एक ही झटके में रिश्ता खत्म कर सकती हैं ये 5 गलतियां, हर हाल में तीसरी गलती से बचें इश्क में डूबे कपल्स

By नियति शर्मा | Published: February 21, 2019 04:48 PM2019-02-21T16:48:25+5:302019-02-21T16:48:25+5:30

नये-नये इश्क में कपल्स इतने डूबे होते हैं कि उन्हें एक-दूसरे की गलतियां या कमियां भी नजर नहीं आती हैं। लेकिन कई बार यही छोटी-छोटी गलतियां आगे चलकर उनके ब्रेकअप का कारण बन जाती हैं।

5 mistake new couple should avoid for happy life | एक ही झटके में रिश्ता खत्म कर सकती हैं ये 5 गलतियां, हर हाल में तीसरी गलती से बचें इश्क में डूबे कपल्स

एक ही झटके में रिश्ता खत्म कर सकती हैं ये 5 गलतियां, हर हाल में तीसरी गलती से बचें इश्क में डूबे कपल्स

नए कपल्स के लिए लव लाइफ किसी हनीमून पीरियड से कम नहीं होती है। नया-नया प्यार वाला किसी के लिए भी दिलचस्प, उत्साही और मोहक होता है। यह ऐसा समय होता है, जब कपल्स इश्क में इतने डूबे होते हैं कि उन्हें एक-दूसरे की गलतियां या कमियां भी नजर नहीं आती हैं। लेकिन कई बार यही छोटी-छोटी गलतियां आगे चलकर उनके ब्रेकअप का कारण बन जाती हैं। चलिए जानते हैं कपल्स अधिकतर क्या गलती कर बैठते हैं-  

1) बहुत ज्यादा बातें करना या मिलना
नए-नए प्यार में कपल्स एक-दूसरे को ज्यादा समय देने लगते हैं और बातें करने लगते हैं। इतना ही नहीं, वे अपने पुराने दोस्तों व परिजनों से भी दूरी बनाना शुरू कर देते हैं। कई बार बहुत अधिक बात करने या मिलने से कपल्स के बीच दिलचस्पी खत्म होने के चांस होते हैं जिससे रिश्ते में खटास आ सकती है। किसी भी सफल रिलेशनशिप में आजादी के साथ 50-30-20 रूल का होना जरूरी है। जब भी आप फ्री हो, तब अपने समय को तीन भाग में जरूर बांटे, जिसमें 50 प्रतिशत से अधिक समय अपने पार्टनर को, 30 प्रतिशत दोस्तों व परिजनों को और 20 प्रतिशत खुद के लिए निकालें।

2) खराब व्यवहार
किसी भी रिलेशनशिप में एक-दूसरे के पर्सनल स्पेस का हमेशा ध्यान रखना चाहिए। अगर आपका पार्टनर गुस्सेला है, आपका अनादर करता है, हर जगह हमेशा लेट आता है, हर समय ब्रेकअप की धमकी देता है, आपके लुक्स पर गलत कमेंट करता है, तो आप जरूर ही गलत इंसान को डेट कर रहे हैं।

3) पार्टनर की तुलना एक्स से करना
आपको कभी भी अपने पार्टनर की तुलना एक्स पार्टनर से नहीं करनी चाहिए। ऐसा कर के आप अपने रिश्ते को खतरे में डाल सकते है। किसी भी रिश्ते का यह गोल्डन रूल होता है- 'अपने करंट रिलेशनशिप में तब तक अपने पुराने पार्टनर की बात ना करें, जब तक आप इस रिश्ते में पूरी तरह सुरक्षित ना हों।

4) दोहरा रवैया
किसी भी रिश्ते में आपको अपना व्यक्तित्व खुल के सामने लाना होता है। अगर आप अपने नकली व्यक्तित्व से अपने पार्टनर को इम्प्रेस कर रहे हैं, तो ऐसा ज्यादा दिन नहीं चलेगा। एक बात ध्यान रखें कि कभी न कभी तो सच सामने आ ही जाता है। इसलिए अपने रिश्ते में हमेशा ईमानदार रहें।

5) पर्सनल स्पेस नहीं देना
अगर आप अपने पार्टनर की हर बात पर कंट्रोल करते हैं, तो हो सकता है आपका रिश्ता ज्यादा दिन ना चले। आप चाहते है कि रात के दो बजे भी आपका पार्टनर आपके मैसेज का जवाब दे, या उसकी मर्जी बिना आप उसका फोन चैक करते हैं, तो इससे रिश्ता खतरे में आ सकता है। हर व्यक्ति पर्सनल स्पेस पसंद करता है। 

Web Title: 5 mistake new couple should avoid for happy life

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे