Tamil Nadu assembly elections 2021 cm Panneerselvam Palaniswami AIADMK gandhi jayanti 2020 | Tamil Nadu assembly elections 2021: गतिरोध खत्म, पलानीस्वामी और पन्नीरसेल्वम में दूरी कम, एक साथ शरीक
कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि अर्पित की। (file photo)

Highlightsपन्नीरसेल्वम अन्य नेताओं और अपने समर्थकों के साथ भी चर्चा करते रहे हैं। दोनों नेताओं के बीच नेतृत्व के मुद्दे को लेकर गतिरोध की खबरें मीडिया में आयी थीं।पार्टी ने कहा था कि दोनों सात अक्टूबर को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करेंगे।

चेन्नईः तमिलनाडु में 2021 के विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर गतिरोध उत्पन्न होने के कुछ दिन बाद शुक्रवार को पहली बार मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम शुक्रवार को यहां सार्वजनिक कार्यक्रमों में एक साथ शामिल हुए।

गांधी जयंती और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री के कामराज की पुण्यतिथि के कार्यक्रमों में दोनों नेता एकसाथ आये। दोनों ने आधिकारिक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि अर्पित की। यह इस मायने से अहम है कि अन्नाद्रमुक समन्वयक पन्नीरसेल्वम ने उन सरकारी कार्यक्रमों से दूरी बना ली थी जिसकी अध्यक्षता पलानीस्वामी करते थे।

दोनों नेताओं के बीच नेतृत्व के मुद्दे को लेकर गतिरोध की खबरें मीडिया में आयी थीं। पन्नीरसेल्वम ने मंगलवार को कोविड-19 को लेकर जिला कलेक्टरों की समीक्षा बैठक में हिस्सा नहीं लिया था, जबकि उन्हें 30 सितंबर को यहां एक परियोजना के उद्घाटन कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किया गया था, दोनों की अध्यक्षता मुख्यमंत्री ने की थी। इसके अलावा, उप मुख्यमंत्री सचिवालय में पलानीस्वामी द्वारा शुरू किए गए ‘‘वन नेशन, वन राशन कार्ड’’ योजना में भी शामिल नहीं हुए थे और शाम में वह पास के तिरुवल्लूर जिले के मंदिर चले गये थे। पन्नीरसेल्वम अन्य नेताओं और अपने समर्थकों के साथ भी चर्चा करते रहे हैं।

पन्नीरसेल्वम और पलानीस्वामी के बीच यहां 28 सितंबर को अन्नाद्रमुक की कार्यकारी समिति की बैठक में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के मुद्दे पर बहस हो गई थी। चर्चा के बाद, पार्टी ने कहा था कि दोनों सात अक्टूबर को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करेंगे।

इस बीच सूत्रों ने कहा कि पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा से एक दिन पहले छह अक्टूबर को यहां अन्नाद्रमुक विधायकों और पदाधिकारियों के मौजूद रहने की ‘‘उम्मीद’’ है। पार्टी सूत्रों ने कहा कि इनके चेन्नई में परामर्श में सहयोग के लिए चेन्नाई में मौजूद रहने की उम्मीद है। पार्टी नेताओं, विधायकों और वरिष्ठ पदाधिकारियों को चेन्नई में छह अक्टूबर को मौजूद रहने के बारे में कथित संदेश के बारे में पूछे जाने पर पार्टी सूत्रों ने पीटीआई से कहा कि ऐसा कोई ‘‘औपचारिक’’ संदेश नहीं भेजा गया है। सूत्रों ने हालांकि कहा कि की जाने वाली घोषणा के मद्देनजर पार्टी पदाधिकारियों के राज्य की राजधानी में मौजूद रहने की ‘‘उम्मीद’’ है।

Web Title: Tamil Nadu assembly elections 2021 cm Panneerselvam Palaniswami AIADMK gandhi jayanti 2020
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे