है मगर धीरे-धीरे इसी रिश्ते में दरार आने लगती है। 

पार्टनर एक-दूसरे से छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा करने लगते हैं। हर कोई परफेक्ट नहीं हो सकता मगर हम अपने पार्टनर के लिए ये बनने की कोशिश जरूर कर सकते हैं। वहीं आप और आपके पार्टनर के बीच अगर कुछ चीजें कॉमन होंगी तो आप लोगों में झगड़े की कुछ वजह कम जरूर हो जाएगी। 

आइए आज हम आपको बताते हैं कौन से हैं वो कारण जो आपके और आपके पार्टनर के बीच कॉमन होनी चाहिए-

1. शादी के बारे में आपकी सोच

अगर आप शादीशुदा नहीं है तब किसी के साथ रिश्ते में हैं तो आप और आपका पार्टनर शादी के बारे में क्या सोचता है इस चीज पर आपकी और उनकी राय लगभग बराबर होनी चाहिए। अगर वो तुरंत शादी करना चाहते हैं और आप नहीं तो ये जान लीजिए आप दोनों के बीच झगड़े होने तय हैं। 

2. बच्चे के बारे में भविष्य

आप दोनों ही फैमिली प्लानिंग के बारे में क्या सोचते हैं, फैमिली प्लानिंग को कैसे देखते हैं इस चीज का पता भी आपको चलना चाहिए। अगर आप फैमिली प्लानिंग कर भी रहे हैं तो कितने बच्चे और क्या होगा उनके बीच गैप इन सभी में आप दोनों की सोच एक सी होनी चाहिए।

3. आपका करियर

आज के समय में अपने करियर को प्रायोरिटी देना गलत बात नहीं। अपने साथ-साथ आप अपने पार्टनर को भी सफल देखना चाहते हैं तो जरूर है कि आप दोनों की ही इस विषय पर राय एक हो।

4. आपकी लाइफ स्टाइल

ये जरूरी है कि आपका पार्टनर आपकी ही लाइफ स्टाइल का हो। आपकी और उसकी आदतें लगभग मिलती हों। आपकी और उसकी पसंद लगभग मिलती हो। इन्हीं चीजों से आपका और उनका सामंज्सय बना रहेगा। 

5. आपका नेचर

ये बहुत जरूर है कि आप दोनों का नेचर एक दूसरे से बिल्कुल मैच खाता हो। आप और आपके पार्टनर का नेचर अगर एक सा होगा तो आपके में झगड़े होंगे। 

Web Title: 5 Things you should have in common with your partner

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे