Sangali-Miraj-Kupwad Municipal Corporation NPC BJP post of Mayor Deputy Mayor of Congress Umesh Patil | सांगली मिराज कुपवाड़ नगर निगमः एनसीपी ने भाजपा को दिया झटका, महापौर का पद छीना, कांग्रेस के उमेश पाटिल उप महापौर
सांगली मिराज कुपवाड़ नगर निगमः एनसीपी ने भाजपा को दिया झटका, महापौर का पद छीना, कांग्रेस के उमेश पाटिल उप महापौर

Highlightsएनसीपी के दिग्विजय सूर्यवंशी नए मेयर होंगे।सांगली मिराज कुपवाड़ नगर निगम में भाजपा के पास 43 पार्षद हैं।भाजपा के धीरज सूर्यवंशी को 36 मत प्राप्त हुए।

Sangali-Miraj-Kupwad Municipal Corporation: सांगली मिराज कुपवाड़ नगर निगम में भाजपा को झटका लगा है। बहुमत में होने के बाद भी मेयर चुनाव में हारना पड़ा।

कांग्रेस में उप महापौर पद छीन लिया। भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका देते हुये राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने सांगली मिराज कुपवाड़ नगर निगम से महापौर का पद भगवा पार्टी से छीन लिया है। नगर निगम में भाजपा बहुमत में है। राकांपा के दिग्विजय सूर्यवंशी को नगर निकाय का महापौर निर्वाचित किया गया।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के पांच पार्षदों ने उनके पक्ष में मतदान किया था । राकांपा के जिला अध्यक्ष संजय बजाज ने बताया, ‘‘नगर निकाय में 78 सदस्य हैं। निर्वाचन के दौरान राकांपा उम्मीदवार को 39 मत प्राप्त हुये जबकि भाजपा के धीरज सूर्यवंशी को 36 मत प्राप्त हुये।

उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के पांच पार्षदों ने राकांपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया जबकि दो मतदान से अनुपस्थित रहे। इससे पहले, नगर निकाय में भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों की संख्या 43 थी जबिक राकांपा के पास 34 सदस्य थे। उन्होंने बताया कि राकांपा मतदान के दौरान सात मतों का प्रबंधन करने में सफल रही। उन्होंने बताया कि कांग्रेस के उमेश पाटिल को उप महापौर चुना गया।

Web Title: Sangali-Miraj-Kupwad Municipal Corporation NPC BJP post of Mayor Deputy Mayor of Congress Umesh Patil

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे