सचिन पायलट पहुंचे अपने विधानसभा क्षेत्र टोंक, कहा- पहले से 10 गुना ज्यादा जोश मुझे आज अपने लोगों में देखने को मिला

By अनुराग आनंद | Published: August 19, 2020 09:39 PM2020-08-19T21:39:27+5:302020-08-19T21:39:27+5:30

कांग्रेस विधायक सचिन पायलट ने राजस्थान के नव नियुक्त प्रभारी और एआईसीसी के महासचिव अजय माकन से सोमवार को दिल्ली में मुलाकात की थी।

Sachin Pilot reached his constituency Tonk, said- 10 times more enthusiasm than I got to see in my people today. | सचिन पायलट पहुंचे अपने विधानसभा क्षेत्र टोंक, कहा- पहले से 10 गुना ज्यादा जोश मुझे आज अपने लोगों में देखने को मिला

सचिन पायलट (फाइल फोटो)

Highlightsसचिन पायलट ने कहा कि हमेशा जनता के बीच में रहकर अपने आप को खुश महसूस करता हूं। सचिन पायलट ने कहा कि जनता ने हर स्थिति में बहुत समर्थन दिया है इसलिये लोगो के साथ रहकर उनका दुख दर्द बांट सके.. उनका काम हो सके। सचिन पायलट ने कहा कि जो हमें कहना सुनना है वो पार्टी के मंच पर उस कमेटी के माध्यम से आलाकमान तक बात पहुंचायेंगे।

जयपुर: कांग्रेस नेता सचिन पायलट बुधवार को अपने विधानसभा क्षेत्र टोंक पहुंचे। यहां पर भारी संख्या में समर्थकों ने सचिन पायलट का स्वागत किया। इस दौरान पायलट ने कहा कि मैं पहले जब यहां आता था, उससे 10 गुना ज्यादा जोश मुझे आज देखने को मिला। इसके साथ ही पायलट ने बुधवार को कहा कि यह पार्टी नेतृत्व को तय करना है कि किसे संगठन में काम करना है और किसे सरकार में काम करना है।

पायलट ने कहा, ''पार्टी अध्यक्ष, महासचिव और प्रभारी, कमेटी के सदस्य सब लोग चर्चा करेंगे कि कहां पर किसको इस्तेमाल करना है यह अंतिम निर्णय पार्टी का होता है कि कौन सत्ता में काम करे और कौन संगठन में काम करे।'' पायलट को पिछले महीने पार्टी का व्हिप नहीं मानने पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया था।

उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की तीन सदस्यीय समिति का गठन हुआ है और वो अपने आप चर्चा करके निर्णय करेगी और सभी मुद्दों को सुलझा लिया जायेगा। पायलट ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा,‘‘ मैं कांग्रेस अध्यक्ष को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने बहुत जल्द हमारी मांग पर कार्रवाई की है और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की तीन सदस्यीय कमेटी का गठन हुआ है और वो अपने आप चर्चा करके निर्णय करेगी कैसे उनको काम करना है।’’

उन्होंने कहा , ‘‘जो हमें कहना सुनना है वो पार्टी के मंच पर उस कमेटी के माध्यम से आलाकमान तक बात पहुंचायेंगे और उसके बाद जो रोडमेप उन्होंने तैयार किया है उस पर जल्द कदम उठाए जाएंगे।’’ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व का विरोध करने और पार्टी के व्हिप का उल्लंघन करने वाले पायलट और 18 अन्य कांग्रेस विधायकों के बागी होने के बाद एक महीने के राजनीति संकट के बाद पिछले सप्ताह पार्टी ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया था।

कांग्रेस विधायक पायलट ने राजस्थान के नव नियुक्त प्रभारी और एआईसीसी के महासचिव अजय माकन से सोमवार को दिल्ली में मुलाकात की थी। उन्होंने कहा कि सभी काम पार्टी और सरकार के बीच समन्वय के साथ होना चाहिए। पार्टी अध्यक्ष, महासचिव और प्रभारी , कमेटी के सदस्य सब लोग चर्चा करेंगे कि कहां पर किसको इस्तेमाल करना है यह अंतिम निर्णय पार्टी का होता है कि कौन सत्ता में काम करे और कौन संगठन में काम करे।

कमेटी के माध्यम से सब मामलों पर चर्चा की जायेगी और सब समस्याओं का समाधान भी निकलेगा इसी कमेटी के माध्यम से। टोंक में अपने विधानसभा क्षेत्र के लिये निकले पायलट ने कहा , ‘‘हमेशा जनता के बीच में रहकर अपने आप को खुश महसूस करता हूं।

जनता ने हर स्थिति में बहुत समर्थन दिया है इसलिये लोगो के साथ रहकर उनका दुख दर्द बांट सके.. उनका काम हो सके। सरकार कांग्रेस पार्टी की है राजस्थान में.. उनके काम और अधिक हो सके.. उनकी भागीदारी सुनिश्चित हो सके इस दिशा में हम लोगो ने हमेशा काम किया है।’’ 

(पीटीआई इनपुट )

Web Title: Sachin Pilot reached his constituency Tonk, said- 10 times more enthusiasm than I got to see in my people today.

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे