'एक नहीं, दो कंडोम लगाना है बेहतर', सेक्स से जुड़े ऐसे 5 मिथकों पर कभी ना करें विश्वास

By गुलनीत कौर | Published: March 18, 2019 04:42 PM2019-03-18T16:42:59+5:302019-03-18T16:42:59+5:30

कंडोम प्रेगनेंसी को रोकने का तरीका है। सेक्स के दौरान महिला प्रेग्नेंट ना हो जाए, इसके लिए कंडोम इस्तेमाल किया जाता है। मगर सेक्स के दौरान एक कंडोम सही है या एक से अधिक कंडोम का इस्तेमाल सफल रहता है?

5 popular myths related to sex that can ruin sex life | 'एक नहीं, दो कंडोम लगाना है बेहतर', सेक्स से जुड़े ऐसे 5 मिथकों पर कभी ना करें विश्वास

'एक नहीं, दो कंडोम लगाना है बेहतर', सेक्स से जुड़े ऐसे 5 मिथकों पर कभी ना करें विश्वास

कही सुनी बातों पर विश्वास करना हमेशा ही मुश्किल में दाल देता है। बात जब सेक्स लाइफ की हो तो आपको ऐसा रिस्क बिलकुल भी नहीं लेना चाहिए। क्योंकि इन मिथकों पर विश्वास करना और फिर उन्हें फॉलो करना आपकी सेक्स लाइफ को बर्बाद कर सकता है। ऐसा आपके साथ ना हो, इसलिए हम सेक्स से जुड़े कुछ ऐसे मिथक पेश कर रहे हैं जो धीरे धीरे पॉपुलर होकर लोगों की सेक्स लाइफ पर बुरा प्रभाव दाल रहे हैं। देखें कहीं आप भी इनमें से किसी एक मिथक का शिकार तो नहीं! 

1) दूसरों की सेक्स लाइफ है ज्यादा बेहतर

बेड पर खुद की अच्छी परफॉरमेंस पर जरूर ध्यान देना चाहिए, मगर बावजूद इसके अगर हम ये सोचें कि हमारी सेक्स लाइफ दूसरों के मुकाबले बेकार है। या फिर दूसरों की सेक्स लाइफ अच्छी है। तो ऐसा करेक हम अपनी सेक्स लाइफ खराब करते हैं। दूसरों की सेक्स लाइफ हमसे हमेशा अच्छी होगी, यह केवल एक मिथक है। हमें सिर्फ और सिर्फ अपनी और पार्टनर की खुशी की ओर ध्यान देना चाहिए।

2) 40 के बाद सेक्स मुमकिन नहीं

40 की उम्र के बाद अधिकतर पुरुष इरेक्टाइल डिस्फंक्शन का शिकार हो जाते हैं। इसलिए वे परफॉर्म नहीं कर पाते। मगर वे इसे अपनी कमजोरी मां लेते हैं। ऐसे में डॉक्टर की सलाह से सही इलाज किया जाए तो 40 के बाद भी सेक्स लाइफ एन्जॉय की जा सकती है। साथ ही डायबिटीज, हाइपरटेंशन जैसी बीमारियां भी सेक्स लाइफ को प्रभावित करती हैं

यह भी पढ़ें: क्या स्पेस में सेक्स है मुमकिन? नासा के पूर्व जनरल ने दिया हैरान कर देने वाला जवाब

3) पेनिस को बड़ा कराने की दवा से होगा सब ठीक

सेक्स में सही परफॉरमेंस ना कर पाना एक हेल्थ प्रॉब्लम हो सकती है। दूसरा जरूरत से ज्यादा टेंशन या फिर सही परफॉर्म ना कर पाने की फ़िक्र से भी परफॉरमेंस पर बुरा असर पड़ता है। लेकिन अगर कोई पुरुष ये सोचे कि पेनिस को बड़ा करने के तरीके से सेक्स लाइफ बेहतर होगी, तो वह गलत है। क्योंकि पेनिस साइज़ बढ़ाने की दवा केवल पेनिस में ब्लड फ्लो को बढ़ाती हैं। जिससे अपने आप परफॉरमेंस अच्छी हो जाती है। और पुरुषों को लगता है साइज़ में इजाफा हो रहा है।

4) दो कंडोम से होगा बेतर सेक्स

कंडोम प्रेगनेंसी को रोकने का तरीका है। सेक्स के दौरान महिला प्रेग्नेंट ना हो जाए, इसके लिए कंडोम इस्तेमाल किया जाता है। अगर यह अच्छी क्वालिटी का हो तो एक ही काफी है। मगर बेकार क्वालिटी हो तो भले ही दो इस्तेमाल किए जाएं, इसका कोई लाभ नहीं होता। बल्कि नुकसान ही होता है। एक साथ दो कंडोम के इस्तेमाल से स्लिप होने का खतरा अधिक होता है। साथ ही इन्फेक्शन भी हो सकता है।

5) पहला एक्स्पीरियंस ही होता है बेस्ट

जब भी हम कोई कम पहली बार करते हैं तो जाहिर है वह अनुभव खास होता है। हमेशा याद भी रहता है। दूसरी बार शायद उतना खास ना लगे। लेकिन सेक्स की बात करें तो सिर्फ पहला एक्स्पीरियंस अच्छा होगा, दूसरा या तीसरा नहीं, यह केवल मिथक है। क्योंकि समय के साथ ही दो लोगों को यह समझ आता है कि वह कौन सी चीज है जो दोनों को उत्तेजित करती है। इसके बाद भी बेस्ट सेक्स का अनुभव किया जा सकता है। 

Web Title: 5 popular myths related to sex that can ruin sex life

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे