सचिन पायलट अब राहुल गांधी से मांग रहे हैं मिलने का वक्त, लेकिन नहीं दिया गया अभी तक मुलाकात का समय!

By पल्लवी कुमारी | Published: August 10, 2020 02:04 PM2020-08-10T14:04:50+5:302020-08-10T14:04:50+5:30

Rajasthan Political crisis: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बगावत करने के बाद सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री पद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से बर्खास्त किया जा चुका है। सचिन पायलट ने दोनों पदों से हटाए जाने के बाद कहा भी था कि उनकी लड़ाई कांग्रसे से नहीं बल्कि सीएम गहलोत से है।

Sachin Pilot want to meen rahul gandhi puts in an appointment request | सचिन पायलट अब राहुल गांधी से मांग रहे हैं मिलने का वक्त, लेकिन नहीं दिया गया अभी तक मुलाकात का समय!

सचिन पायलट और राहुल गांधी (File Photo)

Highlightsसचिन पायलट को पिछले महीने भी कांग्रेस के वरिष्ट नेताओं और आलाकमान की ओर से भी मनाने की कोशिश की गई थी।राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा- राजस्थान कांग्रेस के दरवाजे सचिन पायलट के बंद हो गए हैं।सरकार गिराने की साजिश के आरोप पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने साफ कर दिया था कि वह बीजेपी में शामिल होने वाले नहीं है।

नई दिल्ली: राजस्थान में मचे सियासी घमासान के बीच खबर आ रही है कि सचिन पायलट ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी से मिलना चाहते हैं। इसके लिए सचिन पायलट ने राहुल गांधी ने मुलाकात करने के लिए समय भी मांगा है। रिपोर्ट के मुताबिक सचिन पायलट की ओर से कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता ने पार्टी हाईकमान से कहा है कि सचिन पायलय राहुल गांधी से मिलना चाहते हैं। इतना ही नहीं खबर ये भी है कि सचिन पायलट ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल से भी बता की है। हालांकि राहुल गांधी ऑफिस की ओर से सचिन पायलट को अभी तक समय नहीं दिया गया है। 

हालांकि हिन्दुस्तान टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में यह भी दावा किया है कि सचिन पायलट की ओर से इस बात की पुष्टी नहीं की गई है। सचिन पायलट ने पिछले महीने दिए अपने इंटरव्यू में कहा था कि कांग्रेस पार्टी में अब बात के लिए कोई जगह नहीं रही है। 

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा-  सचिन पायलट के लिए कांग्रेस के दरवाजे बंद हैं

राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने रविवार (10 अगस्त)  को ही पायलट खेमे को लेकर पार्टी का रुख साफ कर दिया है।  गोविंद सिंह डोटासरा ने साफ कहा है कि दो भी विधायक  पायलट खेमे को छोड़कर कांग्रेस में वापसी करने आएंगे, उनका हम स्वागत करेंगे। लेकिन अब सचिन पालयट के लिए राजस्थान कांग्रेस के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो गए हैं।

कांग्रेस नेता सचिन पायलट (फाइल फोटो)
कांग्रेस नेता सचिन पायलट (फाइल फोटो)

पहले राहुल और प्रियंका गांधी ने की थी सचिन पायलट को मनाने की कोशिश 

सचिन पायलट को पिछले महीने भी कांग्रेस के वरिष्ट नेताओं और आलाकमान की ओर से भी मनाने की कोशिश की गई थी। लेकिन सचिन पायलट ने सकारात्मक रैवया नहीं दिखाया, जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने भी अपना रुख साफ कर दिया है। 

सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री पद और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाने से पहले राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कोशिश की थी वह सचिन पायलट से मुलाकात कर सके। लेकिन जानकारी के मुताबिक उस वक्त सचिन पायलट ने दोनों नेताओं ने मिलने से मना कर दिया था।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बगावत करने के बाद सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री पद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से बर्खास्त किया जा चुका है। सचिन पायलट के साथ उनके खेमे के 18 विधायक भी बागी करार दे दिए गए हैं। 

<a href='https://www.lokmatnews.in/topics/ashok-gehlot/'>अशोक गहलोत</a> और सचिन पायलट (फाइल फोटो)
अशोक गहलोत और सचिन पायलट (फाइल फोटो)

अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर लगाए हैं सरकार गिराने के आरोप

राजस्थान में सियासी ड्रामे के बीच राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 20 जुलाई को सचिन पायलट को 'निक्कमा और नकारा' तक बोल दिया था। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बागी नेता सचिन पायलट पर निशाना साधते हुए कहा था कि जिस शख्स को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के रूप में इतना मान-सम्मान मिला वही पार्टी की पीठ में छुरा भोंकने का तैयार हो गया। उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में शायद ही ऐसा कोई और उदाहरण देखने को मिले कि पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ने अपनी ही सरकार को गिराने के षडयंत्र किया।

गहलोत ने कहा था,  ''हिंदुस्तान में राजस्थान एकमात्र ऐसा राज्य है जहां सात साल में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को बदलने की कभी मांग नहीं हुई। हम जानते थे कि 'निक्कमा' है, 'नकारा' है, कुछ काम नहीं कर रहा है ... खाली लोगों को लड़वा रहा है।''

Web Title: Sachin Pilot want to meen rahul gandhi puts in an appointment request

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे