Youth Congress to run 'no employment, no government' campaign in Haryana, Jharkhand, Maharashtra, poor state of economy, millions of jobs lost | हरियाणा, झारखंड, महाराष्ट्र में ‘रोजगार नहीं, सरकार नहीं’ अभियान चलाएगी युवा कांग्रेस, अर्थव्यवस्था की खराब स्थिति, लाखों नौकरियां खत्म
हरियाणा में जब कांग्रेस की सरकार थी तो बेरोजगारी की दर 2.2 फीसदी थी लेकिन अब भाजपा सरकार में यह बढ़कर 8.5 फीसदी हो गई है।

Highlightsहम इन चुनावों में जनता का ध्यान असल मुद्दों की तरफ खींचना चाहते हैं। इस समय बड़ा मुद्दा रोजगार है।श्रीनिवास ने यह भी दावा किया, ‘‘भाजपा शासित प्रदेश में बेरोजगारी सबसे ज्यादा है।

कांग्रेस की युवा इकाई ने महाराष्ट्र, हरियाणा एवं झारखंड विधानसभा चुनावों में भाजपा को घेरने के मकसद से ‘रोजगार नहीं, सरकार नहीं’ अभियान जल्द शुरू करने का फैसला किया है।

इस अभियान के तहत भारतीय युवा कांग्रेस अर्थव्यवस्था की स्थिति और नौकरियां खत्म होने के संदर्भ में लोगों को अवगत कराएगी। इसके लिए वह नुक्कड़ सभाएं और घर-घर पर्चें बांटने के साथ सोशल मीडिया अभियान भी चलाएगी। युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने बताया, ‘‘भाजपा लोगों को बेकार के मुद्दों में उलझाने और ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है।

हम इन चुनावों में जनता का ध्यान असल मुद्दों की तरफ खींचना चाहते हैं। इस समय बड़ा मुद्दा रोजगार है। इसलिए हम ‘रोजगार नहीं, सरकार नहीं’ अभियान शुरू कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे कार्यकर्ता जल्द ही इन राज्यों में घर-घर जाकर लोगों को पर्चे बांटेंगे।

इन पर्चों में अर्थव्यवस्था की खराब स्थिति और कुछ महीनों में लाखों नौकरियां खत्म होने की जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा हमारी नुक्कड़ सभाएं भी होंगी।’’ श्रीनिवास ने यह भी दावा किया, ‘‘भाजपा शासित प्रदेश में बेरोजगारी सबसे ज्यादा है।

हरियाणा में जब कांग्रेस की सरकार थी तो बेरोजगारी की दर 2.2 फीसदी थी लेकिन अब भाजपा सरकार में यह बढ़कर 8.5 फीसदी हो गई है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह सवाल भी करना चाहेंगे कि उनके विदेश के दौरों और इवेंट करने से देश में कितना निवेश आया है?’’ 


Web Title: Youth Congress to run 'no employment, no government' campaign in Haryana, Jharkhand, Maharashtra, poor state of economy, millions of jobs lost
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे