West Bengal assembly elections 2021 PM Narendra Modi to hold 18 while Amit Shah 35 rallies | पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए बीजेपी की बड़ी तैयारी, पीएम मोदी 18, अमित शाह 35 रैलियों को करेंगे संबोधित
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोकेंगी बीजेपी (फाइल फोटो)

Highlightsपश्चिम बंगाल में पीएम नरेंद्री मोदी की 18, अमित शाह की 35 और जेपी नड्डा की 50 रैलियां प्रस्तावितप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में हर चरण में कम से कम 2 से 3 रैलियों को संबोधित करेंगेपीएम मोदी के असम में भी छह रैलियों को संबोधित करने की संभावना है, केरल सहित तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी करेंगे प्रचार

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए एक ओर जहां कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने चुनाव प्रचार शुरू भी नहीं किया है वहीं दूसरी ओर भाजपा ने यहान अपनी पूरी ताकत झोंकने की तैयारी कर ली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में प्रत्येक चरण में कम से कम 2-3 रैलियों को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री बंगाल में कुल मिलाकर 18 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम के असम में छह रैलियों को संबोधित करने की संभावना है ,जहां तीन चरणों में मतदान होना है.

प्रधानमंत्री असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी सघन प्रचार करेंगे, लेकिन पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रचार अभियान की रणनीति बनाने वालों का कहना है कि पूरा ध्यान इस बात पर है कि पश्चिम बंगाल को ममता बनर्जी के चंगुल से मुक्त करवाना है.

अमित शाह का बंगाल में डेरा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने 45 दिनों के चुनावी अभियान के दौरान वस्तुत: पश्चिम बंगाल में डेरा डालेंगे और कई रैलियों को संबोधित करेंगे. भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा भी उन राज्यों में सतत प्रवास कर रहे हैं,जहां चुनाव होने हैं. वह अपना ध्यान गृहमंत्री अमित शाह के साथ मिलकर विशेष रूप से पश्चिम बंगाल और असम पर केंद्रित करेंगे.

अमित शाह तो वस्तुत: पश्चिम बंगाल के चुनाव प्रभारी ही हैं, नड्डा यहां के साथ असम और पुडुचेरी पर ध्यान केंद्रित करेंगे.वह चुनाव प्रचार के दौरान 100 से अधिक रैलियों को संबोधित करेंगे.इनमें से आधी रैलियां प. बंगाल में होंगी.

कोलकाता में पीएम मोदी की पहली रैली

मोदी की पहली रैली 7 मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में होगी . भाजपा ने यहां 10 लाख से अधिक लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है. प. बंगाल में विधानसभा चुनाव 27 मार्च से शुरू हो कर आठ चरणों में होंगे. एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि भाजपा राज्य में सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है और इसलिए प्रधानमंत्री की लोकप्रियता को हर तरह से भुनाया जाएगा.

पीएम की रैलियों की तैयारी के लिए राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष और पश्चिम बंगाल के प्रभारी भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय कोलकाता में डेरा डाले हुए हैं. चुनाव प्रचार समिति द्वारा हर चुनाव क्षेत्र की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए स्टार प्रचारकों की सूची तैयार की जा रही है.

असम में 1500 रैलियां इसके अलावा, पीएम के असम में छह चुनावी रैलियों को संबोधित करने की संभावना है. यहां तीन चरणों में चुनाव होना है. पार्टी की प्रदेश इकाई ने पहले ही राज्य में 1,500 रैलियां आयोजित करने की योजना बनाई है. इन्हे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों द्वारा संबोधित किया जाएगा.

Web Title: West Bengal assembly elections 2021 PM Narendra Modi to hold 18 while Amit Shah 35 rallies

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे