सभी महिलाओं को पता होना चाहिए ब्रा के बारे में, जानें चुनने का सही तरीका

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 23, 2021 04:18 PM2021-06-23T16:18:45+5:302021-06-23T16:39:35+5:30

सच्चाई यह है कि हमें अपने जीवन में ब्रा की जरूरत होती है, वे हमारे सबसे अच्छे दोस्त की तरह होते हैं जो हमारे शरीर को सहारा देते हैं।

16 Types Of Bras All Women Should Know About covid coronavirus | सभी महिलाओं को पता होना चाहिए ब्रा के बारे में, जानें चुनने का सही तरीका

बंद गले की ड्रेस के साथ किस तरह की ब्रा पहननी चाहिए?

Next
Highlightsकुछ सबसे बड़ी गलतियाँ जो हम करते हैं।बहुत सारी समस्याएँ हो सकती हैं। ब्रा बहुत कम कवरेज प्रदान करती है।

लड़की की उम्र जैसे- जैसे बढ़ती है, वैसे- वैसे उसके शरीर में बदलाव आने भी शुरू हो जाते हैं। मां की तरफ से पहली नसीहत मिलती है ब्रा पहनने की।

शरीर को सुव्यवस्थित रखने के लिए ब्रा पहनाना जरूरी होता है। धीरे- धीरे ये ऐसी आदत बन जाती है जिसके बिना घर से बाहर भी नहीं निकला जाता। कोविड महामारी ने हमें अपनी ब्रा से दर्द और दर्द से मुक्त, मुक्त रहने की अनुमति दी है।

सच्चाई यह है कि हमें अपने जीवन में ब्रा की जरूरत होती है, वे हमारे सबसे अच्छे दोस्त की तरह होते हैं जो हमारे शरीर को सहारा देते हैं। कुछ सबसे बड़ी गलतियाँ जो हम करते हैं, वह है गलत आकार चुनना और इससे बहुत सारी समस्याएँ हो सकती हैं। कई बार हमें यह भी नहीं पता होता कि कौन सी ब्रा किस आउटफिट के साथ पेयर करें।

बालकोनेट ब्रा-

यह शैली आंशिक रूप से स्तनों को ढकती है लेकिन एक प्राकृतिक लिफ्ट प्रदान करती है और किसी की दरार को बढ़ाती है। हालाँकि, यह ब्रा बहुत कम कवरेज प्रदान करती है इसलिए यह छोटे से मध्यम आकार के स्तनों वाली महिलाओं के लिए बेहतर है।

प्लन्ज ब्रा-

यह पुशअप ब्रा का एक प्रकार है। प्लन्ज ब्रा के मध्य भाग में काफी बड़ा कट होता है। जबकि साइड में यह त्रिकोण के आकार में कटा हुआ होता है। क्लीवेज को पूरी तरह कवर करने के लिए कुछ प्लन्ज ब्रा पैडेड भी होती है। जिन्हें आप लो कट ड्रेसेस के साथ पहन सकती हैं।

अंडरवायर

इस ब्रा में एक स्ट्रिप या वायर होता है, जो कपड़े के अंदर होता है और ब्रा पहनने के बाद ब्रेस्ट के ठीक नीचे बैठता है। एक पतली, अर्धवृत्ताकार तार होती है जिसे ब्रा के कपों में सिल दिया जाता है।

नार्न वायर्ड

इस ब्रा में कपों में धातु की अंडरवायर नहीं होती है, इस प्रकार यह स्तनों को सहारा देने के लिए इसकी पट्टियों पर निर्भर करती है। ये ब्रा ज्यादातर लोचदार होती हैं और इन्हें अंदर ले जाना आसान होता है। 

ब्रैलेट

यह शैली ज्यादातर विशेष अवसरों के लिए पहनी जाती है। ब्लेज़र और ट्राउज़र के साथ पहना जा सकता है।

डेमी-कप

डेमी-कप शैली बाल्कनेट ब्रा के समान है, लेकिन थोड़ा अधिक कवरेज प्रदान करती है। इसमें टी-शर्ट ब्रा का आराम है।

लॉन्गलाइन ब्रा

जैसा कि नाम से ही पता चलता है कि लॉन्गलाइन ब्रा एक्स्ट्रा कवरेज देती है। यह ब्रेस्ट से शुरु होती है और नाभी से थोड़े ऊपर वाले स्थान तक पहुंचती है। 

नार्न पैडेड

इन ब्रा में कोई पैडिंग नहीं है। ये ब्रा आपके स्तन और निप्पल के प्राकृतिक आकार को दिखाएगी और आपके कपड़ों के नीचे कम भारी होंगी।

पुश-अप ब्रा

साधारण ब्रा से अलग, पुश-अप ब्रा आपकी फिगर को भरी-भरी और सुडौल दिखाती हैं। 

स्टिक ऑन ब्रा

इस तरह की ब्रा उन महिलाओं के लिए बेहतरीन हैं जिनके ब्रेस्ट छोटे हैं। स्टिक ऑन ब्रादो कप के साथ आती है जिन्हें चिपकाया जाता है। 

स्पोर्ट्स ब्रा

जैसे कि नाम से ही पता चलता है, स्पोर्ट्स ब्रा खेलकूद जैसी शारीरिक गतिविधियों के लिहाज से काफी काम आती हैं। यह न केवल ब्रेस्ट को ज़्यादा हिलने से बचाती है।

टी-शर्ट ब्रा

सीमलेस कप जो कि उनकी फिटेड टीज़ के नीचे एक स्मूथ लुक देते हैं। ये ब्रा भी अविश्वसनीय रूप से आरामदायक हैं।

स्ट्रैपलेस

इस ब्रा में कोई स्ट्रैप नहीं है, लेकिन फिर भी यह नियमित ब्रा के समान समर्थन प्रदान करती है। 

अंडर वायर ब्रा

इस ब्रा में एक स्ट्रिप या वायर होता है, जो कपड़े के अंदर होता है और ब्रा पहनने के बाद ब्रेस्ट के ठीक नीचे बैठता है।

रेसरबैक ब्रा

यह विशेष ब्रा पीठ पर कंधे के ब्लेड के बीच एक एक्स आकार बनाती है। 

मैटरनिटी ब्रा

नर्सिंग ब्रा से अलग होती है। इस ब्रा को गर्भावस्था के दौरान गर्भवती महिला के उतार-चढ़ाव वाले स्तन के आकार को समायोजित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। तो ये ब्रा स्ट्रेची फैब्रिक से बनी हैं और अतिरिक्त सपोर्ट और एडजस्टेबल स्ट्रैप और बैक क्लैप्स के साथ आती हैं।

Web Title: 16 Types Of Bras All Women Should Know About covid coronavirus

रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे