शिवसेना ने राकांपा को दिया झटका, कोल्हापुर मेयर चुनाव में अनुपस्थित रहे उद्धव ठाकरे के पार्षद

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 19, 2019 05:10 PM2019-11-19T17:10:11+5:302019-11-19T17:10:11+5:30

महाराष्ट्र में गैर भाजपा सरकार बनाने के लिए शिवसेना की कांग्रेस और राकांपा से बातचीत चल रही है। इक्यासी सदस्यीय कोल्हापुर नगर निगम में 44 पार्षदों के साथ राकांपा-कांग्रेस गठबंधन बहुमत में है। भाजपा, तारारानी मोर्चा और निर्दलीय मिलाकर 32 जबकि शिवसेना के चार पार्षद हैं।

Shiv Sena gives blow to NCP, Uddhav Thackeray councilor absent in Kolhapur mayoral election | शिवसेना ने राकांपा को दिया झटका, कोल्हापुर मेयर चुनाव में अनुपस्थित रहे उद्धव ठाकरे के पार्षद

आशंका थी कि शिवसेना, राकांपा का समर्थन करेगी लेकिन आशा के विपरीत मतदान के दौरान शिवसेना के चारों पार्षद अनुपस्थित रहे।

Highlightsकांग्रेस और राकांपा के बीच सत्ता के बंटवारे के कारण लगभग हर 18 महीने पर महापौर का चुनाव आवश्यक हो जाता है।लाटकर ने भाजपा और तारारानी मोर्चे द्वारा समर्थन प्राप्त भाग्यश्री शेतके को ग्यारह वोटों से हराया।

राकांपा नेता सुरमंजीरी लाटकर को मंगलवार को महाराष्ट्र में कोल्हापुर नगर निगम का 49वां महापौर चुन लिया गया।

लाटकर ने भाजपा और तारारानी मोर्चे द्वारा समर्थन प्राप्त भाग्यश्री शेतके को ग्यारह वोटों से हराया। लाटकर को 43 जबकि शेतके को 32 मत प्राप्त हुए। राज्य स्तर पर सत्ता के बदलते समीकरण को देखते हुए आशंका थी कि शिवसेना, राकांपा का समर्थन करेगी लेकिन आशा के विपरीत मतदान के दौरान शिवसेना के चारों पार्षद अनुपस्थित रहे।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में गैर भाजपा सरकार बनाने के लिए शिवसेना की कांग्रेस और राकांपा से बातचीत चल रही है। इक्यासी सदस्यीय कोल्हापुर नगर निगम में 44 पार्षदों के साथ राकांपा-कांग्रेस गठबंधन बहुमत में है। भाजपा, तारारानी मोर्चा और निर्दलीय मिलाकर 32 जबकि शिवसेना के चार पार्षद हैं।

कांग्रेस और राकांपा के बीच सत्ता के बंटवारे के कारण लगभग हर 18 महीने पर महापौर का चुनाव आवश्यक हो जाता है।

Web Title: Shiv Sena gives blow to NCP, Uddhav Thackeray councilor absent in Kolhapur mayoral election

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे