कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने कहा सचिन पायलट के कामों को नकारा नहीं जा सकता, वर्षों तक दिखाया है समर्पण

By सुमित राय | Published: July 14, 2020 03:40 PM2020-07-14T15:40:00+5:302020-07-14T15:40:00+5:30

कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद कहा कि इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि उन्होंने वर्षों तक पार्टी के लिए समर्पण भाव से काम किया है।

Sachin Pilot is not just a collegues but my friend, he has worked with dedication for the party, says Jitin Prasad | कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने कहा सचिन पायलट के कामों को नकारा नहीं जा सकता, वर्षों तक दिखाया है समर्पण

कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने कहा सचिन पायलट के कामों को नकारा नहीं जा सकता। (फाइल फोटो)

Highlightsकांग्रेस ने सचिन पायलट को राजस्थान में उप-मुख्यमंत्री और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया।कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने कहा कि उनके कामों को नकारा नहीं जा सकता है।

राजस्थान में जारी सियासी ड्रामे के बीच कांग्रेस ने सचिन पायलट को राजस्थान में उप-मुख्यमंत्री और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया, जिसकी जानकारी कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने की। सचिन पायलट को हटाए जाने के बाद उनके साथ काम कर चुके जितिन प्रसाद ने कहा कि उनके कामों को नकारा नहीं जा सकता है।

कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने सचिन पायलट को राजस्थान के उपमुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद मंगलवार को कहा कि इस तथ्य को नकारा नहीं जा सकता कि पायलट ने इतने वर्षों तक पार्टी के लिए समर्पण भाव से काम किया है। इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि चीजें अब भी सुलझ जाएंगी।

जितिन प्रसाद ने ट्वीट कर कही ये बात

जितिन प्रसाद ने ट्वीट किया, "सचिन पायलट सिर्फ मेरे सहयोगी नहीं है, बल्कि मेरे मित्र हैं। इस तथ्य को कोई नकार नहीं सकता कि इतने वर्षों में उन्होंने पार्टी के लिए समर्पण भाव से काम किया है। उम्मीद करता हूं कि हालात संभाले जा सकते हैं। दुखद है कि बात यहां तक पहुंची।"

बगावती रुख पर कांग्रेस ने लिया पायलट के खिलाफ एक्शन

गौरतलब है कि अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ बगावती रुख अपनाने के लिए पायलट एवं उनके साथी नेताओं के खिलाफ कांग्रेस ने कड़ी कार्रवाई की है। पायलट को उपमुख्यमंत्री पद के साथ-साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया है।

सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री पद के साथ-साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया है। (फाइल फोटो)
सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री पद के साथ-साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया है। (फाइल फोटो)

सचिन पायलट के साथी को भी मंत्री पद से हटाया गया

जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की लगातार आज दूसरी बैठक में सचिन पायलय शामिल नहीं हुए। इसके बाद ये कार्रवाई की गई है। इसके अलावा बागी हुए विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा को भी मंत्री पदों से हटाया गया है। राजस्थान कैबिनेट में विश्वेंद्र सिंह पयर्टन मंत्री और रमेश मीणा खाद्य आपूर्ति मंत्री के पद पर थे।

सुरजेवाला ने पायलट से पद छीनने की घोषणा करते हुए कहा कि छोटी उम्र में पार्टी ने उन्‍हें जो राजनीतिक ताकत दी, वह किसी और को नहीं दी गई। सुरजेवाला ने साथ ही कहा, 'सचिन पायलट और कांग्रेस के कुछ मंत्री और विधायक साथी भाजपा के षडयंत्र में उलझकर कांग्रेस की सरकार को गिराने की साजिश में शामिल हो गए। पिछले 72 घंटे में सोनिया गांधी समेत राहुल गांधी और कांग्रेस के नेतृत्व ने कई बार सचिन पायलट से संपर्क करने की कोशिश की।'

बीटीपी विधायक ने सरकार पर लगाया परेशान करने का आरोप

राजस्थान में बीटीपी के एक विधायक ने कहा है कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार की पुलिस मुझे परेशान कर रही है। बीटीपी विधायक ने कहा है कि राजस्थान पुलिस उन्हें घर से निकलने से रोक रही है। यही नहीं उनके गाड़ी के आगे पीछे दो गाड़ी पुलिस हमेशा उनपर नजर रख रही है। जैसे ही विधायक घर से निकलते हैं राजस्थान पुलिस के जवान उनकी गाड़ी की चाभी निकाल ले रहे हैं। उन्हें घर से निकलने से रोका जा रहा है।

Web Title: Sachin Pilot is not just a collegues but my friend, he has worked with dedication for the party, says Jitin Prasad

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे