Students got support of Rahul Gandhi, said- they can stop commenting and dislikes, but not your voice | छात्रों को मिला राहुल गांधी का साथ, कहा- वो कमेंट व डिस्लाइक बंद कर सकते हैं, लेकिन आपकी आवाज नहीं
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

Highlightsतेजस्वी यादव समेत महागठबंधन ने बिहार में बेरोजगारी और युवाओं से संबंधित मुद्दे को चुनावी मुद्दा बनाने का इशारा किया था।देश में गरीबी और बेरोजगारी बढ़ने के ताजा आंकड़ों पर चिंता जाहिर करते हुए कांग्रेस ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है।बेरोजगारी को लेकर विपक्ष के लगातार हो रहे हमले के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे में भर्ती शुरू करने का आश्वासन दिया है।

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की वजह से एक तरफ जहां देश की अर्थव्यवस्था बेहद कमजोर हो गई है। वहीं, दूसरी ओर बेरोजगारी भी काफी बढ़ रही है। देश के बेरोजगार युवाओं की चिंता को ध्यान में रखते हुए राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर एक बार फिर से हमला बोला है।

राहुल गांधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर छात्रों के हक में कहा कि वो कमेंट व डिस्लाइक बंद कर सकते हैं, लेकिन आपकी आवाज वो नहीं बंद कर सकते हैं। इसके साथ ही राहुल ने छात्रों से कहा कि हम आपकी बात दुनिया के सामने रखते रहेंगे।

विपक्ष और छात्रों के दवाब के बाद आया रेलवे मंत्री पीयूष गोयल का बयान-

बता दें कि बेरोजगारी को लेकर विपक्ष व छात्रों के दवाब के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा है कि रेलवे में विभिन्न पदों की सभी 3 श्रेणियों के लिये भर्ती प्रक्रिया के आवेदनों की जांच पूर्ण की जा चुकी है, विभिन्न पदों पर भर्ती के लिये परीक्षाओं का आयोजन 15 दिसंबर से शुरु किया जायेगा।

बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से कई सरकारी विभागों में नई बहाली लंबित है। ऐसे में बेरोजगार युवा काफी निराश हैं। इन नौजवानों का कहना है कि सरकार जब नीट व जेईई जैसे परीक्षा को हर हाल में आयोजित करा रही है तो एसएससी व रेलवे की परीक्षाओं को लेकर सरकार कोई फैसला क्यों नहीं ले रही है।  

इससे पहले भी राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर केंद्र पर साधा था निशाना-

देश में गरीबी और बेरोजगारी बढ़ने के ताजा आंकड़ों पर चिंता जाहिर करते हुए कांग्रेस ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ग्रामीण इलाकों में रोजगार में आई कमी के चलते नौकरियों की संख्या में गिरावट को लेकर सरकार पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने इससे जुड़ी रिपोर्ट का हवाला देते हुए अपने ट्वीट में एक तुकबंदी की है। राहुल ने कहा है कि 12 करोड़ रोजगार गायब, पांच ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था गायब, आम नागरिक की आमदनी गायब, देश की खुशहाली और सुरक्षा गायब, सवाल पूछो तो जवाब गया।

बेरोजगारी को लेकर नीतीश सरकार व भाजपा पर बरसे तेजस्वी

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 से पहले ही राजद नेता और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी समेत महागठबंधन ने बिहार में बेरोजगारी और युवाओं से संबंधित मुद्दे को चुनावी मुद्दा बनाने का इशारा किया था। इसको लेकर जहां तेजस्वी ने ट्वीट पर ट्वीट कर जहां नीतीश सरकार से बिहार में बेरोजगारी और युवाओं को लेकर हमला कर रहे थे वहीं सवाल भी पूछ रहे थे। 

इसी कड़ी में शनिवार को राजद नेता तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी हटाओ वेबसाइट लांच किया है। इसके साथ ही उन्होंने घोषित रूप से बेरोजगारी को बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल की ओर से मुद्दा बनाने का ऐलान कर दिया। तेजस्वी यादव ने www.berojgarihatwao.co.in वेबसाइट लांच करते हुए एक टोल फ्री नंबर 9334302020 भी जारी किया है।

Web Title: Students got support of Rahul Gandhi, said- they can stop commenting and dislikes, but not your voice
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे