rjd state president jagdanand singh controversial statement bjp jdu does not respond to every barker patna bihar | राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने भाजपा-जदयू पर किया हमला, कहा-हर भौंकने वाले का जवाब देना जरूरी है? 
जगदानंद सिंह के फोटो पर बिंदी चिपकाया और चूड़ी पहनाकर प्रदर्शन किया. (file photo)

Highlightsराजद के आपत्तिजनक ट्वीट पर भाजपा ने पलटवार किया है. निखिल आनंद ने शिवानंद तिवारी के भूपेंद्र यादव पर दिए बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है.राजद के प्रदेश अध्यक्ष ने अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करते हुए भाजपा नेता के ऊपर कटाक्ष किया है.

पटनाः बिहार की सियासत में जैसे-जैसे सत्‍ता का संघर्ष बढ़ रहा है, वैसे-वैसे नेताओं के बयानों में भाषा की मर्यादा टूट रही है.

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और जदयू सांसद ललन सिंह को लेकर कहा था कि वह ऐसे लोगों के बयान पर ध्यान नहीं देते हैं. ऐसे लोगों के ऊपर किसी प्रकार की टिप्पणी नहीं करेंगे. उन्होंने कहा था कि आप ही बता दो हर "भौंकने" वाले का जवाब देना जरूरी है क्या? 

दरअसल पिछले कुछ दिनों से पक्ष और विपक्ष के बीच चल रही जुबानी जंग अब उस मुकाम तक पहुंच रही है जब मीडिया के लिए नेताओं की कही को ज्‍यों का त्‍यों दिखाना, बताना मुश्किल हो रहा है. हाल यह है कि बिहार के राजनेता एक-दूसरे के खिलाफ जमकर बयानबाजी कर रहे हैं और दूसरे को नीचा दिखाने में मर्यादा का भी ख्‍याल नहीं रख रहे.

जगदानंद सिंह के इस बयान के बाद बिहार की राजनीति गर्मा गई है

ऐसे में जगदानंद सिंह के इस बयान के बाद बिहार की राजनीति गर्मा गई है. आज भाजपा महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जगदानंद सिंह के फोटो पर बिंदी चिपकाया और चूड़ी पहनाकर प्रदर्शन किया.  इसके साथ ही उन्हें चूड़ी भेजा भी गया है.

भाजपा महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के सोमवार को दिए गए बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए उनके फोटो पर बिंदी चिपका कर और चूड़ी भेट करके विरोध प्रदर्शन किया. विरोध कर रहीं भाजपा महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं का कहना था कि जिस तरीके से राजद के प्रदेश अध्यक्ष ने अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करते हुए भाजपा नेता के ऊपर कटाक्ष किया है, उससे राजद की मानसिकता साफ झलकती है. वह इसी तरीके से अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करते हैं.

जीतन राम मांझी और राजद नेता तेज प्रताप यादव के बयानों को लेकर काफी विवाद हुआ था

यहां उल्लेखनीय है कि कुछ ही दिनों पहले हम के अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी और राजद नेता तेज प्रताप यादव के बयानों को लेकर काफी विवाद हुआ था और अब राजद की ओर से राजनीति में मर्यादा को तोड़ा गया तो जदयू के बचाव में उतरी भाजपा ने भी भाषा पर संयम का ख्‍याल नहीं रखा. जदयू के नेता ललन सिंह के बयान एक बयान से बौखलाए राजद ने एक के बाद एक करते दो से तीन ट्वीट ऐसे किए हैं, जिनका जिक्र सार्वजनिक पटल पर करना शायद ही सही होगा.

दरअसल, भाजपा के प्रदेश प्रभारी भूपेन्‍द्र यादव द्वारा तेजस्‍वी को खरमास बाद पार्टी की टूट बचा लेने की चुनौती दिए जाने और फिर जदयू सांसद ललन सिंह द्वारा 'राजद का भाजपा में विलय हो जाएगा' जैसा बयान दिए जाने के बाद भड़के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह ने एक सवाल के जवाब में यहां तक कह दिया कि 'आप ही बता दो हर भौंकने वाले का जवाब देना जरूरी है क्या?' प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा कि 'राजद पार्टी पूरी मजबूती के साथ खड़ी है. ये एक नम्बर की पार्टी है. बिहार की जनता राजद के साथ है.' 

राजद के आपत्तिजनक ट्वीट पर भाजपा ने पलटवार किया

वहीं, आज सुबह राजद के आपत्तिजनक ट्वीट पर भाजपा ने पलटवार किया है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने राजद पर तंज कसते हुए लिखा कि ऐश्वर्या से विवाह के बाद तेजप्रताप को जीजा बनाने का गर्व क्या राजद परिवार को इतना है कि समाज की बहनों का सम्मान भी भूल गए?

पार्टी के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से घटिया बयान जारी करते वक्त क्या समाज की बहनों- बेटियों के प्रति क्षुद्र-दरिद्र-कुंठित मनोभाव प्रदर्शित नहीं किया गया है?बिहार भाजपा के प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने शिवानंद तिवारी के भूपेंद्र यादव पर दिए बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है.

उन्‍होंने कहा कि भूपेंद्र यादव देश में यादव समाज के सबसे बडे़ नेता हैं. उन्‍होंने कहा है कि शिवानंद तिवारी अपने आका को खुश करने के लिए घटिया बयान दे रहे हैं. उन्‍होंने तिवारी के खिलाफ काफी कुछ कहा है. निखिल ने यह भी कहा है कि राजद का खत्म होना तय है.  

Web Title: rjd state president jagdanand singh controversial statement bjp jdu does not respond to every barker patna bihar

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे