RJD Chief Lalu Prasad Yadav Health update rims referred to delhi aiims | Lalu Health Updates: लालू प्रसाद यादव की हालत चिंताजनक, रांची के रिम्स से दिल्ली AIIMS किया जाएगा शिफ्ट
राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू यादव। (फाइल फोटो)

Highlightsलालू प्रसाद की तबियत ज्यादा खराब बताई जा रही है।लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव ने भी पिता की हेल्थ पर चिंता व्यक्त की है। डॉक्टरों की एक टीम ने लालू यादव के स्वास्थ्य पर चिंता जताते हुए उन्हें एम्स दिल्ली रेफर करने की अनुशंसा कर दी है।

रांची,23 जनवरी। चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए रांची के रिम्‍स से दिल्‍ली एम्‍स ले जाया गया है। लालू यादव को इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा गया है। लालू के साथ में उनकी बडी बेटी सांसद मिसा भारती, पत्नी राबड़ी देवी और पुत्र तेजस्वी यादव मौजूद हैं। इसके पहले रिम्‍स मेडिकल बोर्ड के निर्णय के बाद आनन-फानन में लालू को दिल्‍ली ले जाने की सारी तैयारियां की गईं। जेल प्रशासन ने दिल्ली एम्स में एक माह रहकर लालू को इलाज कराने की अनुमति दे दी है। 

लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रहे रिम्स के डॉक्टरों ने दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से संपर्क किया था और उनके इलाज के बारे में कई बातें की थी। लालू यादव के साथ राबडी देवी और तेजस्वी यादव लालू प्रसाद से मिलकर रिम्स के पेइंग वार्ड से बाहर निकले। इस दौरान उन्‍होंने मीडिया से किसी तरह की बातचीत नहीं की। बेटी मिसा भारती के साथ राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए।

 इस दौरान रिम्स के पेइंग वार्ड के बाहर मेले जैसा नजारा दिखा। लालू प्रसाद यादव की एक झलक पाने के लिए जनसैलाब उमड पडा था। झारखंड व बिहार के कई बडे-छोटे नेता-कार्यकर्ता रिम्‍स में मौजूद थे। उनके पुत्र तेजस्‍वी यादव ने संवाददाताओं से कहा कि अपने पिता को दिल्‍ली लेकर जा रहा हूं। लालू प्रसाद की तबियत ज्यादा खराब है। इस दौरान झारखंड सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता और कृषि मंत्री बादल पत्रलेख भी रिम्‍स पहुंचे थे।

वहीं राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के निदेशक डा. कामेश्वर प्रसाद ने बताया कि लालू यादव को दो दिन से सांस लेने में कुछ तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद शुक्रवार को उनकी जांच की गई और उसमें निमोनिया की पुष्टि हुई। उनकी उम्र को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए हमने उन्हें दिल्ली एम्स स्थानांतरित करने का फैसला किया। एम्स में विशेषज्ञों से हमारी बातचीत हो गई है। 

इधर, लालू यादव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लालू यादव इस वीडियो में अपने उम्र को लेकर दावा करते दिखाई दे रहे हैं। ट्विटर पर उनके समर्थक इस वीडियो को पोस्ट कर लालू यादव के जल्द होकर लौटने की दुआ भी कर रहे हैं। यादव का 6 साल पुरानी एक वीडियो कथित तौर पर वायरल हो रहा है, जिसमें राजद प्रमुख कह रहे हैं, 'भोले बाबा हमारे साथ हैं, और हम अभी 126 साल तक रहेंगे।'

यहां बता दें कि लालू यादव के इस वीडियो को राजद समर्थक सोशल मीडिया पर जमकर शेयर कर रहे हैं। राजद के समर्थक आकाश यादव ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, 'आदरणीय लालू जी ने कहा था- भोले बाबा हमारे साथ हैं, सबको भांग पिला देंगे। मैं 126 साल जिऊंगा। लालू जी शेर हैं। अपने बात से पीछे न कभी हटे हैं, ना अब हटेंगे। हमारे नेता, हमारे स्वाभिमान लालू जी जल्द स्वस्थ और बरी होंगे। झूठ जितना शोर करेगा, लालू पुरजोर लडेगा।' वहीं इस वीडियो को राजद के आधिकारिक हैंडल से भी रिट्विट किया गया है।
 

Web Title: RJD Chief Lalu Prasad Yadav Health update rims referred to delhi aiims

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे