sedition case filed against Karnataka CM HD Kumaraswamy | कर्नाटक: CM कुमारस्वामी के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज, राज्य में समर्थकों को दंगा के लिए उकसाने का आरोप
एचडी कुमारस्वामी

नई दिल्ली, 22 सितंबर:कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने देशद्रोह का मामला दर्ज कराया है। एचडी कुमारस्वामी के खिलाफ देशद्रोह का मामला उनकी एक टिप्पणी को लेकर दर्ज कराया गया है। आरोप के मुताबिक, कुमारस्वामी ने एक भाषण के दौरान अपने समर्थकों को खुले तौर पर राज्य में दंगा करने के लिए उकसाया है। वो राज्य और देश की सिक्योरिटी को खुलेआम धमकी दे रहे हैं।


बीजेपी का कहना है कि संवैधानिक पद पर होते हुए कुमारस्वामी ने गैरजिम्मेदराना बयान दिया है। लोगों से विद्रोह का आह्वान किया है। जिनके कंधों पर पर संविधान और देश के नागरिकों की रक्षा करने की जिम्मेदारी है, वहीं लोगों को भड़का रहे हैं। बीजेपी का कहना है कि कुमारस्वामी ने आईपीसी की धारा 124 ए (देशद्रोह से जुड़ा) और अन्य धाराओं का उल्लंघन किया है। कुमारस्वामी के खिलाफ कर्नाटक बीजेपी ने मैसूर बैंक सर्किल के पास विरोध-प्रदर्शन भी किया है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बीजेपी को चेताते हुए कहा था कि उनके पिता और उनके परिवार के बारे में भाषण देने के पहले सोचें। वरना वो लोगों से बीजेपी के खिलाफ विद्रोह का आह्वान तक कर सकते हैं।


Web Title: sedition case filed against Karnataka CM HD Kumaraswamy
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे