Sushant Singh Rajput case CBI investigation Nitish government's recommendation father KK Singh's request | सुशांत सिंह राजपूत केसः सीबीआई जांच, नीतीश सरकार ने कर दी अनुशंसा, पिता केके सिंह के अनुरोध के बाद निर्णय
कहा जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुंबई पुलिस भी इससे अछूती नहीं रह सकी.

Highlightsबिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि मुंबई के अधिकारियों ने अपने फोन बंद कर दिए हैं. हमारे चार अधिकारी मुंबई में छिप गए हैं. उनकी मंशा साफ नहीं है. बताया जा रहा है कि जब तक सीबीआई जांच के लिए मंजूरी नहीं मिलती तब बिहार से गई एसआईटी मुंबई में ही रहेगी.

पटनाः फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जांच की सिफारिश कर दी गई है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र से की है. सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने आज ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात करके सीबीआई जांच की मांग की थी.

इसके बाद सुशांत सिंह राजपूत के पिता की मांग पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है. सरकार सुशांत के परिवार की तरफ से केवल औपचारिक मांग मिलने का इंतजार कर रही थी. दरअसल, बिहार और मुंबई पुलिस के बीच तनातनी लगातार तेज हो रही है.

इसी बीच बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि मुंबई के अधिकारियों ने अपने फोन बंद कर दिए हैं. हमारे चार अधिकारी मुंबई में छिप गए हैं. उनकी मंशा साफ नहीं है. बताया जा रहा है कि जब तक सीबीआई जांच के लिए मंजूरी नहीं मिलती तब बिहार से गई एसआईटी मुंबई में ही रहेगी.

कागजी कार्रवाई आज शाम तक पूरी कर ली जायेगी

इस संबंध में कागजी कार्रवाई आज शाम तक पूरी कर ली जायेगी. हाईप्रोफाइल मामलों में केस न दर्ज करना, गुनाहगारों को बचाने, गिरफ्तारी नहीं करने, बेकसूरों को जेल भेजने,  पैसे लेकर केस से आरोपितों के नाम निकालने के साथ तस्करों व माफियाओं के आरोपों से खाकी के दामन अक्सर दागदार होते रहे हैं.

ऐसे में कहा जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुंबई पुलिस भी इससे अछूती नहीं रह सकी. सुशांत के परिजन पहले से ही मुंबई पुलिस पर सवाल कर रहे हैं. अब सुशांत पिता केके सिंह की मांग पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस पूर मामले की सीबीआई जांच करने की सिफारिश उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह के पिता ने सीबीआई जांच की अपील की है. उसके बाद राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है. कारण कि इस मामले में बिहार और मुंबई पुलिस के बीच तालमेल का अभाव दिख रहा था. 

उल्लेखनीय है कि मुंबई पुलिस पर सहयोग न करने के आरोप और पटना एसपी सिटी को क्वारंटाइन करने के बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर ने कहा था कि ये उनका अधिकार क्षेत्र है. मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा, हमने देखा उन्हें (बिहार पुलिस) एक कार में और उसके बाद एक ऑटो में.

उन्होंने हमें कार के लिए नहीं कहा. उन्होंने हमें केस के लिए डॉक्यूमेंट्स मांगे. हमने उनसे कहा कि यह हमारा अधिकार क्षेत्र है. परमबीर सिंह ने आगे कहा कि उन्हें यह साझा करना चाहिए कि कैसे वे हमारे अधिकार क्षेत्र में आ गए। हम इसकी जांच के लिए कानूनी राय ले रहे हैं.

वहीं, बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि रिया चक्रवर्ती हमारी आरोपी है, हमारी पुलिस जांच कर रही है, सबूत मिलते ही अब रिया की गिरफ्तारी करेंगे. डीजीपी ने कहा कि मुंबई पुलिस हमें जांच करने नहीं दे रही है. अभी तक सुशांत के पैसे को लेकर कोई जांच ही नहीं की गई. उन्होंने कहा कि हमारे आईपीएस से बंदी जैसा व्यवहार किया जा रहा है. डीजीपी ने कहा कि अभी हमारे पास सबूत नहीं है. हमारी टीम मुंबई इसी लिए वहां गई है.

Web Title: Sushant Singh Rajput case CBI investigation Nitish government's recommendation father KK Singh's request
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे