राजद विधायक सतीश कुमार दास ने देवी-देवताओं पर की अभद्र टिप्पणी, शिवलिंग पूजा पर बिगड़े बोल, जानिए होलिका दहन पर क्या कहा...

By एस पी सिन्हा | Published: January 11, 2021 02:11 PM2021-01-11T14:11:47+5:302021-01-11T14:18:54+5:30

बिहार के जहानाबाद जिले के मखदुमपुर विधानसभा क्षेत्र से आरजेडी एमएलए सतीश कुमार दास का एक कथित वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

rjd mla satish kumar das bihar patna viral holika dahan questioned on shivling puja lalu yadav hindu  | राजद विधायक सतीश कुमार दास ने देवी-देवताओं पर की अभद्र टिप्पणी, शिवलिंग पूजा पर बिगड़े बोल, जानिए होलिका दहन पर क्या कहा...

विधायक के बयान से आक्रोशित लोगों ने जहानाबाद शहर के अरवल मोड़ को जामकर खूब नारेबाजी की. (file photo)

Highlightsवीडियो में विधायक किसी कार्यक्रम के मंच से हिंदू पूजा पद्धति पर सवाल उठाते दिख रहे हैं.सतीश कुमार दस कह रहे हैं कि शिव के लिंग को पूजने वाले समाज से भी बेशर्म कोई समाज है क्या?ससुर और जेठ भी अपनी बहू को रंग लगाते हैं और कहते हैं कि बुरा न मानो होली है.

पटनाः बिहार के जहानाबाद जिले के मखदुमपुर विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक सतीश कुमार दास का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है.

इस वीडियो में विधायक सतीश कुमार दास हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने भगवान शिव, लिंग पूजा और मां दुर्गा को लेकर भी आपत्तिजनक टिप्‍पणी की है. तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में विधायक किसी कार्यक्रम के मंच से हिंदू पूजा पद्धति पर सवाल उठाते दिख रहे हैं.

वहीं इस दौरान उन्होंने होलिका दहन पर भी सवाल उठाते हुए कह डाला है कि होलिका का बलात्कार कर उसे जलाया गया है. सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे लगभग 3 मिनट के इस वायरल वीडियो में हिन्दू देवी देवताओं के बारे में गलत टिप्पणी की जा रही है. उस वायरल वीडियो में सतीश कुमार दस कह रहे हैं कि शिव के लिंग को पूजने वाले समाज से भी बेशर्म कोई समाज है क्या?

राजद विधायक ने पहले वहां मौजूद लोगों से पूछा कि होलिका कौन थी

उनका कहना है कि शिवलिंग की पूजा करने वाला समाज बेशर्म होता है. इसकी पूजा करने से मां-बहनों को गलत भावना जगने की बात वीडियो में कही जा रही है. होली और होलिका पर राजद विधायक ने पहले वहां मौजूद लोगों से पूछा कि होलिका कौन थी, फिर उसका खुद ही जवाब देते हुए उन्होंने दावा किया कि होलिका घर की ही बेटी थी.

जिसे मुठ्ठी भर लोगों ने दुष्कर्म करने के बाद जिंदा जला दिया. उसी के बाद समाज खुशी के रूप में होली का पर्व मनाता है और रंग-गुलाल लगाता है. यह ऐसा पर्व है जिसमें ससुर और जेठ भी अपनी बहू को रंग लगाते हैं और कहते हैं कि बुरा न मानो होली है.

इस वीडियो में होलिका दहन पर भी सवाल उठाते हुए जातिगत रंग देकर उन्होंने कहा कि होलिका हमारे घर की बेटी थी और मुट्टी भर तोंद वालों ने उसके साथ दुराचार व बलात्कार किया. उन्होंने कहा कि इन लोगों ने होलिका को बलात्कार के बाद गांव की लकड़ी जमा कर उसे जिंदा जला दिया.

होली पर भी सवाल उठाया और कहा कि हमारे घर की बेटी को जलाया गया

उन्होंने होली पर भी सवाल उठाया और कहा कि हमारे घर की बेटी को जलाया गया और उसी को हम हर साल होली के रूप में मनाते हैं. वहीं, मां दुर्गा के लिए भी विधायक ने विवादित शब्दों का इस्तेमाल किया है. उन्होंने देवी दुर्गा पर भी अभद्र कमेंट किया. राजद विधायक ने कहा कि माता दुर्गा केवल भारत में हैं, वह भी शेर पर सवार. लेकिन, यहां 6 साल, 8 साल की बेटी से दुष्कर्म होता है. ऐसे में मां दुर्गा के केवल शेर पर बैठने से काम चलेगा क्या?

इधर, विधायक के बयान से आक्रोशित लोगों ने जहानाबाद शहर के अरवल मोड़ को जामकर खूब नारेबाजी की और पुतला दहन किया. श्री राम सेना संगठन के कार्यकर्ताओं ने विधायक के बयान की निंदा की और सनातन धर्म के लोगों की मान्यताओं को आहत करने का आरोप लगाया.

उन्होंने मामले पर राजद के आलाकमान से मांग की है कि इनकी विधायकी जल्द से जल्द बर्खास्त की जाए. हालांकि इस मामले में राजद विधायक ने अपनी सफाई देते हुए बताया कि यह मामला काफी पुराना है, जिसे उनके विरोधी अब गलत ढंग से प्रचारित कर रहे हैं.

Web Title: rjd mla satish kumar das bihar patna viral holika dahan questioned on shivling puja lalu yadav hindu 

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे