'लोगों का विकास के एजेंडे से ध्यान भटकाने के लिए राम मंदिर मुद्दा उठा रही है शिवसेना' 

By भाषा | Published: January 14, 2019 10:14 PM2019-01-14T22:14:09+5:302019-01-15T05:44:01+5:30

लोजपा नेता चिराग पासवान का प्रहार ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले ही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि भाजपा कैसे अयोध्या में राममंदिर निर्माण कर सकती है जब लोजपा और जदयू जैसे उसके सहयोगी उसका विरोध कर रहे हैं।

Shiv Sena is raising the Ayodhya issue to distract people from development agenda says lok janshakti party | 'लोगों का विकास के एजेंडे से ध्यान भटकाने के लिए राम मंदिर मुद्दा उठा रही है शिवसेना' 

'लोगों का विकास के एजेंडे से ध्यान भटकाने के लिए राम मंदिर मुद्दा उठा रही है शिवसेना' 

शिवसेना पर प्रहार करते हुए लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने सोमवार (14 जनवरी) को कहा कि वह लोगों का ध्यान सरकार के विकास एजेंडे से भटकाने के लिए राममंदिर मुद्दा उठा रही है, अन्यथा ‘तथाकथित हिंदू पार्टी’ भगवान राम के क्षेत्र से मुम्बई आने वाले उत्तर भारतीयों को अपमान ही तो करती है। 

लोजपा नेता चिराग पासवान का प्रहार ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले ही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि भाजपा कैसे अयोध्या में राममंदिर निर्माण कर सकती है जब लोजपा और जदयू जैसे उसके सहयोगी उसका विरोध कर रहे हैं। शिवसेना भी भाजपा की सहयोगी है लेकिन लंबे समय से वह कई मुद्दों पर भाजपा पर निशाना साधती रहती है।

लोजपा और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाले जदयू ने शिवसेना समेत हिंदुत्ववादी संगठनों की इस मांग का विरोध किया है कि नरेंद्र मोदी सरकार अयोध्या में राममंदिर के निर्माण के लिए कानून लाए। 

वैसे तो भाजपा ने इस बात पर जोर दिया है कि वह चाहती है कि यह मंदिर यथाशीघ्र बने लेकिन उसने संकेत दिया कि वह इस मामले पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का इंतजार करेगी।

पासवान ने कहा, ‘‘राजग में तथाकथित हिंदुत्व राजनीति करने वाली और हमेशा ही उत्तर भारतीयों को निशाना बनाने वाली शिवसेना देश का ध्यान विकास के कार्यों से भटका रही है। वह सरकार के चार साल नौ महीने बीत जाने के बाद अयोध्या को याद करती है तथा लोजपा एवं जदयू पर अंगुली उठाती है।’’ 

उन्होंने आरोप लगाया कि यह तथाकथित हिंदू पार्टी भगवान राम के क्षेत्र से मुम्बई पहुंचने वाले उत्तर भारतीयों को अपमानित करती है और तब उसे भगवान राम से ज्यादा मराठी वोट बैंक की फिक्र होती है।

Web Title: Shiv Sena is raising the Ayodhya issue to distract people from development agenda says lok janshakti party

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे