Relationship Tips: बोरिंग और नेगेटिव पार्टनर से निटपने के लिए 4 टिप्स आएंगे काम, कभी खराब नहीं होगा रिश्ता

By मनाली रस्तोगी | Published: June 25, 2022 03:27 PM2022-06-25T15:27:31+5:302022-06-25T15:27:38+5:30

अगर आप भी ओने बोरिंग और नेगेटिव पार्टनर से तंग आ गए हैं और अपने रिश्ते को बचाने के टिप्स ढूंढ रहे हैं तो यहां बताई गई टिप्स आपके काम आ सकती हैं।

4 Tips to tackle dating a boring partner who is often too negative | Relationship Tips: बोरिंग और नेगेटिव पार्टनर से निटपने के लिए 4 टिप्स आएंगे काम, कभी खराब नहीं होगा रिश्ता

Relationship Tips: बोरिंग और नेगेटिव पार्टनर से निटपने के लिए 4 टिप्स आएंगे काम, कभी खराब नहीं होगा रिश्ता

Relationship Tips: अपने पार्टनर की लगातार नेगेटिविटी से क्या आप तंग आ चुके हैं और आप दोनों में लगातार लड़ाई होती है? क्या आप ज्यादा से ज्यादा समय अकेले बिता रहे हैं? अगर आपको ऐसा लग रहा है तो यह किसी रिलेशनशिप में कोई नई बात नहीं है। कई बार आपके पार्टनर को भी आपके प्रति यही महसूस होता होगा। अगर आप एक ऐसे व्यक्ति के साथ हैं जो नेगेटिव होने के साथ-साथ काफी बोरिंग भी है तो आप दोनों को अपने रिलेशनशिप पर काम करने की जरूरत है। थोड़े से काम से इसे ठीक किया जा सकता है।

अक्सर प्लान करिए डेट नाइट्स

शादी के बाद अपने रोमांस को बनाए रखने की एक रणनीति यह है कि आप अपने जीवनसाथी के साथ डेट पर जाते रहें। हम सभी ने सुना है कि नियमित रूप से डेट नाइट्स पर जाने से रिश्ता और अच्छा होता है, लेकिन अगर चीजें नीरस और निर्बाध हो रही हैं, तो इसकी जरूरत और बढ़ जाती है। इसलिए पार्टनर के साथ चीजें ठीक करने के लिए पहले मूवी और फिर डिनर डेट जरूर प्लान करें। यही नहीं, ये काम आपको अक्सर करना चाहिए। 

बिना किसी फिल्टर के अपनी जरूरतों के बारे में एक-दूसरे से बात करें

रिश्तों में कम्युनिकेशन होना बेहद जरूरी है। हमें ईमानदारी से एक-दूसरे से बातचीत करनी चाहिए और बिना किसी फिल्टर व झिझक के ध्यान से सुनना चाहिए। आप रिश्ते के साथ और अपने आप से कितने संतुष्ट हैं, यह अंदर ही अंदर विद्वेष और आक्रोश को लेकर प्रभावित हो सकता है। लेकिन ऐसा करने के लिए आपको अपने जीवनसाथी के प्रति भी दयालु और सहानुभूतिपूर्ण होना चाहिए और यह समझना चाहिए कि वह जिस तरह से कार्य कर रहा है, वह क्यों कर रहा है। जब आपका पार्टनर आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरता है या रिश्ता उस तरह से नहीं चल रहा है जैसा आप चाहते हैं तो उन्हें बताना जरूरी हो जाता है।

कुछ अतिरिक्त समय अलग से बिताएं

यदि आप एकसाथ रहते हैं और/या हर समय बाहर घूमते हैं तो आप एक-दूसरे से थक जाएंगे। इसलिए स्नेह या संबंध की कमी पर अपने असंतोष को दोष देना शुरू करने से पहले अलग समय बिताने की कोशिश करें। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि खुश लोगों के आसपास रहना आपको खुश करता है। अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए किसी रिश्ते पर निर्भर न रहें। इसके बजाय आप जिस व्यक्ति को डेट कर रहे हैं उसकी परवाह किए बिना अपने लिए एक संतोषजनक और सुखद जीवन बनाने का लक्ष्य रखें।

बाहर मदद मांगें

आपके पार्टनर की लगातार नेगेटिविटी आपके रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकती है। यदि आप लगातार अपने साथी के बारे में ऐसा ही महसूस कर रहे हैं तो एक करीबी दोस्त, अपने परिवार के किसी सदस्य या एक लाइसेंस प्राप्त चिकित्सक के साथ काम करने पर विचार करें जो रिश्तों में माहिर हैं। ये लोग आपको सलाह दे सकते हैं कि अपने बोरिंग और नेगेटिव पार्टनर को कैसे ठीक करें और उससे कैसे निपटें। 

अगर आप अपने रिश्ते से खुश हैं तो भी याद रखें कि नई चीजों को आजमाने और अपने बंधन को मजबूत करने व एक बार फिर से मस्ती करने के तरीके के रूप में एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने में कभी कोई दिक्कत नहीं होती है।

Web Title: 4 Tips to tackle dating a boring partner who is often too negative

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे