Tamil Nadu Legislative Assembly election: पलानीस्वामी और स्टालिन में मुकाबला, पनीरसेल्वम बोले- 2021 में मिलकर लड़ेंगे

By भाषा | Published: October 7, 2020 05:01 PM2020-10-07T17:01:48+5:302020-10-07T17:01:48+5:30

नेतृत्व के मुद्दे को लेकर उनके और उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम के बीच चल रहे मतभेद से उपजा संकट बुधवार को समाप्त हो गया। अन्नाद्रमुक समन्वयक ने (मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में) खुद पलानीस्वामी के नाम की घोषणा की।

Tamil Nadu Legislative Assembly election Chief Minister Palaniswami MK Stalin aiadmk dmk 2021 | Tamil Nadu Legislative Assembly election: पलानीस्वामी और स्टालिन में मुकाबला, पनीरसेल्वम बोले- 2021 में मिलकर लड़ेंगे

पलानीस्वमी ने कहा कि समति का गठन अन्नाद्रमुक आम परिषद के प्रस्ताव के अनुरूप होगा। (file photo)

Highlightsपलानीस्वामी को 2021 के राज्य विधानसभा चुनाव के लिये अन्नाद्रमुक ने मुख्यमंत्री पद का अपना उम्मीदवार नामित किया है। पलानीस्वामी ने पनीरसेल्वम की काफी समय से लंबित मांग को स्वीकार करते हुए 11 सदस्यीय एक संचालन समिति के गठन की घोषणा की।पी मुनुसामी, आर वैथीलिंगम और संचालन समिति के सदस्यों ने पलानीस्वामी को उम्मीदवार बनाने का सर्वसम्मति से फैसला किया।

चेन्नईः तमिलनाडु के मौजूदा मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी को 2021 के राज्य विधानसभा चुनाव के लिये अन्नाद्रमुक ने मुख्यमंत्री पद का अपना उम्मीदवार नामित किया है। डीएमके ने एके स्टालिन को अपना सीएम घोषित किया है। 

 

इस तरह, नेतृत्व के मुद्दे को लेकर उनके और उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम के बीच चल रहे मतभेद से उपजा संकट बुधवार को समाप्त हो गया। अन्नाद्रमुक समन्वयक ने (मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में) खुद पलानीस्वामी के नाम की घोषणा की।

तमिलनाडु में अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। पलानीस्वामी ने पनीरसेल्वम की काफी समय से लंबित मांग को स्वीकार करते हुए 11 सदस्यीय एक संचालन समिति के गठन की घोषणा की। इसमें मंत्री डिंडीगुल सी श्रीनिवासन, पी थंगामणि और एस पी वेलुमणि शामिल हैं। पनीरसेल्वम ने पलानीस्वामी और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मुझे यह घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि हमारे प्रिय भाई पलानीस्वामी 2021 विधानसभा चुनाव में अन्नाद्रमुक के मुख्यमंत्री पद के विजयी उम्मीदवार होंगे।’’

उन्होंने जोरदार तालियों के बीच बताया कि पार्टी के अध्यक्ष मंडल के अध्यक्ष ई मधुसूदन के नेतृत्व में विचार-विमर्श के बाद सर्वसम्मति से यह फैसला किया गया। उन्होंने कहा कि उनके अलावा पलानीस्वामी, पार्टी उप समन्वयक के पी मुनुसामी, आर वैथीलिंगम और संचालन समिति के सदस्यों ने पलानीस्वामी को उम्मीदवार बनाने का सर्वसम्मति से फैसला किया।

पलानीस्वमी ने कहा कि समति का गठन अन्नाद्रमुक आम परिषद के प्रस्ताव के अनुरूप होगा। बाद में मत्स्य पालन मंत्री डी जयकुमार ने संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का चयन और समिति के गठन का फैसला परामर्श एवं आम सहमति पर आधारित है। उल्लेखनीय है कि अगले मुख्यमंत्री के लिये उम्मीदवार और समति गठित किये जाने के मुद्दे पर 28 सितंबर को अन्नाद्रमुक कार्यकारी समिति की बैठक में पलानीस्वामी और पनीरसेल्वम के बीच कहा-सुनी हो गई थी।

उन्होंने कहा कि उनके अलावा पलानीस्वामी, पार्टी उप समन्वयक के पी मुनुसामी, आर वैथीलिंगम और संचालन समिति के सदस्यों ने पलानीस्वामी को उम्मीदवार बनाने का सर्वसम्मति से फैसला किया। इस घोषणा के बाद सत्तारूढ़ पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार संबंधी अटकलों और पैनल गठित करने को लेकर पार्टी के भीतर मतभेदों को विराम लग गया है। 

Web Title: Tamil Nadu Legislative Assembly election Chief Minister Palaniswami MK Stalin aiadmk dmk 2021

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे