Sushant Singh Rajput case: Politics intensifies, many parties adamant on CBI probe, pressure on Maharashtra government | सुशांत सिंह राजपूत केसः राजनीति तेज, सीबीआई जांच पर अड़े कई दल, महाराष्ट्र सरकार पर दवाब
अगर सुशांत के पिता सीबीआइ जांच के लिए कहते हैं तो सरकार इस दिशा में आगे बढ़ सकती है.

Highlightsसुशांत के पिता कहेंगे तो राज्य सरकार सीबीआई जांच की सिफारिश करेगी. नीतीश कुमार ने कहा कि मुंबई पुलिस को बिहार पुलिस के साथ जांच में सहयोग करना चाहिए.पुलिस भी मुंबई पहुंच चुकी है और सुशांत की बहन, पूर्व गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे, एक रसोइए, उनके दोस्तों और सहकर्मियों सहित छह लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है. सुशांत के पिता ने प्राथमिकी दर्ज किया है, जिसकी पुलिस जांच कर रह रही है.

पटनाः फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश ने कहा है कि अगर सुशांत के पिता सीबीआइ जांच को कहते हैं तो सरकार इस दिशा में आगे बढ़ सकती है.

अगर सुशांत के पिता कहेंगे तो राज्य सरकार सीबीआई जांच की सिफारिश करेगी. नीतीश कुमार ने कहा कि मुंबई पुलिस को बिहार पुलिस के साथ जांच में सहयोग करना चाहिए. एडवोकेट को इस काम के लिए लगाया गया है, मजबूती के साथ जिम्मेदारी को निभाया गया है. पूरे मामले में ऐसी खबरें आ रही कि मुंबई पुलिस जांच के लिए पहुंची बिहार पुलिस को सहयोग नहीं कर रही है.

यहां उल्लेखनीय है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत की मिस्ट्री जानने के लिए जांच चल रही है. बिहार पुलिस भी मुंबई पहुंच चुकी है और सुशांत की बहन, पूर्व गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे, एक रसोइए, उनके दोस्तों और सहकर्मियों सहित छह लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है.

सूत्रों के मुताबिक मुंबई पुलिस बिहार से जांच के लिए आई टीम को सहयोग नहीं कर रही है. सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआइ जांच को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि यह बिहार का मामला नही, इसलिए राज्‍य सरकार अपनी ओर से कुछ नहीं कर सकती. सुशांत के पिता ने प्राथमिकी दर्ज किया है, जिसकी पुलिस जांच कर रह रही है.

अगर सुशांत के पिता सीबीआइ जांच के लिए कहते हैं तो सरकार इस दिशा में आगे बढ़ सकती है. वहीं, इस संबंध में मंत्री संजय झा ने कहा है कि अगर सुशांत के परिवार के लोग मांग करेंगे तो सरकार अनुशंसा करने में देर नहीं करेगी.

संजय झा ने कहा कि अभी तक सुशांत के परिवार वालों ने बिहार सरकार से ऐसी कोई मांग नहीं की है. इसलिए सरकार अपनी ओर से कदम नहीं बढा रही है. संजय झा ने स्वीकार किया कि इस मामले में मुंबई पुलिस का रवैया टालमटोल का है. न तो वह खुद निष्पक्ष जांच कर रही है और न ही बिहार पुलिस को सहयोग कर रही है. मुंबई पुलिस का व्यवहार भी बिहार पुलिस के साठ ठीक नहीं है.

बताया जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की जांच में जुटी बिहार पुलिस को मुंबई पुलिस का सहयोग नहीं मिल रहा है. इस बात से नाराज बिहार पुलिस जल्द मुम्बई पुलिस के आला अधिकारियों के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज कराएगी.

डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने सीनियर पुलिस अफसरों के साथ मामले की समीक्षा की. इस दौरान यह बात सामने आई की मुंबई पुलिस जांच में सहयोग नहीं कर रही है. सुशांत सिंह आत्महत्या मामले की जांच की मॉनिटरिंग रोजाना सीनियर पुलिस अफसर के स्तर से की जाएगी. डीजीपी ने समीक्षा बैठक में यह टॉस्क सौंपा है.

हालांकि यह जिम्मेदारी किस पुलिस अफसर को दी गई है, इस बाबत जानकारी नहीं दी गई. मॉनिटरिंग के दौरान सीनियर अफसर रोजाना जांच टीम में शामिल पुलिस अधिकारियों से बात करेंगे. उनसे जांच में हुई प्रगति की रिपोर्ट ली जाएगी और आगे का टास्क सौंपा जाएगा. 

बिहार पुलिस इस मामले में कई बिंदुओं पर जांच कर रही है. इसमें सुशांत के बैंक खातों की जांच भी शामिल हैं. बैंक खातों में कितने रुपए थे और ये कहां और कब ट्रांसफर किए गए, इसकी भी जांच की जा रही है. रिया चक्रवर्ती की इसमें क्या भूमिका है?

सुशांत के करीबी लोगों से इस संबंध में जानकारी इकट्ठा करने का प्रयास किया जा रहा है. बैठक में एडीजी मुख्यालय जितेन्द्र कुमार, एडीजी विधि-व्यवस्था अमित कुमार, एडीजी ऑपरेशन सुशील खोपडे, आईजी पटना रेंज संजय सिंह और एसएसपी उपेन्द्र शर्मा उपस्थित थे.

यहां बता दें कि सुशांत की आत्महत्या के मामले में उनके पिता केके सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में रिया चक्रवर्ती समेत 4 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है. बिहार पुलिस की टीम सुशांत सिंह राजपूत के केस की जांच करने के लिए मुंबई पहुंची हुई है. बिहार पुलिस से जुडे़ सूत्रों ने बताया कि मुंबई में कूपर अस्पताल का दौरा करने पहुंची बिहार पुलिस की टीम ने सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मांगी, लेकिन उन्हें जानकारी नहीं दी गई.

Web Title: Sushant Singh Rajput case: Politics intensifies, many parties adamant on CBI probe, pressure on Maharashtra government
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे