Students got support from opposition parties on the matter of employment, Congress and RJD gave a call to play the plate tonight at 9 pm | रोजगार के मामले पर छात्रों को मिला विपक्षी दलों का साथ, कांग्रेस व RJD ने आज रात 9 बजे किया थाली बजाने का आह्वान
सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsउत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका ने कहा, ‘‘ आज हम सबको युवाओं की रोजगार की लड़ाई में उनका साथ देने की जरूरत है।’’यादव ने ट्वीट किया, ‘मुट्ठियां जब बंध जाती हैं नौजवानों की, नींद उड़ जाती है ज़ुल्मी हुक्मरानों की’।प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को कहा कि रोजगार की लड़ाई लड़ रहे युवाओं का सभी को साथ देना चाहिए।

नई दिल्ली: रोजगार के मुद्दे पर देश भर के नौजवानों एकजुट हो गए हैं। इन नौजवानों की आवाज को बुलंद करने के लिए विपक्षी राजनीतिक दलों का भी समर्थन मिलना शुरू हो गया है। छात्रों ने आज रात 9 बजे 9 मिनट तक रोजगार के लिए थाली बजाने का फैसला किया है। इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी व राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी छात्रों का समर्थन किया है। 

मिल रही जानकारी के मुताबिक, सपा नेता अखिलेश यादव ने भी छात्रों के इस मुद्दे पर समर्थन देने का ऐलान किया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को कहा कि रोजगार की लड़ाई लड़ रहे युवाओं का सभी को साथ देना चाहिए।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘इस देश का युवा अपनी आवाज सुनाना चाहता है। अपनी रुकी हुई भर्तियों, परीक्षाओं की तिथियों, नियुक्तियों एवं नई नौकरियों को लेकर युवा अपनी आवाज उठा रहा है।’’ रोजगार और भर्तियों में ‘विलंब’ के मुद्दे पर युवाओं का समर्थन करते हुए कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका ने कहा, ‘‘ आज हम सबको युवाओं की रोजगार की लड़ाई में उनका साथ देने की जरूरत है।’’

बेरोजगारी के खिलाफ आह्वान

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बेरोजगारी का दंश झेल रहे युवाओं और उनके परिवारों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए लोगों से बुधवार रात नौ बजे नौ मिनट तक बत्तियां बुझाने की अपील की। यादव ने ट्वीट किया, ‘मुट्ठियां जब बंध जाती हैं नौजवानों की, नींद उड़ जाती है ज़ुल्मी हुक्मरानों की’।

आइए युवाओं व उनके परिवार की बेरोज़गारी-बेकारी के इस अंधेरे में हम आज रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए बत्तियां बुझाकर क्रांति की मशाल जलाएं, उनकी आवाज़ में आवाज़ मिलाएं! नो मोर बीजेपी’’ सपा नेता अनुराग भदौरिया ने कहा कि प्रतिभाशाली युवाओं के पास डिग्री और योग्यता है, इसके बावजूद वह बेरोजगार हैं और सरकार उनके लिये कुछ भी नहीं कर रही है।

बेरोजगारी और सरकारी संस्थाओं के निजीकरण के खिलाफ बिहार के लोगों से एकजुट होने की अपील

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी और सरकारी संस्थाओं के निजीकरण के खिलाफ बिहार के लोगों से एकजुट होने की अपील की है। मंगलवार की रात 9 बजे अपने फेसबुक लाइव में तेजस्वी ने अपील की है कि बिहार के लोग बुधवार यानी 9 सितम्बर को 9 बजे रात में 9 मिनट तक के लिए घर के बल्ब-ट्यूबलाइट्स बंद कर दें और एक दीया, लालटेन या मोमबत्ती जलाएं।

नेता प्रतिपक्ष ने ट्वीट भी किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि बेरोजगार युवा साथियों और स्वयंसेवी संगठनों द्वारा आहूत निजीकरण एवं प्रदेश में व्याप्त भयंकर बेरोजगारी के खिलाफ आज 9 सितम्बर रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घर की लाइट बंद कर दीप, दिया, मोमबत्तियां और लालटेन जलाने की मुहिम का हम समर्थन करते है।

Web Title: Students got support from opposition parties on the matter of employment, Congress and RJD gave a call to play the plate tonight at 9 pm
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे