Uttar pradesh ki khabar: यूपी मुख्य सचिव ने DM से कहा- लोगों की मदद करें, भोजन, सुरक्षा, चिकित्सा में कोई कठिनाई नहीं हो

By भाषा | Published: April 14, 2020 02:00 PM2020-04-14T14:00:57+5:302020-04-14T14:00:57+5:30

जो रोज कमाते हैं,रोज की कमाई से अपनी जरूरतें पूरी करते हैं, वो मेरा परिवार हैं। मेरी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में एक, इनके जीवन में आई मुश्किल को कम करना है, अब नई गाइडलइंस बनाते समय भी उनके हितों का पूरा ध्यान रखा गया है।

Uttar pradesh lucknow UP chief secretary told DM help people nodal officer and give phone number | Uttar pradesh ki khabar: यूपी मुख्य सचिव ने DM से कहा- लोगों की मदद करें, भोजन, सुरक्षा, चिकित्सा में कोई कठिनाई नहीं हो

विदेशी नागरिकों की सहायता के लिए जिला स्तर पर एक नोडल अधिकारी नामित करें। (file photo)

Highlightsशासन द्वारा तैनात किये गये राज्य नोडल अधिकारियों का विवरण फोन नम्बर आदि उपलब्ध कराया जाए। सरकारी बयान के मुताबिक मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने यह निर्देश समस्त जिलाधिकारियों को दिये हैं।

लखनऊःउत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे उनके जिलों में मौजूद अन्य राज्यों के लोगों और विदेशी नागरिकों की सहायता के लिए जिला स्तर पर एक नोडल अधिकारी नामित करें।

मुख्य सचिव ने यह भी कहा कि इन नोडल अधिकारियों को विभिन्न राज्यों के लिये शासन द्वारा तैनात किये गये राज्य नोडल अधिकारियों का विवरण फोन नम्बर आदि उपलब्ध कराया जाए। एक सरकारी बयान के मुताबिक मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने यह निर्देश समस्त जिलाधिकारियों को दिये हैं।

उन्होंने कहा कि जिले में अन्य प्रदेशों के लोगों एवं विदेशी नागरिकों से सम्पर्क कर यह सुनिश्चित किया जाये कि उन्हें भोजन, सुरक्षा, चिकित्सा आदि के सम्बन्ध में कोई कठिनाई नहीं हो। साथ ही इन सभी व्यक्तियों से यह अनुरोध किया जाये कि वे जहां पर हैं, वहीं रहें, कहीं अन्यत्र जाने का प्रयास न करें।

लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला सही, अगले 1-2 महीने तक रहेगा ईवी क्षेत्र पर विपरीत असर: एसएमईवी

इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माता सोसाइटी (एसएमईवी) ने मंगलवार को कहा कि लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला सही कदम है, हालांकि अगले 1-2 महीनों के लिए उसके सदस्यों के कामकाज पर निश्चित रूप से प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।

एसएमईवी के महानिदेशक सोहिंदर गिल ने इस समय को ईवी क्षेत्र के लिए परीक्षा की घड़ी बताते हुए कहा कि उसके सदस्यों के लिए ये समय नकदी बचाने, श्रमिकों की देखभाल करने और आगे विस्तार की योजना बनना का है।

गिल ने एक बयान में कहा, ‘‘देश की मौजूदा स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन का विस्तार सही कदम है। हालांकि, अगले 1-2 महीनों के लिए संचालन पर निश्चित रूप से प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। मेरा मानना ​​है कि हम हजारों लोगों के जीवन को बचाने में सक्षम होंगे। और एक स्वस्थ राष्ट्र के रूप में उभरेंगे।’’ 

Web Title: Uttar pradesh lucknow UP chief secretary told DM help people nodal officer and give phone number

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे