राज्यसभा के 37 नए सदस्यों का शपथ ग्रहण सभापति वेंकैया नायडू ने किया स्थगित, लॉकडाउन के बाद होगा शपथग्रहण

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 2, 2020 04:03 PM2020-04-02T16:03:54+5:302020-04-02T16:12:25+5:30

राज्यसभा सभापति एम. वेंकैया नायडू ने लॉकडाउन समाप्त होने तक उच्च सदन के 37 नवनिर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण स्थगित किया है।

Venkaiah Naidu puts on hold oath-taking of 37 newly elected members till lockdown ends | राज्यसभा के 37 नए सदस्यों का शपथ ग्रहण सभापति वेंकैया नायडू ने किया स्थगित, लॉकडाउन के बाद होगा शपथग्रहण

राज्यसभा के 37 नए सदस्यों का शपथ ग्रहण सभापति वेंकैया नायडू ने किया स्थगित, लॉकडाउन के बाद होगा शपथग्रहण

राज्यसभा चुनाव के लिए चुने गए 37 नवनिर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू  स्थगित कर दिया है। बताया जा रहा है कोरोना वायरस से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कदम उठाया गया है।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने लॉकडाउन समाप्त होने तक उच्च सदन के 37 नवनिर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण स्थगित किया है।'

बता दें कि राकांपा प्रमुख शरद पवार, केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह समेत 37 सदस्यों राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित किए गए थे। जिन प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है, उनमें महाराष्ट्र से सात, तमिलनाडु से छह, हरियाणा, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना से दो-दो, ओडिशा से चार, बिहार और बंगाल से पांच-पांच और एक हिमाचल प्रदेश से हैं।

भाजपा के हिस्से में सात सीटें आई हैं। उसकी सहयोगी जदयू को दो (बिहार), अन्नाद्रमुक को दो (तमिलनाडु) और बीपीएफ को एक सीट (असम) मिली है। बीजू जनता दल को ओडिशा में चार और तृणमूल कांग्रेस को बंगाल में चार सीटें मिली हैं। तेलंगाना में टीआरएस को दोनों सीटों पर सफलता मिली है।

वहीं 18 अन्य सीटों के लिए 26 मार्च को मतदान कराया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इसे टाल दिया गया। 18 सीटों में गुजरात और आंध्र प्रदेश में चार-चार, राजस्थान और मध्य प्रदेश में तीन-तीन, झारखंड में दो और मणिपुर एवं मेघालय में एक-एक सीट शामिल है। चुनाव आयोग ने कहा था कि स्थिति सामान्य होने पर चुनाव की नई तारीखों की घोषणा की जाएगी।

Web Title: Venkaiah Naidu puts on hold oath-taking of 37 newly elected members till lockdown ends

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे