There is anger against MLAs who rebel against BJP and Congress party in every house of Rajasthan: Ashok Gehlot | राजस्थान के हर घर में BJP व कांग्रेस पार्टी से बगावत करने वाले विधायकों के खिलाफ गुस्सा है: अशोक गहलोत
राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

Highlightsभाजपा सूत्रों का कहना है कि भाजपा के कई विधायकों को पार्टी ने गुजरात भेज दिया है।11 अगस्त को राजस्थान हाई कोर्ट में 6 बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय से संबंधित सुनवाई होनी है।अशोक गहलोत ने कहा कि मेरे पार्टी के कई बागी विधायक वापस लौट आएंगे ऐसा भरोसा है।

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य के हर घर में  BJP व कांग्रेस पार्टी से बगावत करने वाले विधायकों के खिलाफ गुस्सा है। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि मुझे भरोसा है कि इस बात को कांग्रेस से बगावत करने वाले विधायक काफी बेहतर तरीके से इस बात को समझते हैं और उनमें से कई वापस लौट आएंगे।

बता दें कि 14 अगस्त से विधानसभा का सत्र शुरू होने वाला है। इसके पहले 11 अगस्त को राजस्थान हाई कोर्ट में 6 बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय से संबंधित सुनवाई होनी है।

 वहीं, भाजपा नेता व पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भी दिल्ली में डेरा डाला है। वसुंधरा ने प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर अपने प्रति पार्टी के रवैये को लेकर चर्चा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से की है। मिल रही जानकारी के मुताबिक, इस दौरान उन्होंने अपनी नाराजगी भी पार्टी आलाकमान के सामने जाहिर की है।

इसके अलावा भाजपा ने पार्टी को टूट से बचाने के लिए कई विधायकों को गुजरात भेज दिया है। इन विधायकों ने आरोप लगाया कि अशोक गहलोत द्वारा उनके समर्थन में वोट करने के लिए भाजपा विधायकों को परेशान किया जा रहा है।  

राजस्थान भाजपा विधायक गुजरात पहुंचे-

बता दें कि शनिवार को राजस्थान से गुजरात पहुंचे बीजेपी विधायक निर्मल कुमावत ने पोरबंदर हवाई अड्डे के बाहर कहा कि हमारे साथ और भी विधायक जुड़ेंगे। राजस्थान में कांग्रेस सरकार हमें उनके पक्ष में मतदान करने के लिए दबाव डाल रही है। हम अगले 2 दिनों तक यहां रहेंगे। 

इसके साथ ही विधायकों ने कहा कि राजस्थान में बहुत सारी राजनीतिक गतिविधियां हो रही हैं। सीएम अशोक गहलोत के पास बहुमत नहीं है और सरकार बीजेपी विधायकों को मानसिक रूप से परेशान कर रही है। इन परिस्थितियों में हमारे 6 विधायक सोमनाथ मंदिर में दर्शन करने आए हैं।

भाजपा विधायकों ने बाड़ेबंदी से किया इनकार-

बता दें कि राजस्थान में जारी राजनीतिक घटनाक्रम के बीच भारतीय जनता पार्टी के दर्जन भर विधायक गुजरात चले गए हैं। इनमें से छह विधायक शनिवार को चार्टर विमान से पोरबंदर के लिए रवाना हुए। हालांकि पार्टी के नेताओं ने अपने विधायकों को किसी एक जगह जगह रखकर 'बाड़ेबंदी' करने जैसी किसी स्थिति से इनकार किया है।

इससे पहले भाजपा के 12 से अधिक विधायक शुक्रवार को गुजरात गए थे। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि छह यात्रियों को लेकर एक चार्टर विमान शनिवार को गुजरात में पोरबंदर के लिए रवाना हुआ। विमान में भाजपा विधायकों निर्मल कुमावत, गोपीचंद मीणा, जब्बार सिंह सांखला, धर्मेंद्र मोची और गुरदीप शाहपीनी के होने की सूचना है।

Web Title: There is anger against MLAs who rebel against BJP and Congress party in every house of Rajasthan: Ashok Gehlot
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे