उत्तर प्रदेश: अयोध्या में BJP विधायक बाबा गोरखनाथ को लोगों ने गन्ने के खेत में दौड़ाया, ये है वजह

By अनुराग आनंद | Published: May 19, 2020 09:17 PM2020-05-19T21:17:00+5:302020-05-19T21:17:00+5:30

भाजपा विधायक बाबा गोरखनाथ एक मृतक प्रधान के अंतिम संस्कार में पहुंचे थे, लेकिन लोगों ने अपशब्द कहते हुए उन्हें खेत में दौड़ा दिया।

Uttar Pradesh news: People ran BJP MLA Baba Gorakhnath in the sugarcane field in Ayodhya, this is the reason | उत्तर प्रदेश: अयोध्या में BJP विधायक बाबा गोरखनाथ को लोगों ने गन्ने के खेत में दौड़ाया, ये है वजह

विधायक को गन्ने के खेत में लोगों ने दौड़ाया (फोटो साभार: न्यूज 18 )

Highlightsलोगों का कहना है कि बाबा गोरखनाथ मृतक प्रधान के विरोधी खेमे का है।सांसद लल्लू सिंह के खेमे के लोगों ने विधायक को अंतिम संस्कार कार्यक्रम से भगा दिया।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में पिछले दिनों भाजपा विधायक बाबा गोरखनाथ को लोगों के गुस्सा का सामना करना पड़ा। इस दौरान लोगों ने न सिर्फ भाजपा विधायक बाबा गोरखनाथ को अपशब्द कहे बल्कि उसे गन्ने के खेत से होकर भागने के लिए मजबूर कर दिया। भाजपा विधायक के गन्ने के खेत से होकर भागने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

न्यूज 18 के मुताबिक, सोमवार को अयोध्या अंतर्गत धर्मगंज बाजार में मकान के निर्माण को लेकर पंचायत चल रही थी, जिसमें भाजपा नेता और पलिया प्रतापपुर शाह के ग्राम प्रधान जयप्रकाश सिंह व प्रधानी चुनाव में रनर रहे राम पदार्थ यादव से कहासुनी हुई। इसके बाद राम पदार्थ यादव ने ग्राम प्रधान जयप्रकाश को गोली मार दी। जयप्रकाश सिंह के गिरने के बाद ही प्रधान समर्थकों में से कोई अज्ञात व्यक्ति राम पदार्थ यादव को भी गोली मार दी। इसके बाद देर शाम ग्राम प्रधान का गांव के ही बाहर अंतिम संस्कार हो रहा था। इसी दौरान भाजपा विधायक बाबा गोरखनाथ वहां पहुंचे थे, लेकिन लोगों ने अपशब्द कहते हुए उन्हें दौड़ा दिया।

रिपोर्ट की मानें तो लोगों का कहना है कि बाबा गोरखनाथ मृतक प्रधान के विरोधी खेमे का है। इसके अलावा, सांसद लल्लू सिंह के खेमे के लोगों ने विधायक को अंतिम संस्कार कार्यक्रम से भगा दिया। ऐसे में स्थानीय स्तर पर भाजपा के अंतर्कलह को भी इस घटना से जोड़ कर देखा जा रहा है। 

बता दें कि इस घटना के ठीक एक दिन बाद आज (मंगलवार) उत्तर प्रदेश में णें एक और इसी तरह की घटना सामने आई है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के संभल जिले के बहजोई थाना क्षेत्र में मंगलवार (19 मई) को समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता छोटे लाल दिवाकर (50) और उनके बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया की बहजोई थाना क्षेत्र के शमशोई गांव में मनरेगा के तहत सड़क बन रही थी और उसे ले कर छोटे लाल दिवाकर और सविंदर के बीच विवाद हो गया और कहासुनी के बीच गोलियां चलीं जिसमें छोटे लाल दिवाकर (50) और उनके बेटे सुनील कुमार (28) की मौत हो गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है और आरोपियों को पकड़ने के लिए तीन टीम बनाई गई हैं। पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, ‘‘छोटे लाल दिवाकर हमारी पार्टी के कर्मठ नेता थे, उन्हें पार्टी ने 2017 में चंदौसी विधानसभा से टिकट दिया था लेकिन यह सीट गठबन्धन में चली गई थी ।’’

उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार पर संवेदनहीन होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा,‘‘ संभल में हमारे नेता की हत्या से यह बात साफ है की पुलिस अपराधियों को संरक्षण दे रही है और प्रदेश में विपक्षी पार्टी के लोगों ख़ासकर सपा कार्यकर्ताओं की खुले आम हत्याएं की जा रही हैं।’’

Web Title: Uttar Pradesh news: People ran BJP MLA Baba Gorakhnath in the sugarcane field in Ayodhya, this is the reason

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे