स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया बर्खास्त तो भड़के शशि थरूर, कहा- 'कोरोना से जंग के बीच इन्हें निकाला कैसे जा सकता है', जानें पूरा मामला

By पल्लवी कुमारी | Published: April 15, 2020 11:22 AM2020-04-15T11:22:29+5:302020-04-15T11:22:29+5:30

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 11,439 पहुंच गया और 377 की मौत हो गई है । कोविड-19 से देश में 1306 लोग ठीक हो चुके हैं।

Shashi Tharoor on Jammu Kashmir Govt terminates 250 nurses amid Coronavirus | स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया बर्खास्त तो भड़के शशि थरूर, कहा- 'कोरोना से जंग के बीच इन्हें निकाला कैसे जा सकता है', जानें पूरा मामला

Shashi Tharoor (File Photo)

Highlightsजम्मू-कश्मीर नर्स एसोसिएशन ने कहा है कि सरकार का यह फैसला कोविड-19 महामारी के वक्त झटका देने जैसा है।जम्मू में डॉक्टर समेत दो लोगों में कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई, जिसके बाद जम्मू और कश्मीर संभाग में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 50 हो गए।

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कोरोना वायरस से जंग के बीच जम्मू-कश्मीर से स्वास्थ्यकर्मियों को बर्खास्त करने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। शशि शरूर ने बुधवार को किए ट्वीट में कहा, ''12 अप्रैल को मुझे जम्मू की नर्सों का एक मैसेज मिला है कि म्मू-कश्मीर सरकार ने स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग, जम्मू के 181 प्रशिक्षित पेशेवरों को सेवा से हटा दिया है। जिसमें 97 स्टाफ नर्स भी शामिल हैं। कोरोना से जंग के बीच ऐसा कैसे किया जा सकता है।'' शशि शरूर ने ट्वीट के साथ जम्मू-कश्मीर की सरकार और केंद्रीय कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह को टैग किया है। 

इसी से जुड़े अपने एक अन्य ट्वीट में शशि थरूर ने आगे लिखा,  "ऐसे वक्त में जब इन कोरोना वॉरियर्स की सबसे ज्यादा जरूरत है, इन्हें निकाला कैसे जा सकता है। इन प्रोफेशनल हेल्थकेयर को उचित प्रक्रिया के तहत भर्ती किया गया था। लेकिन अब उन्हें मनमाने ढंग से बर्खास्त किया जा रहा है। प्लीज इन लोगों को बचाइए जितेंद्र सिंह।'' इस ट्वीट के साथ शशि शरूर ने केंद्रीय कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह को टैग कर इन्हें बचाने की अपील की है। 

जानें क्या है पूरा विवाद? 

Rising kashmir वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के पांच नए मेडिकल कॉलेजों में काम करने वाले  250 स्टाफ को सरकार ने बर्खास्त कर दिया है। जम्मू-कश्मीर नर्स एसोसिएशन ने कहा है कि सरकार का यह फैसला कोविड-19 महामारी के वक्त देश की नर्सिंग समुदाय के लिए एक झटका है। नर्सों को पिछले साल एक शैक्षणिक व्यवस्था कार्यक्रम के तहत भर्ती किया गया था। 

जम्मू और कश्मीर में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 50 हुई, 9 की मौत 

जम्मू में मंगलवार को एक डॉक्टर समेत दो लोगों में कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई, जिसके बाद जम्मू और कश्मीर संभाग में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 50 हो गए। अधिकारियों ने बताया कि दोनों व्यक्ति एक निजी अस्पताल में कार्यरत हैं जहां वे कोविड-19 से संक्रमित एक महिला के संपर्क में आ गए। महिला में रविवार को संक्रमण की पुष्टि हुई थी। महिला के संपर्क में आने वाले लोगों को पृथक-वास में भेज कर उनके नमूने जांच के लिए भेज दिए गए थे। वहीं जम्मू के ऊधमपुर जिले में 61 वर्षीय एक महिला की कोविड-19 के संक्रमण से मौत हो गई। यहां अब तक 9 लोग इस संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। जम्मू में संक्रमण के सबसे अधिक 23 मामले हैं जबकि ऊधमपुर में 19, सांबा में चार, राजौरी में तीन और किश्तवाड़ में कोविड-19 के संक्रमण का एक मामला सामने आया है।

Web Title: Shashi Tharoor on Jammu Kashmir Govt terminates 250 nurses amid Coronavirus

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे