Top news- कई रिकॉर्ड ध्वस्त किए रोहित शर्मा, कांग्रेस से नाराज तंवर का इस्तीफा, कहा- राहुल गांधी के वफादारों को हटाया जा रहा है, बांग्लादेश से 7 समझौते

By भाषा | Published: October 5, 2019 06:55 PM2019-10-05T18:55:02+5:302019-10-05T18:55:02+5:30

हरित कार्यकर्ताओं को लगातार दूसरे दिन झटका लगा जब बंबई उच्च न्यायालय ने मेट्रो कार शेड के लिए मुंबई के प्रमुख हरित क्षेत्र आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई पर रोक लगाने से शनिवार को इनकार कर दिया।

Top news- Rohit Sharma demolished many records, Tanwar's resignation angry with Congress, said- Rahul Gandhi loyalists are being removed, 7 agreements with Bangladesh | Top news- कई रिकॉर्ड ध्वस्त किए रोहित शर्मा, कांग्रेस से नाराज तंवर का इस्तीफा, कहा- राहुल गांधी के वफादारों को हटाया जा रहा है, बांग्लादेश से 7 समझौते

अशोक तंवर ने शनिवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया

Highlightsमोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के बीच वार्ता के बाद शनिवार को सात समझौतों पर हस्ताक्षर किए।इस दौरान एलपीजी निर्यात समेत तीन परियोजनाओं का शुभारंभ भी किया गया।

शनिवार शाम छह बजे तक भाषा की अलग अलग फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

हरित कार्यकर्ताओं को लगातार दूसरे दिन झटका लगा जब बंबई उच्च न्यायालय ने मेट्रो कार शेड के लिए मुंबई के प्रमुख हरित क्षेत्र आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई पर रोक लगाने से शनिवार को इनकार कर दिया।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने आतंकवाद को ‘‘मानवता का दुश्मन’’ बताते हुए देश की सुरक्षा में किसी भी प्रकार की कोताही के खिलाफ आगाह किया।

भारत और बांग्लादेश ने अपने संबंधों को विस्तार देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के बीच वार्ता के बाद शनिवार को सात समझौतों पर हस्ताक्षर किए। इस दौरान एलपीजी निर्यात समेत तीन परियोजनाओं का शुभारंभ भी किया गया।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण से नाराज प्रदेश कांग्रेस समिति के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर ने शनिवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और आरोप लगाया कि कांग्रेस में उनकी एवं कुछ अन्य नेताओं की ''राजनीतिक हत्या'' कर दी गयी है।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि भारत ने विदेशी कंपनियों और विदेशी निवेश के लिये आकर्षक गंतव्य बनने का खाका तैयार किया है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में हम कितने अच्छे से पारदर्शिता के साथ कंपनी कानून का क्रियान्वयन कर पाते हैं, यह महत्वपूर्ण हो जाता है।

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक (एमडी) जॉय थॉमस को शनिवार को 17 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेजा गया। थॉमस को बैंक में 4,355 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

थाईलैंड के एक न्यायाधीश ने हत्या के कई संदिग्धों को बरी करने के बाद खचाखच भरी अदालत में खुद के सीने में गोली मार ली। न्यायाधीश ने फेसबुक लाइव पर प्रसारित अपने जोशीले भाषण में देश की न्यायप्रणाली की निंदा की।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के बाशिंदों से कहा है कि वे कश्मीर के लोगों को मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार नहीं जाएं।

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ शनिवार को यहां पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन खेल समाप्त होने तक तक दूसरी पारी में एक विकेट गंवाकर 11 रन बना लिये।

भारतीय गोल्फर अजीतेश संधू ताइवान मास्टर्स गोल्फ टूर्नामेंट में शनिवार को यहां तीसरे दौर में 70 का कार्ड खेलकर तालिका में फिलीपींस के मिगुएल तब्यूना के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर बने हुए हैं। 

Web Title: Top news- Rohit Sharma demolished many records, Tanwar's resignation angry with Congress, said- Rahul Gandhi loyalists are being removed, 7 agreements with Bangladesh

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे