Union minister of Modi government Ravi Shankar Prasad isolated himself, met Amit Shah on Saturday evening | मोदी सरकार के मंत्री रविशंकर प्रसाद ने खुद को किया आइसोलेट, शनिवार शाम में अमित शाह से की थी मुलाकात
रविशंकर प्रसाद (फाइल फोटो)

Highlightsगृह मंत्री अमित शाह नियमित रूप से नॉर्थ ब्लॉक स्थित अपने कार्यालय जा रहे थे और इसके अलावा वो घर से भी काम कर रहे थे।अमित शाह ने रविवार को संक्रमित होने के बाद उनसे मिलने वालों को भी एहतियात बरतने की सलाह दी।रविशंकर प्रसाद ने गृह मंत्री अमित शाह के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद आइसोलेट होने का फैसला किया है। 

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है। मिल रही जानकारी के मुताबिक, अभी उनका स्वास्थ अच्छा है लेकिन इसके बावजूद सावधानी के तौर पर उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। दरअसल, रविशंकर प्रसाद ने गृह मंत्री अमित शाह के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद ये फैसला किया है। 

शनिवार शाम में रविशंकर प्रसाद ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इसी वजह से सावधानी के तौर पर उन्होंने खुद को क्वारंटीन करने का फैसला किया है।

सूत्रों ने यह जानकारी दी है। सूत्र ने बताया कि प्रसाद को हालांकि, किसी तरह के काई लक्षण नहीं हैं लेकिन उन्होंने मौजूदा नियमों को देखते हुये खुद को अलग करने का फैसला किया है। उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को संक्रमित होने के बाद उनसे मिलने वालों को भी एहतियात बरतने की सलाह दी।

अमित शाह हो गए हैं कोरोना संक्रमित- 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गये हैं। उन्होंने रविवार को कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं और डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हैं। वह इस महामारी की चपेट में आए केंद्रीय मंत्रिमंडल के पहले मंत्री हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विश्वासपात्र शाह (55) ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी दी। 

उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया, “कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने जांच करवायी और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं।” गृह मंत्री ने बीते कुछ दिनों के दौरान अपने संपर्क में आए लोगों से भी कोरोना वायरस की जांच कराने और पृथक-वास में रहने का अनुरोध किया।

गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं शाह 

आधिकारिक तौर पर यह नहीं बताया गया है कि शाह कहां भर्ती हैं लेकिन अधिकारियों ने निजी रूप से बताया कि गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। गृह मंत्री नियमित रूप से नॉर्थ ब्लॉक स्थित अपने कार्यालय जा रहे थे और इसके अलावा वो घर से भी काम कर रहे थे।

शाह शनिवार को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र में आखिरी बार सार्वजनिक तौर पर किसी कार्यक्रम में शामिल हुए थे जब उन्होंने बाल गंगाधर तिलक की 100वीं पुण्यतिथि पर एक वेबिनार को संबोधित किया था। इस दौरान वहां करीब 50 लोग उपस्थित थे। उसी बैठक में राष्ट्रीय शिक्षा नीति को मंजूरी दी गई थी। 

बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल हुए थे अमित शाह 

सरकारी सूत्रों ने कहा कि गृह मंत्री मास्क पहनकर सामाजिक दूरी के नियमों का सख्ती से पालन करते हुए बुधवार को हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में भी उपस्थित थे। उसी बैठक में राष्ट्रीय शिक्षा नीति को मंजूरी दी गई थी।

 सूत्रों ने कहा कि बीते कुछ महीनों से प्रधानमंत्री आवास में महामारी के मद्देनजर सामाजिक दूरी के नियमों का सख्ती से पालन किया जा रहा है जिसमें तापमान की जांच, आरोग्य सेतू जांच और लोगों को लाने-ले जाने के लिये अंदर की कारों का इस्तेमाल न करना शामिल है।

शाह के व्यक्तिगत स्टाफ के सदस्य पृथकवास में चले गए हैं लेकिन यह तत्काल पता नहीं चला है कि केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला और गृह मंत्रालय के अन्य अधिकारियों ने पृथक-वास में जाने का फैसला किया है या नहीं।

Web Title: Union minister of Modi government Ravi Shankar Prasad isolated himself, met Amit Shah on Saturday evening
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे