Relationship Tips: पुरुषों को महिलाओं की पसंद नहीं आतीं ये 4 आदतें, कभी न करें ये गलती

By मनाली रस्तोगी | Published: June 27, 2022 02:29 PM2022-06-27T14:29:20+5:302022-06-27T14:31:26+5:30

रिलेशनशिप के दौरान कई महिलाएं अपने पार्टनर का ध्यान अपनी और आकर्षित करने के लिए कई चीजें आजमाती हैं। हालांकि, ऐसा करने से पहले ये जान लेना चाहिए कि क्या पुरुषों को ये आदतें पसंद हैं या नहीं।

4 Things that can turn off men and put an end to a relationship | Relationship Tips: पुरुषों को महिलाओं की पसंद नहीं आतीं ये 4 आदतें, कभी न करें ये गलती

Relationship Tips: पुरुषों को महिलाओं की पसंद नहीं आतीं ये 4 आदतें, कभी न करें ये गलती

Highlightsअगर आपको लगता है कि पुरुषों के सामने डंब एक्ट करने से वो आपको पसंद करेंगे तो ऐसा सोचना बिल्कुल गलत है।यदि आप नहीं चाहती हैं कि आपका पार्टनर आप में रुचि खो दे, तो आपको कभी भी लगातार शिकायत नहीं करनी चाहिए।

Relationship Tips: एक खुशहाल रिश्ते के लिए जरूरी है कि दोनों पार्टनर्स एक-दूसरे के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझें। उतार-चढ़ाव हर रिश्ते में आते हैं, लेकिन इन्हें समझदारी से निपटाना पार्टनर्स का काम होता है। हालांकि, काफी लोग इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते हैं। इससे कई बार कपल्स के बीच लड़ाई-झगड़े बढ़ जाते हैं। लेकिन अगर आप एक महिला हैं और डेटिंग के बारे में सोच रही हैं तो सबसे पहले उन 4 बातों के बारे में जान लीजिए जो पुरुषों को बिल्कुल पसंद नहीं आती हैं। अगर आपमें ये आदतें हैं तो इन्हें बदल दीजिए वरना इससे आपका रिश्ता खराब हो सकता है।

बेवकूफ बनने का नाटक न करें

अगर आपको लगता है कि पुरुषों के सामने डंब एक्ट करने से वो आपको पसंद करेंगे तो ऐसा सोचना बिल्कुल गलत है। पुरुष उन महिलाओं से नफरत करते हैं जो धीमी गति से आगे बढ़ती हैं। पुरुष हमेशा ऐसी महिलाओं की तलाश करते हैं जिनके पास मजाकिया दिमाग हो या कम से कम किसी भी धारणा को पकड़ने की गति हो। स्वस्थ पुरुष हमेशा आत्मविश्वासी, संतुष्ट और स्मार्ट महिलाओं पर मोहित होते हैं। एक असली आदमी इस दुनिया में किसी भी चीज से ज्यादा आपकी प्रतिभा की तारीफ और सराहना करना चाहता है। इसलिए अपने आप पर काम करना जारी रखें और यदि आप नहीं चाहते कि आपका पार्टनर आपसे प्यार करना बंद कर दे तो अपने आप में शानदार बनें। 

नकलीपन से रहें दूर

जब रिश्ते में बनावटीपन की बात आती है, तो यह केवल अंतरंगता से संबंधित होता है! अपने वाइब्स, शब्दों को नकली बनाना या अन्य होने का नाटक करना कुछ ऐसा है जो आपके पार्टनर के वाइब्स को को मार सकता है, उन्हें दबा सकता है और आपके रिश्ते को खत्म भी कर सकता है। एक सुरक्षित व्यक्ति तब भी ठीक रहेगा जन आप उसकी हर बात पर सहमत न हों। वह आपको कभी भी वह संस्करण बनने के लिए मजबूर नहीं करेगा जो उसे पसंद है क्योंकि वह समझता है कि एक वास्तविक संस्करण नकली से अधिक मूल्य का है। इसके अलावा आप किसी पुरुष के साथ वास्तविक संबंध में कैसे हो सकते हैं जब आप स्वयं के साथ वास्तविक संबंध में भी नहीं हैं?

रिश्ते में नाटक करने की जरूरत नहीं

क्या आपको हर छोटी-छोटी बात पर ओवररिएक्ट करने की आदत है? क्या आप छोटी सी बात का इशू बना देती हैं? अगर हां, तो पुरुषों को महिलाओं की ये आदत बिल्कुल भी पसंद नहीं आती। पुरुष व्यावहारिक होते हैं और वे आमतौर पर उन महिलाओं की और ज्यादा आकर्षित होते हैं जो भावनात्मक बुद्धिमत्ता की कला में महारत हासिल करती हैं। पुरुष नाटक या खेल से बहुत दूर होते हैं जब वे वास्तव में प्यार में होते हैं। इसलिए यदि आप अपने पार्टनर के साथ एक लंबे रिलेशनशिप के बारे में सोच रही हैं, तो नाटक करना बंद कर दें।

लगातार शिकायत करना बंद कर दें

यदि आप नहीं चाहती हैं कि आपका पार्टनर आप में रुचि खो दे, तो आपको कभी भी लगातार शिकायत नहीं करनी चाहिए। आप जो नहीं चाहती हैं उसके बारे में शिकायत करने के बजाय दूसरा रास्ता तलाशने की कोशिश करें और कहें वास्तव में आप क्या चाहते हैं। अपनी भावनाओं या चीजों को चुनने के बारे में कभी भी भ्रमित न हों क्योंकि पुरुषों को इस तरह की चीजें पसंद नहीं हैं। पुरुष उन महिलाओं को पसंद करते हैं जो खुद से खुश और संतुष्ट रहती हैं। छोटी-छोटी बातों की शिकायत करना इस बात की ओर इशारा करता है कि आप खुद से खुश नहीं हैं।

Web Title: 4 Things that can turn off men and put an end to a relationship

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे