Vidhan Sabha Election 2021 congress Priyanka Gandhi Demand campaign kerla assam bjp West Bengal | विधानसभा चुनाव 2021ः प्रचार के लिए प्रियंका गांधी को भेजने की मांग हो रही तेज, कई नेताओं ने लिखे पत्र
पुडुचेरी के प्रभारी संजय दत्त की दलील थी कि हाल ही में राहुल दोनों जगह प्रचार कर चुके हैं। (file photo)

Highlights सोनिया गाँधी को पत्र भी लिखा है कि केरल में प्रियंका को चुनावी प्रचार के लिये भेजा जाये। तमिलनाडु के प्रभारी सचिव दिनेश गुंडूराव ने भी सोनिया को पत्र लिख कर ऐसी ही माँग उठाई है।पार्टी नेतृत्व सीटों के बँटवारे पर निर्णय होने के बाद प्रियंका के चुनाव प्रचार अभियान पर कोई फ़ैसला करेगा।

नई दिल्लीः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के असम में चुनाव प्रचार करने के बाद अब चुनाव वाले सभी राज्यों में उनकी चुनावी रैलियों की मांग बढ़ती जा रही है।

पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर लगातार इस बात के लिए दबाव बढ़ता जा रहा है कि प्रियंका को चुनाव वाले दूसरे राज्यों में भी प्रचार के लिए भेजा जाए। केरल के प्रभारी महासचिव तारिक़ अनवर ने बातचीत के दौरान कहा कि प्रदेश के नेता उन पर दबाव बना रहे हैं कि प्रियंका गाँधी को प्रचार के लिये बुलाया जाए।

उन्होंने इस बात की पुष्टि करते हुये कहा कि उन्होंने इस बाबत सोनिया गाँधी को पत्र भी लिखा है कि केरल में प्रियंका को चुनावी प्रचार के लिये भेजा जाये। उनका मानना था कि प्रियंका केरल में चुनावी प्रचार करें। तारिक़ अनवर इस माँग को करने वाले अकेले नेता नहीं हैं, तमिलनाडु के प्रभारी सचिव दिनेश गुंडूराव ने भी सोनिया को पत्र लिख कर ऐसी ही माँग उठाई है।

चूँकि अभी तक तमिलनाडु में सहयोगी दल डीएमके के साथ सीटों के बंटबारे को लेकर फ़ैसला नहीं हो सका है। नतीजा पार्टी नेतृत्व सीटों के बँटवारे पर निर्णय होने के बाद प्रियंका के चुनाव प्रचार अभियान पर कोई फ़ैसला करेगा। पुडुचेरी के प्रभारी संजय दत्त की दलील थी कि हाल ही में राहुल दोनों जगह प्रचार कर चुके हैं अतः अब पार्टी कुछ अंतराल के बाद प्रियंका के प्रचार अभियान का कार्यक्रम सुनिश्चित करेगी।

बंगाल में भले ही कांग्रेस को किसी बड़े चमत्कार की उम्मीद न दिख रही हो लेकिन बावजूद इसके प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन और और प्रभारी जितिन प्रसाद चाहते हैं कि कुछ चुनिंदा विधान सभा क्षेत्रों में प्रियंका चुनाव प्रचार करें। पार्टी सूत्रों के अनुसार बंगाल में चुनाव प्रचार के लिये राहुल गाँधी का चुनावी कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है ,जिसे अगले कुछ दिनों में घोषित कर दिया जायेगा। केरल ,तमिलनाडु ,असम और पांडुचेरी में राहुल पहले दौर का प्रचार कर चुके हैं। 

पुडुचेरी और पश्चिम बंगाल में भी तैयारी: पुडुचेरी के प्रभारी संजय दत्त की दलील थी कि हाल ही में राहुल गांधी दोनों जगह प्रचार कर चुके हैं अत: अब पार्टी कुछ अंतराल के बाद प्रियंका के प्रचार अभियान का कार्यक्र म सुनिश्चित करेगी।

पश्चिम बंगाल में भले ही कांग्रेस को किसी बड़े चमत्कार की उम्मीद नहीं दिख रही हो बावजूद इसके प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन और प्रभारी जितिन प्रसाद चाहते हैं कि कुछ चुनिंदा विधानसभा क्षेत्रों में प्रियंका चुनाव प्रचार करें। पार्टी सूत्रों के अनुसार पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के लिए राहुल गांधी का चुनावी कार्यक्र म तैयार किया जा रहा है, जिसे अगले कुछ दिनों में घोषित कर दिया जाएगा। केरल, तमिलनाडु, असम और पुडुचेरी में राहुल पहले दौर का प्रचार कर चुके हैं।

Web Title: Vidhan Sabha Election 2021 congress Priyanka Gandhi Demand campaign kerla assam bjp West Bengal

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे