राहुल गांधी का बीजेपी पर पलटवार, कहा- पंजाब, राजस्थान की सरकारों ने रेप के मामलों में न्याय में रुकावट डाली तो वहां भी लड़ूंगा

By रामदीप मिश्रा | Published: October 25, 2020 09:25 AM2020-10-25T09:25:19+5:302020-10-25T09:25:19+5:30

पंजाब की घटना को लेकर बीजेपी की वरिष्ठ नेता निर्मला सीतारमण ने राहुल और प्रियंका पर निशाना साधते हुए कहा कि पीड़िता बिहार के एक प्रवासी परिवार से है।

Unlike in UP, the government of Punjab and Rajasthan are NOT sending says gandhi | राहुल गांधी का बीजेपी पर पलटवार, कहा- पंजाब, राजस्थान की सरकारों ने रेप के मामलों में न्याय में रुकावट डाली तो वहां भी लड़ूंगा

फाइल फोटो

Highlightsराहुल ने कहा है कि पंजाब और राजस्थान की सरकारों ने बलात्कार के मामलों में कभी भी न्याय का रास्ता नहीं रोका।कांग्रेस नेता की यह टिप्पणी उस वक्त की है जब बीजेपी ने उन पर और प्रियंका गांधी पर निशाना साधा।

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कांग्रेस पर महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामलों में 'चयनित रूख' अपनाने के आरोप लगाए, जिस पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पटलवार किया है और बीजेपी को जवाब दिया है। राहुल ने कहा है कि पंजाब और राजस्थान की सरकारों ने बलात्कार के मामलों में कभी भी न्याय का रास्ता नहीं रोका।

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'यूपी के विपरीत, पंजाब और राजस्थान की सरकारों ने ये इनकार नहीं किया कि लड़की के साथ बलात्कार हुआ, उसके परिवार को धमकाया नहीं और ना ही न्याय के रास्ते में रुकावट पैदा की। अगर वे ऐसा करते हैं, तो मैं वहां भी न्याय के लिए लड़ने जाऊंगा।'

दरअसल, कांग्रेस नेता की यह टिप्पणी उस वक्त की है जब बीजेपी ने उन पर और प्रियंका गांधी पर निशाना साधा व पंजाब में छह वर्षीय एक बच्ची से कथित बलात्कार और फिर उसे मार डालने की घटना को लेकर उनकी 'चुप्पी' पर सवाल उठाए। 

पंजाब की घटना को लेकर बीजेपी की वरिष्ठ नेता निर्मला सीतारमण ने राहुल और प्रियंका पर निशाना साधते हुए कहा कि पीड़िता बिहार के एक प्रवासी परिवार से है। उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव पर भी कटाक्ष किया कि क्या यादव ने राज्य में उनके साथ संयुक्त चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी से इस मुद्दे पर सवाल पूछा था। 

बीजेपी के एक अन्य नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर उत्तर प्रदेश के हाथरस में 'राजनीतिक दौरे' पर जाने का आरोप लगाया। गौरतलब है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी बीजेपी शासित राज्य उत्तर प्रदेश के हाथरस में उस पीड़ित लड़की के परिवार से मिलने गए थे जिससे कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया गया था और बाद में उसकी दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हो गई थी। 

Web Title: Unlike in UP, the government of Punjab and Rajasthan are NOT sending says gandhi

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे