tejashwi yadav studied government school jdu mlc neeraj ask questions degree roll number school bihar patna | तेजस्वी यादव की डिग्री पर पूर्व मंत्री नीरज कुमार का सवाल, कहा-स्कूल का नाम और रोल नंबर बताएं राजद नेता 
वाद-विवाद के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच चरवाहा विद्यालय के मुद्दे को लेकर जमकर बहस हुई थी। (file photo)

Highlightsभाजपा विधायक श्रेयसी सिंह को अपना बैचमेट बताने वाले तेजस्वी यादव की शिक्षा का सच क्या है? नीरज ने कहा कि आखिरकार नेता प्रतिपक्ष को क्या हो गया है। जदयू नेता ने तंज कसा कि वो ऐसी कौन सी दवा खाते हैं, जिसके कारण नेता प्रतिपक्ष बार बार अपना बयान बदल देते हैं। 

पटनाः बिहर में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के शैक्षणिक डिग्री को लेकर अब सवाल उठने लगे हैं। दरअसल, विधानसभा में बुधवार को शिक्षा विभाग के बजट पर वाद-विवाद के दौरान तेजस्वी यादव ने यह बयान दिया था कि उन्होंने सरकारी स्कूल में पढ़ाई की है और उनकी डिग्री पूरी तरह से सही है।

चाहें तो इसकी जांच कहीं से करवा सकते हैं, तेजस्वी के इसी बयान पर जदयू ने सवाल किया है। विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए जदयू विधान पार्षद और पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने कहा है कि तेजस्वी यादव को यह जवाब देना चाहिए कि उनके स्कूल का नाम क्या था और उनका रोल नंबर क्या था? नेता प्रतिपक्ष सदन को गुमराह कर रहे हैं।

उन्हें जवाब देना चाहिए कि आखिर उनकी पढ़ाई कहां से हुई है? उन्होंने पूछा है कि कुछ दिन पहले सदन में ही भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह को अपना बैचमेट बताने वाले तेजस्वी यादव की शिक्षा का सच क्या है? श्रेयसी सिंह तो डीपीएस दिल्ली में पढ़तीं थीं और अब तेजस्वी कह रहे हैं कि वो सरकारी स्कूल में पढे़ हैं, ऐसे में सच क्या है?

नीरज ने कहा कि आखिरकार नेता प्रतिपक्ष को क्या हो गया है। उन्हें यह बताना चाहिए कि आखिर उनकी पढ़ाई किस स्कूल से हुई है? उन्हें अपना रोल नंबर और स्कूल का नाम बताना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इसे पॉलिटिकल फ्रॉड कहा जाए तो गलत नहीं होगा, जब उन्हें सदन में सच नहीं बोलना है तो उन्होंने संविधान की शपथ क्यों ली थी?

जदयू नेता ने तंज कसा कि वो ऐसी कौन सी दवा खाते हैं, जिसके कारण नेता प्रतिपक्ष बार बार अपना बयान बदल देते हैं। यहां उल्लेखनीय है कि बुधवार को शिक्षा विभाग के बजट पर वाद-विवाद के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच चरवाहा विद्यालय के मुद्दे को लेकर जमकर बहस हुई थी।

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा था कि जंगलराज और चरवाहा विद्यालय के लिए उनकी माता राबड़ी देवी और पिता लालू प्रसाद के कार्यकाल की दुहाई सत्ता पक्ष के लोग हमेशा देते रहते हैं, परंतु दो मुख्यमंत्री का बेटा होना बड़ी सौभाग्य की बात है, उन्होंने सरकारी स्कूल में पढ़ाई की है और उनकी डिग्री पूरी तरह से सही है. चाहें तो इसकी जांच कहीं से करवा सकते हैं।

उनका जन्म वेटनरी कॉलेज के चपरासी क्वार्टर में हुआ है। तेजस्वी ने कहा कि उनकी सभी सात बहनें और दोनों भाइयों की पढाई भी सरकारी स्कूल में हुई है। उस समय शिक्षा की क्या हालत थी और इस समय क्या हालत है? इसकी तुलना आसानी से की जा सकती है। आज के स्कूलों में मास्टर और पढ़ाई की क्या स्थिति है? यह किसी से छिपा नहीं है।

उन्होंने कहा कि लोग उनके बारे में जो भी बातें करें, लेकिन पढ़ाई के साथ फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलना बड़ी बात है. तेजस्वी के इसी बयान के बाद अब जदयू ने उन्हें निशाने पर ले लिया है। कारण कि अभी कुछ दिन पहले ही विधानसभा में तेजस्वी यादव ने भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह से कहा था वह उनकी बैचमेट रही हैं, दोनों साथ-साथ एक ही स्कूल में पढ़े हैं।

ऐसे में अब यह सवाल उठाये जा रहे हैं कि श्रेयसी सिंह डीपीएस दिल्ली के आरके पुरम में पढ़ती थीं, फिर तेजस्वी यह कैसे कह रहे हैं कि वह भी उनके ही स्कूल के छात्र थे? फिर सरकारी स्कूल की बात भी उनके द्वारा कही जा रही है। ऐसे में अब यह सवाल उठने लगा है कि सही क्या है?

Web Title: tejashwi yadav studied government school jdu mlc neeraj ask questions degree roll number school bihar patna

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे