Varanasi Mahatma Gandhi kashi vidyapith student union election result ABVP lost all post | वाराणसी: काशी विद्यापीठ छात्र संघ चुनाव में ABVP के सभी उम्मीदवार हारे, सपा और कांग्रेस के छात्र संगठनों की जीत
काशी विद्यापीठ छात्र संघ चुनाव में ABVP को झटका (फाइल फोटो)

Highlightsमहात्मा गांधी काशी विद्यापीठ छात्र संघ चुनाव गुरुवार को हुए थे, शाम तक आए नतीजेसमाजवादी छात्र सभा के विमलेश यादव अध्यक्ष निर्वाचित, NSUI के पास उपाध्यक्ष और महामंत्री पदइस छात्र संघ चुनाव में कुल 9062 में से 4294 छात्र-छात्राओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ छात्र संघ चुनाव में ABVP को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी के छात्र संगठन ABVP का सूपड़ा साफ हो गया है। इसके उम्मीदवार चारों प्रमुख पदों पर हार गए हैं।

वहीं, कांग्रेस छात्र संगठन NSUI और समाजवादी छात्र सभा के उम्मीदवारों की जीत हुई है। वाराणसी में बीजेपी को एमएलसी चुनाव के बाद यह दूसरा बड़ा झटका लगा है। एमएलसी स्नातक और एमएलसी शिक्षक सीटें बीजेपी के कब्जे से समाजवादी पार्टी ने छीन ली थी।

समाजवादी छात्र सभा के विमलेश यादव अध्यक्ष निर्वाचित

विद्यापीठ चुनाव में समाजवादी छात्र सभा के विमलेश यादव ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है जबकि NSUI को दो सीटों पर जीत मिली है। कांग्रेस छात्र संगठन के संदीप पाल उपाध्यक्ष और प्रफुल्ल पांडेय महामंत्री चुने गए। 

वहीं, निर्दलीय आशीष गोस्वामी पुस्तकालय मंत्री पद के लिए चुने गए। ABVP को कोई सीट नहीं मिल सका है। एनएसयूआई ने दो अहम पदों के साथ 6 संकाय प्रतिनिधि पदों पर भी कब्जा किया है। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में कुल 8 संकाय है, जिनमें 6 पर NSUI का कब्जा है।

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ चुनाव में कल हुई थी वोटिंग

इस चुनाव में कुल 9062 में से 4294 छात्र-छात्राओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। इसमें 2866 छात्र और 1428 छात्राओं ने वोटिंग की। गुरुवार शाम पांच बजे के करीब चुनाव परिणाम घोषित किए गए। 

इससे पहले सुबह 9 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग शुरू हुई और दोपहर दो बजे तक मतदान हुआ। इसके बाद दोपहर 3.30 के बाद मतगणना शुरू हुई। इस मतदान के लिए कुल 23 बूध बनाए गए थे। 

इससे पहले साल 2019 में भी वाराणसी स्थित महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर समाजवादी छात्रसभा के संदीप यादव ने जीत हासिल की थी। उस समय उपाध्‍यक्ष पद पर एबीवीपी को जीत मिली थी।

Web Title: Varanasi Mahatma Gandhi kashi vidyapith student union election result ABVP lost all post

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे