यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को दिया गया मध्य प्रदेश के गवर्नर का अतिरिक्त प्रभार

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 29, 2020 03:06 PM2020-06-29T15:06:28+5:302020-06-29T19:26:47+5:30

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को एमपी के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार होना बाकी है।

UP Governor Anandiben Patel given additional charge Madhya Pradesh | यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को दिया गया मध्य प्रदेश के गवर्नर का अतिरिक्त प्रभार

राजभवन के सूत्रों ने बताया कि सोमवार को आनंदीबेन का भोपाल आने का कार्यक्रम स्थगित हो गया है। (photo-ani)

Highlightsउत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्यप्रदेश के राज्यपाल के कार्यों का निर्वहन करने के लिए नियुक्त किया है। मध्य प्रदेश में मुख्यंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली प्रदेश भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार होना बाकी है। मंत्रिमंडल के विस्तार के संबंध में पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व से विचार विमर्श कर रहे हैं। मंत्रिमंडल में 20 से 25 लोगों को लिये जाने का अनुमान है।

भोपालः उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। मध्य प्रदेश में मुख्यंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली प्रदेश भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार होना बाकी है।

राष्ट्रपति भवन की विज्ञप्ति के अनुसार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की अनुपस्थिति के दौरान उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्यप्रदेश के राज्यपाल के कार्यों का निर्वहन करने के लिए नियुक्त किया है। मालूम हो कि टंडन का लखनऊ में एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

मंत्रिमंडल में 20 से 25 लोगों को लिये जाने का अनुमान है

इस बीच, सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश में भाजपा के संगठन महासचिव सुहास भगत रविवार से दिल्ली में हैं और मंत्रिमंडल के विस्तार के संबंध में पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व से विचार विमर्श कर रहे हैं। मंत्रिमंडल में 20 से 25 लोगों को लिये जाने का अनुमान है।

उनमें ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मार्च माह में कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए नौ पूर्व विधायक भी शामिल हैं। मार्च में कांग्रेस के 22 विधायकों के राज्य विधानसभा से त्यागपत्र देने से कमलनाथ नीत कांग्रेस सरकार गिर गयी थी और चौहान के नेतृत्व में प्रदेश में भाजपा सरकार बनी थी।

कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच मुख्यमंत्री चौहान एक माह तक अकेले ही सरकार चलाते रहे। बाद में अप्रैल माह में उन्होंने पांच मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल किया। इस बीच, राजभवन के सूत्रों ने बताया कि सोमवार को आनंदीबेन का भोपाल आने का कार्यक्रम स्थगित हो गया है।

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन (85) का 11 जून से ही लखनऊ के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। बयान के मुताबिक, ‘‘ मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की अनुपस्थिति में राष्ट्रपति को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को मध्य प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार सौंपते हुए प्रसन्नता हो रही है।’’

मप्र के राज्यपाल लालजी टंडन वेंटीलेटर पर स्थानांतरित, हालत स्थिर

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को सोमवार को ट्रेकियोस्टोमी के माध्यम से फिर क्रिटिकल केयर वेंटीलेटर पर स्थान्तरित कर दिया गया। मेंदाता अस्पताल के निदेशक डा. राकेश कपूर द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार ''राज्यपाल लालजी टंडन की हालत स्थिर है। लंबे समय से बीमार रहने और न्यूरो मस्कुलर कमजोरी के कारण वह बाई-पेप वेंटीलेटर को बर्दाश्त नहीं कर सके और उन्हें ट्रेकियोस्टोमी के माध्यम से फिर क्रिटिकल केयर वेंटीलेटर पर स्थानांतरित कर दिया गया है।''

उन्होंने बताया कि मेंदाता लखनऊ के विशेषज्ञ चिकित्सकों का दल लगातार उनकी निगरानी कर रहा है । टंडन (85) को 11 जून को सांस लेने में परेशानी, बुखार और पेशाब में दिक्कत के कारण अस्पताल में भर्ती किया गया था। इस बीच राष्ट्रपति भवन द्वारा रविवार को जारी एक बयान के मुताबिक मध्य प्रदेश के राज्यपाल की तबीयत खराब होने के कारण उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है।

Web Title: UP Governor Anandiben Patel given additional charge Madhya Pradesh

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे