The country's GDP and inflation are going down, as well as the atmosphere of fear among the MPs: Gulab Nabi Azad | देश की जीडीपी व मुद्रास्फीति नीचे जा रही है, संसद सत्र में ऐसे कई अहम मुद्दे पर चर्चा होने हैं: गुलाब नबी आजाद
गुलाम नबी आजाद (फाइल फोटो)

Highlightsकोविड-19 के चलते संसद सत्र में भाग लेने वाले सभी सांसदों, लोकसभा और राज्यसभा के कर्मचारियों को RT-PCR कोरोना टेस्ट कराना होगा।संसद के मानसून सत्र में विपक्ष कई मुद्दों पर सरकार को घेर सकती है।गुलाम नबी आजाद ने कहा कि दुनिया और राष्ट्र में स्थिति बदल रही है और इस पर चर्चा करना महत्वपूर्ण है। 

नई दिल्ली:कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि भारत-चीन की सेना लद्दाख में आमने-सामने हैं और तनाव है, जीडीपी व मुद्रास्फीति दोनों लगातार गिर रही है। नई शिक्षा नीति समेत इन सभी मुद्दे पर सदन के समक्ष कई मुद्दे हैं, जिनके बारे में इस देश के नागरिक सुनना चाहते हैं और सांसदों से चर्चा करना चाहते हैं।  

संसद का सत्र एक अजीब स्थिति में शुरू हो रहा है। देश भर में, साथ ही सांसदों में भी भय का माहौल है। लेकिन, दुनिया और राष्ट्र में स्थिति बदल रही है और इस पर चर्चा करना महत्वपूर्ण है। 

बता दें कि इस बार लोकसभा और राज्यसभा दो पालियों में चलेंगीं, रोजाना सुबह 9 बजे से 1 बजे तक राज्यसभा का सत्र चलेगा, उसके बाद दोपहर 3 बजे से शाम 7 बजे तक लोकसभा का सत्र चला करेगा। बीच के 2 घंटे में संसद को सैनिटाइज करने का कार्य होगा। कोविड-19 के चलते संसद सत्र में भाग लेने वाले सभी सांसदों, लोकसभा और राज्यसभा के कर्मचारियों को RT-PCR कोरोना टेस्ट कराना होगा।

संसद के मानसून सत्र में विपक्ष कई मुद्दों पर सरकार को घेर सकती है। जिन मुद्दों पर सदन में हंगामा हो सकता है, इनमें भारत-चीन सीमा तनाव, कोरोना की स्थिति, देश में अर्थव्यवस्था के गिरते हालात और लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों की स्थिति और फेसबुक को लेकर शुरू हुआ हालिया विवाद सबसे प्रमुख हैं।

 इन सभी मुद्दों पर कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष सरकार को घेरने की रणनीति बना रहा है। लॉकडाउन शुरू होने के बाद यह पहला संसद सत्र है लिहाजा विपक्ष सरकार पर हमला करने के लिए कमर कस चुका है।

 

Web Title: The country's GDP and inflation are going down, as well as the atmosphere of fear among the MPs: Gulab Nabi Azad
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे