MP Ki Taja khabar: मंगलवार को हो सकता है शिवराज सिंह चौहान सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार

By शिवअनुराग पटैरया | Published: May 31, 2020 03:01 PM2020-05-31T15:01:12+5:302020-05-31T15:01:12+5:30

23 मार्च को शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेने के बाद 21 अप्रैल को मंत्रिमंडल का एक छोटा विस्तार किया था.

Shivraj Singh Chauhan government's cabinet may be expanded on Tuesday | MP Ki Taja khabar: मंगलवार को हो सकता है शिवराज सिंह चौहान सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार

शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

Highlightsशिवराज सिंह चौहान सरकार ने पिछले दिनों डॉ. नरोत्तम मिश्रा, कमल पटेल, मीना सिंह, तुलसी सिलावट  और गोविन्द सिंह राजपूत को मंत्री बनाया था.नए मंत्री मंडल में इसमें से 10-11 ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भाजपा में आए पूर्व कांग्रेसी मंत्री और पूर्व विधायक हो सकते हैं.

 

भोपाल: मध्यप्रदेश के शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार अब 2 जून को हो सकता है. इसके पूर्व पहले 28 अथवा 29 मई को विस्तार प्रस्तावित था, लेकिन राजभवन में कोरोना के 10 मरीज निकल आने के साथ ही मंत्रियों के नामों पर सहमति न बन पाने के कारण विस्तार टल गया था.

गौरतलब है कि 23 मार्च को शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेने के बाद 21 अप्रैल को मंत्रिमंडल का एक छोटा विस्तार किया था. इसमें डा. नरोत्तम मिश्रा, कमल पटेल, मीना सिंह, तुलसी सिलावट  और गोविन्द सिंह राजपूत को मंत्री बनाया था. 2 जून को प्रस्तावित विस्तार में 22 से 24 मंत्री बनाये जा सकते हैं.

इसमें से 10-11 ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भाजपा में आए पूर्व कांग्रेसी मंत्री और पूर्व विधायक हो सकते हैं. राजभवन में कोरोना के मरीजों के मिलने के कारण पुरानी विधानसभा मिंटो हाल में मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए शपथ समारोह आयोजित किए जाने की सूचना है.

मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कल 1 जून को दिल्ली जा रहे है. वे वहां नए मंत्रियों की सूची को अंतिम स्वरूप देंगे.

Web Title: Shivraj Singh Chauhan government's cabinet may be expanded on Tuesday

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे