UP Samachar: औरैया सड़क दुर्घटना पर कांग्रेस ने सीएम योगी आदित्यनाथ से की इस्तीफे की मांग

By भाषा | Published: May 16, 2020 01:29 PM2020-05-16T13:29:49+5:302020-05-16T15:23:44+5:30

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार सिंह लल्लू ने इस सड़क दुर्घटना के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को जिम्मेदार बताते हुए, उनसे इस्तीफे की मांग की है।

UP Ki Khabar: Congress demands resignation from CM Yogi Adityanath over Auraiya road accident | UP Samachar: औरैया सड़क दुर्घटना पर कांग्रेस ने सीएम योगी आदित्यनाथ से की इस्तीफे की मांग

योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

Highlightsउत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार सिंह लल्लू ने कहा कि भाजपा सरकार प्रवासी मजदूरों के प्रति असंवदेनशील है।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने मांग की कि इस दुर्घटना में मारे गये प्रवासी मजदूरों के परिजनों को 20 लाख रुपये और घायलों को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जायें।  

लखनऊ: उत्तर प्रदेशकांग्रेस ने शनिवार को औरेया में हुई दुर्घटना में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा देने की मांग की। उत्तर प्रदेशकांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार सिंह लल्लू ने ‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत में कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को त्यागपत्र दे देना चाहिये।

यह सरकार प्रवासी मजदूरों के प्रति असंवदेनशील है। वह सारी बसें कहां गई जिसके बारे में उत्तर प्रदेश सरकार ने दावा किया था कि इन्हें प्रवासी मजदूरों को लाने के लिये लगाया गया है। सारा देश यह सब देख रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह दुर्घटना बहुत ही दुख देने वाली है। मारे गये लोगो के प्रति मैं श्रद्धांजलि व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

लल्लू ने कहा, ‘‘कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि बसें लगा दी गयी है ताकि प्रवासी मजदूर अपने घर वापस जा सकें। उन्होंने यह बात मीडिया में कही थी तो फिर इस दुर्घटना का जिम्मेदार कौन है ? मुख्यमंत्री इस दुर्घटना के जिम्मेदार हैं।’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने मांग की कि इस दुर्घटना में मारे गये प्रवासी मजदूरों के परिजनों को 20 लाख रुपये और घायलों को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जायें।  

बता दें कि लॉकडाउन (Lockdown) के बीच वापस घर लौट रहे कुछ मजदूर शनिवार सुबह औरैया में दुर्घटना का शिकार हो गए। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में एक ट्रक दूसरे ट्रक से टकरा गया। इस दुर्घटना में 24 मजदूरों की मौत हो गई है। मृतक इसी ट्रक में सवार थे। इस घटना के बाद घायलों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया है। ये सभी राजस्थान (Rajasthan) से आ रहे थे और बिहार-झारखंड जा रहे थे।

मामले की जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक अमले के भी होश फाख्ता हो गए हैं। आनन-फानन पुलिस टीम मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है। ओरैया की सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि इस हादसे में 24 लोगों की मौत हुई है। 22 घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है और 15 गंभीर रूप से घायलों को सेफैई पीजीआई रेफर किया गया है। ये लोग राजस्थान से बिहार और झारखंड जा रहे थे।

Web Title: UP Ki Khabar: Congress demands resignation from CM Yogi Adityanath over Auraiya road accident

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे