राहुल और प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद आया सचिन पायलट का पहला ट्वीट, राजस्थान को लेकर कही ये बात

By पल्लवी कुमारी | Published: August 11, 2020 07:19 AM2020-08-11T07:19:30+5:302020-08-11T07:19:30+5:30

Rajasthan Political Crisis: मुख्यमंत्री गहलोत के खिलाफ खुलकर बगावत करने और विधायक दल की बैठकों में शामिल नहीं होने के बाद कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री के पदों से हटा दिया था। बागी रुख अपनाने के साथ ही सचिन पायलट कई बार स्पष्ट कर चुके थे कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे।

Sachin Pilot's first tweet came after meeting Rahul and Priyanka Gandhi know what he said | राहुल और प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद आया सचिन पायलट का पहला ट्वीट, राजस्थान को लेकर कही ये बात

सचिन पायलट (फाइल फोटो) (तस्वीर स्त्रोत- सचिन पायलट फेसबुक पेज)

Highlightsराहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ मुलाकात में सचिन पायलट की करीब दो घंटे तक चर्चा हुई।मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा किए गए हमलों के बारे में पूछे जाने पर सचिन पायलट ने कहा, हमने कभी भी ऐसी भाषा का इस्तेमाल और आचरण नहीं किया जो हमारे योग्य नहीं है।

नई दिल्ली: राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ बगावत करने वाले वाले पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सोमवार (10 अगस्त) को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की। इसके बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीन सदस्यीय समिति गठित करने का फैसला किया ताकि पायलट और उनके समर्थक विधायकों द्वारा उठाए गए मुद्दों का उचित समाधान किया जा सके। तीन सदस्यीय समिति के गठन का फैसला होने के बाद प्रदेश में सियासी संकट अब खत्म होता नजर आ रहा है। सचिन पायलट की कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कांग्रेस के कई नेताओं ने पार्टी में उनकी वापसी का स्वागत किया है। 

सचिन पायलट ने भी मीडिया के सामने आकर कांग्रेस पार्टी को लेकर सकारात्मक बात की। इन सारे घटनाक्रम पर अब सचिन पायलट का ट्वीट भी आया है। सचिन पायलट ने 10 और 11 अगस्त की रात एक बजे ट्वीट किया। सचिन पायलट ने लिखा, '' मैं सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और कांग्रेस पार्टी का धन्यवाद देता हूं...जिन्होंने हमारी बातों गौर किया। राजस्थान के लोगों से किए गए वादों को पूरा करने के लिए और लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करने के लिए  मैं अपने विश्वास में दृढ़ हूं और एक बेहतर भारत के लिए काम करना जारी रखूंगा।''

सचिन पायलट ट्वीट के साथ दो तस्वीरें भी साझा की हैं। ये तस्वीरें सम्भव सचिन पायलट और अन्य विधायकों के साथ प्रियंका और राहुल गांधी के बैठक के दौरान की है। हालांकि तस्वीर में प्रियंका गांधी दिख रही हैं लेकिन राहुल गांधी नजर नहीं आ रहे हैं। 

सचिन पायलट और राहुल गांधी (फाइल फोटो)
सचिन पायलट और राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद मीडिया में क्या बोले सचिन पायलट? 

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद कहा कि पद को लेकर उनकी कोई लालसा नहीं है और उम्मीद है कि समस्या का जल्द समाधान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि उनके और उनके समर्थक विधायकों द्वारा जो मुद्दे उठाए गए थे, वे सैद्धांतिक थे और इनके बारे में कांग्रेस आलाकमान को अवगत करा दिया गया है।

पायलट ने कहा, पार्टी पद देती है, पार्टी पद ले भी सकती है। मुझे पद की बहुत लालसा नहीं है। हम चाहते हैं कि जिस मान-सम्मान और स्वाभिमान की बात की जाती है वह बनी रहे। पंद्रह वर्षों से पार्टी के लिए जो मेहनत की है, उसे पार्टी भी जानती है। 

सचिन पायलट (फाइल फोटो)
सचिन पायलट (फाइल फोटो)

सचिन पायलट ने कहा, सरकार और संगठन के कई ऐसे मुद्दे थे जिनको हम रेखांकित करना चाहते थे। चाहे देशद्रोह का मामला हो, एसओजी जांच का विषय हो या फिर कामकाज को लेकर आपत्तियां हों, उन सभी के बारे में हमने आलाकमान को बताया।

पायलट ने कहा, मुझे खुशी है कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हमारी बात सुनी। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और हम सभी ने विस्तार से चर्चा की। विधायकों की बातों को उचित मंच पर रखा गया है। मुझे आश्वासन दिया गया है कि तीन सदस्यीय समिति बनाकर तमाम मुद्दों का निराकरण किया जाएगा।

Web Title: Sachin Pilot's first tweet came after meeting Rahul and Priyanka Gandhi know what he said

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे