विदेश मंत्री सुषमा स्वराज नेपाल के 2 दिवसीय दौरे पर, CPN-UML के नेता केपी ओली से की मुलाकात

By भारती द्विवेदी | Published: February 1, 2018 07:31 PM2018-02-01T19:31:00+5:302018-02-01T19:54:10+5:30

माना जा रहा है कि नेपाल के राजनेताओं से संबंधों को बेहतर करने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज नेपाल गई हैं।

Sushma swaraj on a 2 day visit of Nepal, meets CPN-UML leader KP Oli | विदेश मंत्री सुषमा स्वराज नेपाल के 2 दिवसीय दौरे पर, CPN-UML के नेता केपी ओली से की मुलाकात

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज नेपाल के 2 दिवसीय दौरे पर, CPN-UML के नेता केपी ओली से की मुलाकात

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपने दो दिवसीय नेपाल दौरे के तहत गुरुवार को काठमांडू पहुंच गई हैं। काठमांडू में  उन्होंने सीपीएन-यूएमएल के नेता के. पी. ओली से मुलाकात की है। सीपीएन-यूएफएल सुषमा स्वराज और उनके प्रतिनिधिमंडल के स्वागत में रात्रि भोज का आयोजन किया है।




विदेश मंत्री जब कठमांडू पहुंची तो नेपाल के वित्त राज्य मंत्री उदय शमशेर राणा, भारतीय राजदूत मंजीव सिंह पुरी और नेपाल के अन्य सरकारी अधिकारियों ने सुषमा स्वराज का त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर स्वागत किया।

सीपीएन-यूएमएल के नेताओं और सुषमा स्वराज के बीच यह बैठक ऐसे समय हो रही है, जब ओली नेपाल में नई सरकार की कमान संभालने जा रहे हैं। ओली के साथ भारत के संबंध अच्छे नहीं रहे हैं और ओली को चीन का करीबी समझा जाता है।

सीपीएन-यूएफएल नेताओं से मुलाकात के बाद, विदेशमंत्री मधेशी नेताओं से मुलाकात करेंगी। सुषमा स्वराज इसके अलावा राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी, प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा और सीपीएन-माओवादी सेंटर के अध्यक्ष पुष्प कमल दहाल 'प्रचंड' से मुलाकात करेंगी।

Web Title: Sushma swaraj on a 2 day visit of Nepal, meets CPN-UML leader KP Oli

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे