Statewide complete lockdown on 28th August stands withdrawn Government of West Bengal bjp attack | Coronavirus lockdown: संपूर्ण लॉकडाउन में पांचवीं बार बदलाव, पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा-28 अगस्त को नहीं
राज्य में पूर्व के आदेश के अनुसार इस महीने पांच दिन का संपूर्ण लॉकडाउन होना था, जो अब चार दिन होगा।

Highlightsबृहस्पतिवार-शुक्रवार (27 और 28 अगस्त) को संपूर्ण लॉकडाउन की वजह से कारोबारी और बैंकिंग कामकाज में मुश्किल आने की बात कही गई।मुख्य सचिव राजीव सिन्हा द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया कि 28 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन वापस लेने का फैसला कई जगह से आग्रह के बाद लिया गया। 31 अगस्त (सोमवार) को फिर संपूर्ण लॉकडाउन होना है। सरकार के पूर्व के आदेश के अनुसार इन तीन दिनों में संपूर्ण लॉकडाउन होना था।

कोलकाताःपश्चिम बंगाल सरकार ने राज्यव्यापी संपूर्ण लॉकडाउन में एक दिन की कमी कर पांचवीं बार बदलाव किया। राज्य में अब 28 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन नहीं होगा।

मुख्य सचिव राजीव सिन्हा द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया कि 28 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन वापस लेने का फैसला कई जगह से आग्रह के बाद लिया गया। इन आग्रहों में महीने के अंतिम सप्ताह में दो दिन - बृहस्पतिवार-शुक्रवार (27 और 28 अगस्त) को संपूर्ण लॉकडाउन की वजह से कारोबारी और बैंकिंग कामकाज में मुश्किल आने की बात कही गई।

इसके बाद 31 अगस्त (सोमवार) को फिर संपूर्ण लॉकडाउन होना है। सरकार के पूर्व के आदेश के अनुसार इन तीन दिनों में संपूर्ण लॉकडाउन होना था। राज्य में पूर्व के आदेश के अनुसार इस महीने पांच दिन का संपूर्ण लॉकडाउन होना था, जो अब चार दिन होगा। आदेश में कहा गया कि इस महीने संपूर्ण लॉकडान की तारीख अब 20, 21, 27 और 31 अगस्त होंगी। इस महीने के शुरू में पांच और आठ अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन रहा था। भाजपा ने कहा है कि ममता बनर्जी की सरकार कोरोना से लड़ने के लिए नहीं, राजनीतिक कारणों से कम्प्लीट लॉकडाउन लगा रही हैं।

कोविड-19: भूटान में लॉकडाउन से पश्चिम बंगाल के रास्ते दोनों देशों के बीच होने वाला कारोबार रुका

भूटान में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन की वजह से पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले में जायगांव के रास्ते होने वाले भारत-भूटान कारोबार को फिलहाल रोक दिया गया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अलीपुरद्वार जिले के एक अधिकारी ने बताया कि पड़ोसी देश में मंगलवार से सम्पूर्ण लॉकडाउन प्रभावी होने के बाद भारत के जायगांव और भूटान के फुएनत्सोलिंग के सीमा द्वार बंद कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया, ‘‘जायगांव सीमा से होने वाला कोरबार पूरी तरह से रूक गया है। इसके बावजूद, दोनों आरे की सीमाओं पर कोई वाहन नहीं फंसा हुआ है क्योंकि भूटानी प्रशासन ने अलीपुरद्वार जिला प्रशासन को लॉकडाउन की पूर्व सूचना दे दी थी। इससे हमें समुचित कदम उठाने का मौका मिल गया।’’

पश्चिम बंगाल के तीन जिलों- अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी और कलिम्पोंग- की सीमा भूटान के साथ लगती है लेकिन इस पड़ोसी देश के साथ ज्यादातर कारोबार जायगांव-फुएनत्सोलिंग रास्ते से ही होता है। सूत्रों ने बताया कि भूटान जायगांव के रास्ते मुख्य रूप से पारंपरिक परिधान, आभूषण, शहद, अदरक, और दुग्ध उत्पाद निर्यात करता है और सब्जियां, अनाज, दवाएं, कपड़े और चाय आयात करता है।

Web Title: Statewide complete lockdown on 28th August stands withdrawn Government of West Bengal bjp attack
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे